समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

NationalNEWS

देश में पहली बार जेंडर चेंज कर लड़का हुआ प्रेग्नेंट, ट्रांसजेंडर जोड़ा अगले महीने अपने पहले बच्चे का दुनिया में स्वागत करेगा

केरल में एक ट्रांसजेंडर दंपति ने घोषणा की है कि वे अगले महीने दुनिया में अपने पहले बच्चे का स्वागत करेंगे. देश में किसी ट्रांसजेंडर व्यक्ति के गर्भधारण का संभवत: यह पहला मामला है. पेशे से नर्तकी जिया पावल ने इंस्टाग्राम पर घोषणा की कि उनके पार्टनर जहाद के गर्भ में आठ महीने का शिशु पल रहा है. पावल ने इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया कि मेरा मां बनने और उसका पिता बनने का सपना अब पूरा होने वाला है. जहाद के गर्भ में आठ महीने का भ्रूण है… हमें यह पता चला है कि भारत में किसी ट्रांसजेंडर व्यक्ति के गर्भधारण का यह पहला मामला है.

यह जोड़ा बीते तीन साल से साथ रह रहा है और हॉरमोन थेरेपी करा रहा था. हालांकि, जहाद पुरुष बनने वाले थे, लेकिन बच्चे की चाह में उन्होंने इस प्रक्रिया को रोक दिया. जहाद स्तन हटाने के लिए सर्जरी कराने वाले थे, लेकिन उन्होंने गर्भधारण के कारण इसे टालने का फैसला किया. पावल ने गर्भावस्था के विभिन्न चरणों में सहयोग करने के लिए अपने परिवार और डॉक्टरों का शुक्रिया अदा किया.

IMG 20220723 WA0098

जिया ने कहा कि हालांकि मैं जन्म से या अपने शरीर से एक महिला नहीं थी, मेरे अंदर एक स्त्री का सपना था कि मैं एक बच्चे को ‘मां’ कहूं कि तीन साल हो गए हैं जब हम साथ हैं. मेरे बनने के सपने की तरह मां, उसका (जहाद का) पिता बनने का सपना है और आज आठ महीने की जिंदगी उसकी पूरी मर्जी से उसके पेट में पल रही है. जिया ने कहा कि जब हमने तीन साल पहले एक साथ रहना शुरू किया, तो हमने सोचा कि हमारा जीवन अन्य ट्रांसजेंडरों से अलग होना चाहिए. अधिकांश ट्रांसजेंडर जोड़ों का समाज के साथ-साथ उनके परिवारों द्वारा भी बहिष्कार किया जाता है. हम एक बच्चा चाहते थे ताकि हमारे बाद भी एक व्यक्ति हो.

new file page 0001 1

जाहद की ब्रेस्ट रिमूवल सर्जरी की प्रक्रिया चल रही थी जिसे गर्भावस्था के लिए रोक दिया गया था. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि दंपति ने पहले एक बच्चा गोद लेने की योजना बनाई थी और प्रक्रिया के बारे में पूछताछ की थी. लेकिन कानूनी कार्यवाही उनके लिए चुनौतीपूर्ण थी क्योंकि वे एक ट्रांसजेंडर युगल हैं. पावल ने अपने परिवार और डॉक्टरों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है. जाहद अगले महीने एक बच्चे को जन्म देने के बाद पुरुष बनने की अपनी यात्रा जारी रखेंगे. जिया ने कहा कि चूंकि ज़हद ने दोनों स्तनों को हटा दिया है, इसलिए हमें मेडिकल कॉलेज में ब्रेस्ट मिल्क बैंक से बच्चे को दूध पिलाने की उम्मीद है.

20x10 Hoarding 12.01.2023 scaled

इंस्टाग्राम पोस्ट को हजारों लाइक्स और कमेंट्स मिले हैं और लोग कपल को बधाई दे रहे हैं. इंटरनेट यूजर्स ने उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं और कमेंट सेक्शन में उनके संदेशों और दिल के इमोजी की भरमार हो गई है. एक यूजर ने लिखा कि बधाई हो! यह सबसे खूबसूरत चीज है जिसे हमने आज इंस्टाग्राम पर देखा कि शुद्ध प्रेम दिखाने की कोई सीमा नहीं है. आपको और शक्ति मिले. एक अन्य यूजर ने लिखा कि यह बहुत खूबसूरत है. गॉडफॉर्सेन नॉर्म्स को तोड़ने के लिए धन्यवाद. आपके पास एक स्वस्थ और खुश बच्चा हो, शुभकामनाएं. एक और यूजर ने लिखा वह अद्भुत आत्मा है. तीसरे यूजर ने टिप्पणी की कि बधाई हो डियर!! खुश रहो और लंबी उम्र जियो..भगवान तुम्हारे साथ है.

IMG 20221203 WA0074 01IMG 20230202 WA0154IMG 20230109 WA00071 840x760 1Post 193 scaled