समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurNEWS

बैंको में सुरक्षा को लेकर दंभ भरती रह गई समस्तीपुर पुलिस, बिना गार्ड के महीनों से चल रहे बैंक से अपराधियों ने लूट लिए 20 लाख रुपये

IMG 20221030 WA0004

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर :- मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के हरपुर ऐलौथ विश्वकर्मा चौक पर दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में बुधवार की सुबह लगभग 10:20 बजे बैंक खुलते ही हथियारबंद अपराधियों ने एक बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया है। बताया गया है कि चार की संख्या में हेलमेट लगाए पहुंचे हथियारबंद अपराधियों ने बैंक कर्मियों को पिस्टल की नोक पर रखकर बैंक से 20 लाख रुपए लूट कर आराम से फरार हो गये।

जानकारी के अनुसार बैंक में मौजूद दो ग्राहकों को बदमाशों ने पिस्टल के बल पर काबू किया। इसके बाद दो बदमाश काउंटर पर रुके और दो बैंक के अंदर घुसकर मैनेजर से चाभी छीनी। बदमाशों ने तिजोरी से पैसे निकालकर चावल के बोरे में भरा और फरार हो गए। बता दें कि घटना के समय बैंक में कोई भी गार्ड मौजूद नहीं था।

new file page 0001 1

बैंक के मैनेजर पी प्रियदर्शी ने बताया कि बैंक में कोई भी गार्ड की तैनाती नहीं थी। एक चौकीदार था वह भी किसी कारणवश दो महीनों से बैंक नहीं आ रहा था। अब सबसे बड़ा सवाल है कि औद्योगिक क्षेत्र में स्थित इस बैंक में कई व्यवसायियों के करोड़ों रुपये होंगे और इसकी सुरक्षा के लिए एक भी गार्ड की तैनाती नहीं होना सवालिया निशान खड़े कर रहा है। पुलिस कप्तान विनय तिवारी हर हफ्ते जिले भर के बैंकों की सुरक्षा की जानकारी स्थानीय थाने के माध्यम से लेते रहते हैं। अगर इस बैंक में गार्ड नहीं थी तो इसकी जानकारी वरीय अधिकारियों को क्यों नहीं दी गई!

IMG 20230314 WA0036 01

बैंक प्रबंधन सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग पर पूरी तरह निर्भर थी। इस बैंक की सुरक्षा व्यवस्था सिर्फ पुलिस की पेट्रोलिंग ड्यूटी और चौकीदारों के भरोसे ही थी। अर्थात बैंक की तरफ से ग्राहकों की सुरक्षा के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। जबकि, बैंकिंग सिस्टम ग्राहकों के साथ लेन-देन पर धारित है।

समस्तीपुर जिले में बैंक की विभिन्न शाखाओं में लूट की घटनाएं होती रहती है। हाल ही में उजियारपुर थाना क्षेत्र में शंकर चौक स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में भी बैंक लूट की घटना हुई थी। वहीं नगर थाना क्षेत्र के मारवाड़ी बाजार स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में भी एक विक्षिप्त नाबालिग किशोर चाकू लेकर घुस गया था।

IMG 20230301 WA0084 01

इस सिलसिले में Samastipur Town मीडिया ने क्षेत्रीय अधिकारी से बात की तो उन्होंने बताया कि दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में गार्ड रखने का कोई प्रावधान नहीं है। यह बैंक लो-कास्टिंग बैंक है। सुरक्षा के लिए स्थानीय थाने की मदद ली जाती है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में टीम हॉक्स के रूप में 6 जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है। साथ ही थाना क्षेत्र में 112 नंबर की दो गाड़ियों की व्यवस्था की गई है। बावजूद इसके दिन दहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया जाना पुलिस प्रशासन के गश्ती पर सवालिया निशान उठा रही है।

15 मिनट के अंदर बैंक लूटकर भागे अपराधी :

बताया जाता है कि करीब 15 मिनट के अंदर अपराधियों ने लूट की इस बड़ी घटना को अंजाम दिया है। घटना की सूचना मिलते ही सदर डीएसपी एसएच फखरी, मुसरीघरारी थानाध्यक्ष पंकज कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष प्रवीण मिश्रा, डीआईयू के विक्रम आचार्या समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस ने बैंक का सीसीटीवी फुटेज खंगाला। साथ ही अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमों को अलग-अलग क्षेत्र के लिए रवाना किया। वहीं एसपी विनय तिवारी ने भी बैंक पहुंचकर बैंक कर्मियों से पूछताछ की व पुलिस अधिकारियों को भी कई दिशा-निर्देश दिये।

1 840x760 1

बाइट :

हरपुर ऐलौथ स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा से 20 लाख रुपये लूट की घटना हुई है। प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है। इसको लेकर एसआईटी का गठन किया गया है। सभी बदमाश नये उम्र के लड़के है, प्रथम दृष्टया कुछ जानकारी मिली है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

वीडियो…

IMG 20230109 WA0007

IMG 20221203 WA0074 01

20x10 Hoarding 11.02.2023 01 scaled

Post 193 scaled

20201015 075150