Bihar

बिहार: बाल सुधार गृह से जघन्य अपराध के पांच किशोर फरार, रात में साजिश रची; सुबह बाथरूम का ग्रिल तोड़कर भागे

किशनगंज बाल सुधार गृह से पांच बाल बंदी शनिवार अहले सुबह बाथरूम का ग्रिल तोड़कर फरार हो गये। इनमें से एक बाल बंदी को बंगाल के कानकी के पास से बरामद किया गया जो मुजफ्फरपुर जिले का है। वहीं फरार चार अन्य बंदियों में मुजफ्फरपुर के तीन और मधेपुरा इलाके का एक शातिर है जिनकी तलाश में छापेमारी जारी है।

मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना इलाके का फरार बाल बंदी बैंक लूट कांडों का मास्टरमाइंड है। उस पर मुजफ्फरपुर, शिवहर, वैशाली के आधा दर्जन से अधिक थानों में एक दर्जन लूट की घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। उसे इसी साल चार जनवरी को सरैया के बसैठा में पंजाब नेशनल बैंक में लूट को अंजाम देकर फायरिंग करते भागने के दौरान ग्रामीणों ने दबोचा था।

अधिकारियों की टीम जांच में जुटी, नपेंगे लापरवाह कर्मी

फरार बाल बंदी पिछले कुछ माह से जुलजुली में रह रहे थे। बच्चों ने रात्रि में ही वहां से फरार होने की साजिश रची थी। बच्चे बाथरूम का ग्रिल तोड़कर फरार हुए। भागते समय एक बच्चे को चोट भी लगी। पुलिस के सहयोग से बच्चों की खोजबीन जारी है। इधर टीम यह जांच कर रही है कि इसमें किसकी लापरवाही थी। लापरवाह कर्मी पर कार्रवाई भी की जा सकती है।

मीनापुर इलाके के शातिर बैंक लुटेरा सरगना के साथ फरार मुजफ्फरपुर के दूसरे बाल बंदी पर मनियारी व सकरा थाने में लूट के तीन कांड दर्ज हैं। तीसरे बाल बंदी पर बोचहां में लूट का केस दर्ज है। मुजफ्फरपुर रिमांड होम से तीनों को किशनगंज बाल सुधारगृह में इसी साल स्थानांतरित किया गया था। किशनगंज से इनके फरार होने के बाद मुजफ्फरपुर पुलिस को मुख्यालय ने अलर्ट कराया है। उसके बाद पुलिस टीम ने मीनापुर के तुर्की, बोचहां और मनियारी में तीनों शातिरों के घर पर छापेमारी की। मीनापुर के मास्टर माइंड के परिवार के दो लोगों को उठाकर पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। मधेपुरा के फरार एक शातिर पर उदा किशुनगंज और मुरलीगंज थाने में लूट के तीन कांड दर्ज हैं।

रिमांड होम से छुट्टी लेकर की थी बैंक डकैती

किशनगंज से फरार हुआ मीनापुर का मास्टर माइंड चार साल पहले लूट कांड में मुजफ्फरपुर रिमांड होम में बंद था। रिमांड होम से सात दिन की छुट्टी लेकर बाहर निकला और शिवहर में 38 लाख रुपये की बैंक डकैती को अंजाम दे दिया। इसी तरह वह रिमांड होम से छुट्टी लेकर कई लूटकांडों को अंजाम दे चुका है। इसके किशनगंज से भागने के बाद मुजफ्फरपुर में बैंक, सीएसपी और बड़े वित्तीय संस्थानों के सुरक्षाकर्मियों को भी अलर्ट कराया गया है।

एएसपी जयंतकांत ने बताया कि किशनगंज से फरार हुए बैंक लूटकांड के मास्टरमाइंड समेत मुजफ्फरपुर के तीनों शातिरों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए संबंधित थानों को अलर्ट कराया गया है। वहीं बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक रमाशंकर तिवारी ने बताया कि सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम बच्चों की बरामदगी में जुट गई है। एक बच्चे को बंगाल से बरामद कर लिया गया है। स्थानीय थाने में मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

Avinash Roy

Recent Posts

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

8 मिन ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

17 मिन ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

32 मिन ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

1 घंटा ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

3 घंटे ago

‘DSP ने दी थी थाने के सामने बालू कारोबारी के मर्डर की सुपारी’, बिहार के मोस्टवांडेट का सनसनीखेज वीडियो वायरल

बिहार-झारखंड में सक्रिय अपराधी गिरोह का सरगना कुख्यात इनामी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड से बिहार…

9 घंटे ago