बिहार: छापेमारी के लिए गई पुलिस टीम पर अपराधियों का हमला, गोली लगने से सिपाही की मौत, 1 ग्रामीण भी घायल

बिहार के सीवान जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. शराब की सूचना पर छापा मारने गई पुलिस टीम जब वापस लौट रही थी तो अपराधियों ने उन पर हमला कर दिया. बदमाशों ने पुलिस पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. इस हमले में एक पुलिसकर्मी की गोली लगने से मौत हो गई. गोलीबारी की चपेट में एक ग्रामीण भी आ गया, जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गया है. पुलिस टीम पर हमले की घटना से पूरा महकमा स्‍तब्‍ध है. इस घटना के बाद अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया गया है.

बता दें कि बिहार में शराब तस्‍करों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. शराब का सेवन करने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है. इसके बावजूद बिहार में शराब की खेप लगातार पहुंच रही है. शराब तस्‍कर हर दिन तस्‍करी के नए-नए रास्‍ते अपना रहा है.

जानकारी के अनुसार, पुलिस टीम पर हमले की यह घटना सिसवन थाना क्षेत्र के गयासपुर गांव के समीप की है. सिसवन थाना की पुलिस शराब की सूचना पर छापेमारी करने गई थी. पुलिस टीम छापामारी कर लौट रही थी, तभी सिसवन थाना क्षेत्र के गयासपुर गांव के समीप कुछ लोग बैठे थे. पुलिस उन्हें खदेड़ना शुरू किया तो अपराधियों ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. अचानक हुए हमले में एक सिपाही वाल्मीकि यादव और एक ग्रामीण सेराजुद्दीन को गोली लग गई. गोली लगने से सिपाही वाल्मीकि यादव की मौत हो गई, वहीं ग्रामीण सेराजुद्दीन घायल हो गए. घायल ग्रामीण का इलाज सीवान के सदर अस्पताल में चल रहा है.

अपराधियों के हमले में मारे गए सिपाही की पहचान कर ली गई है. मृतक जवान का नाम वाल्मीकि यादव है. वह पटना जिला के मसौढ़ी के रहने वाले थे. वाल्मीकि यादव सिसवन थाना में पदस्थापित थे. बताया जा रहा है कि सड़क किनारे बैठे कुछ लोगों को पुलिस ने जब खदेड़ना शुरू किया तो अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी. इस हमले में सिपाही को गोली लग गई थी. ग्रामीण सेराजुद्दीन गोलीबारी की आवाज सुनकर जैसे ही उठे कि उन्‍हें भी गोली लग गई. पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है. यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि अपराधी कौन थे और सड़क किनारे क्‍या कर रहे थे.

पुलिस के साथ हाथापाई

कुछ दिनों पहले मधुबनी में पुलिस टीम के साथ बदसलूकी की गई थी. मद्य निषेध कंट्रोल रूम पटना से सकरी पुलिस को शराब बेचने की शिकायत मिली थी. सूचना के आधार पर पुलिस टीम सकरी थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार निवासी प्रदीप महतो के घर जांच करने पहुंची. पुलिस के पहुंचते ही आरोपी विरोध के साथ हंगामा करने लगे. पुलिस ने आरोपियों को बताया कि कंट्रोल रूम से मिली सूचना के आधार पर घर की तलाशी ली जाएगी, लेकिन आरोपी पुलिस के साथ हाथापाई व गाली-गलौज करने लगे. इस दौरान 2 पुलिस पदाधिकारी के साथ बदसलूकी व हाथापाई करने के साथ उनकी वर्दी तक फाड़ दी गई थी.

Avinash Roy

Recent Posts

पटना जंक्शन पर जाम से मिलेगी मुक्ति; मल्टी लेवल पार्किंग, सब-वे का निर्माण जल्द, सीएम नीतीश ने लिया जायजा

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  पटना जंक्शन के पास बहुमंजिला पार्किंग और भूमिगत…

7 घंटे ago

उत्तर बिहार में स्मार्ट मीटर से कमाई का सारा रिकॉर्ड टूट गया, 1 दिन में 11 करोड़ का ऑनलाइन रिचार्ज

बिहार में बिजली के प्रीपेड स्मार्ट मीटर के खिलाफ जहां एक तरफ विपक्षी दलों का…

8 घंटे ago

‘हाथ-पांव फूलना मतलब समय पर दारू न मिलना’, महिला शिक्षिका के ‘दिव्य ज्ञान’ से बच्चे पास हों या न हों पर नशेड़ी जरूर बन जाएंगे!

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस विषय को लेकर बहुत…

9 घंटे ago

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने की बिहारी व्यक्ति की हत्या, गोलियों से छलनी शव बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां जिले में शुक्रवार को बिहार के एक व्यक्ति का गोलियों से…

10 घंटे ago

समस्तीपुर में भूसा लदे ट्रक से 2 हजार 617 लीटर विदेशी शराब जब्त, कारोबारी फरार, आधा दर्जन नामजद

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : बिहार में शराबबंदी और जहरीली शराब…

10 घंटे ago

’65 साल की महिला के प्यार में 34 साल का युवक बना कातिल’, पटना डबल मर्डर कांड में सनसनीखेज खुलासा

राजधानी पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र स्थित नेहरू नगर में 15 अक्टूबर को एक बुजुर्ग…

10 घंटे ago