Bihar

बिहार: बॉयफ्रेंड की शादी तय हुई तो थाने पहुंच गई गर्लफ्रेंड, पुलिस ने परिवार और पंडित को बुलाकर करवा दी शादी

मुजफ्फरपुर में पुलिस ने प्रेमी जोड़े की शादी करवा दी। 22 साल का अविनाश अपने गांव की 19 साल की किरण से प्यार करता था। 4 साल से दोनों के बीच अफेयर चल रहा था। दोनों ने परिवार से शादी की बात की। लड़के के परिवार ने शादी से इनकार कर दिया। और लड़के की शादी कहीं और फिक्स कर दी। इसके बाद लड़की ने उसके परिवार को मनाने की लाख कोशिश की। वो नहीं माने। लड़की थाने पहुंची। पुलिस वालों ने लड़के के परिवार को बुलाया। और समझाया कि शादी कर लीजिए नहीं तो हमें केस दर्ज करना पड़ेगा। इसके बाद थाने में ही पंडित को बुलाया गया। और दोनों की धूमधाम से शादी कराई गई।

मीनापुर थाना की पुलिस ने थाने पर प्रेमी जोड़े की शादी करवा दी। पुलिस ने पंडित को बुलाकर मंत्र भी पढ़वाया। साथ ही शादी की सभी रस्में भी पूरी करवाई। वहीं, दोनों पक्ष के परिजन, ग्रामीण और पुलिसकर्मी इस घड़ी के गवाह बने। शादी होने के बाद लड़का अपनी पत्नी को लेकर घर चला गया।

मीनापुर थानेदार राजेश कुमार ने एक बार फिर दो दिलों को मिलाने का काम किया। इससे पहले भी वे औराई में प्रेमी जोड़ों की शादी करवा चुके हैं। दोनों परिवार के खटास को भी उन्होंने काउंसलिंग कर दूर कर दिया। हंसी खुशी से दोनों की शादी हुई।

चार साल से रिलेशनशिप में थे

थानेदार ने बताया की मीनापुर के नेउरा गांव के अविनाश (22) उसी गांव की किरण (19) से पिछले चार साल से प्रेम करता था। दोनों ने साथ जीने मारने की कसमें खा रखी थी। दोनों का प्रेम परवान पर था। रिलेशन भी बन चुका था। लेकिन, लड़के के घरवालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। उन लोगों ने अविनाश की शादी मोतिहारी की एक लड़की से तय कर दी। अगले महीने शादी होने वाली थी।

लड़की ने थानेदार से लगाई गुहार

किरण को इसकी जानकारी लगी। उसने घर से भागकर शादी करने की बात अविनाश से कही। लेकिन, उसने माता पिता का दिल दिखाकर शादी करना मुनासिब नहीं समझा। लड़के ने दिल पर पत्थर रखकर घर से भागकर शादी करने की बात से इनकार कर दिया। जब किरण को कोई रास्ता नहीं सूझा तो वह मीनापुर थानेदार के पास गुहार लगाने पहुंच गई।

दोनों पक्ष को बुलाकर समझाया

थानेदार के समक्ष लड़की ने अपने संबंध का सबूत भी दिखाया। कई फोटो भी दिखाए। थानेदार ने भी अपने स्तर से पता किया। मामला सही पाया गया। इसके बाद उन्होंने लड़का, उसके परिजन और लड़की के परिजन को थाना पर बुलाया। लड़की की बात से सभी को अवगत कराया। लेकिन, लड़का के परिजन तैयार नहीं हुए। फिर थानेदार ने कानूनी कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने बताया की लड़की केस करना चाहती है। अगर आप लोग एक साथ नहीं हुए तो फिर FIR दर्ज किया जाएगा। उन्होंने दोनों के रिश्ते के बारे में भी बताया। तब जाकर लड़का और लड़की पक्ष दोनों शादी को तैयार हुए। फौरन पंडित बुलाया गया। सब इंतजाम किए गए और दोनों की शादी करवाई गई।

इनपुट: भास्कर

Avinash Roy

Recent Posts

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

6 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

6 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

6 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

7 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

9 घंटे ago

‘DSP ने दी थी थाने के सामने बालू कारोबारी के मर्डर की सुपारी’, बिहार के मोस्टवांडेट का सनसनीखेज वीडियो वायरल

बिहार-झारखंड में सक्रिय अपराधी गिरोह का सरगना कुख्यात इनामी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड से बिहार…

15 घंटे ago