समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

Advertisement

स्कॉलरशिप के साथ IIT और मेडिकल की तैयारी करने का अवसर दे रहा समस्तीपुर का चर्चित शिक्षण संस्थान “एजुकेटर्स”

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर :- शहर के काशीपुर स्थित आईआईटी और मेडिकल की तैयारी कराने वाली संस्थान “एजुकेटर्स” ने नए अकादमिक सत्र 2024-25 के लिए अपना प्रॉस्पेक्टस कम इनफॉर्मेशन ब्राउसर जारी किया। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि प्रत्येक वर्ष संस्थान के तरफ से “एजुकेटर्स स्कॉलरशिप कम एडमिशन टेस्ट” का निःशुल्क आयोजन किया जाता है। जिसके माध्यम से बच्चों को उनके रैंक के अनुसार पुरस्कार के रूप में ब्रांडेड टैब, साइकिल, घड़ी के साथ कक्षा छठी से बारहवीं तक नामांकन में 100 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप दिया जाता है।

ज्ञात हो कि इसी टेस्ट के माध्यम से राहुल, अभिनव, अभिनय, आदर्श और पवन ने एजुकेटर्स में नामांकन प्राप्त कर आईआईटी और मेडिकल की तैयारी कर क्रमशः आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी धनबाद, आईआईटी पटना, एम्स देवघर तथा गुआहटी मेडिकल कॉलेज में प्रवेश प्राप्त किया है।

IMG 20230620 WA0060

स्कॉलरशिप टेस्ट की जानकारी देते हुए संस्थान के संस्थापक निदेशक प्रवीण झा ने बताया कि यह टेस्ट कक्षा पांचवीं से दसवीं के बच्चों के लिए आयोजित की जा रही है जिसमें उनके पाठ्यक्रम से पच्चीस प्रश्न पूछे जाएंगे। इस टेस्ट का आयोजन समस्तीपुर जिले के विभिन्न विद्यालयों में आयोजित होना है। साथ ही जो बच्चे अपने विद्यालय में यह टेस्ट नहीं दे पाएंगे उनके लिए दिसंबर और जनवरी महीने में एजुकेटर्स कैंपस में अलग से टेस्ट आयोजित किया जाएगा।

इस अवसर पर वर्ष 2023 में मेडिकल में चयनित पवन कुमार (गुआहाटी मेडिकल कॉलेज), राजू कुमार (जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, भागलपुर) तथा गुंजन कुमार (जयप्रकाश नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, मधेपुरा) को संस्थान के तरफ से एप्रन और स्टेथ्सकॉप से सम्मानित भी किया गया।

संस्थान के सीईओ डॉ. प्रदीप प्रांजल ने इस मौके पर विगत पांच वर्षों में संस्थान के उपलब्धि का जिक्र करते हुए बताया कि हम आईआईटी और मेडिकल में लगातार बेहतर परिणाम देकर यह साबित कर रहे हैं कि अब आईआईटी और मेडिकल में प्रवेश की तैयारी के लिए बड़े शहर जा कर मोटी रकम खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि को बच्चे नीट 2023 में 500+ अंक प्राप्त किए हैं। उन्हें वर्ष 2024 नीट एग्जाम की निःशुल्क तैयारी संस्थान के तरफ से कराई जाएगी। इसके लिए स्टूडेंट्स को अपने स्कोर कार्ड के साथ संस्थान के कार्यालय में संपर्क करना होगा। इस मौके पर संस्थान के सभी शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मी मौजूद थे।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150