Bihar

वैशाली हादसे के आरोपी ट्रक ड्राइवर का कबूलनामा- ‘लाइन होटल में 40 रुपये ग्लास की मिलती दारू, वहीं पी थी शराब’

बीती रात वैशाली के देशरी में हुए दर्दनाक सड़क हादसे से 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. हादसे के लिए ट्रक ड्राइवर को जिम्मेदार माना जा रहा है, जो शराब पीकर ड्राइविंग कर रहा था. उसके ब्लड सैम्पल से 45 प्रतिशत अल्कोहल की मात्रा पाए की पुष्टि हुई है. ड्राइवर लालू कुमार ने खुलासा करते हुए बताया कि वह हाजीपुर से ट्रक लेकर महनार की तरफ लेकर जा रहा था. इससे पहले उसने जढुआ में कुछ ट्रक चालकों के साथ देसी शराब पी. जिसे उसने लाइन होटल से प्रति गिलास 40 रुपये में खरीदा था.

नवादा के रहने वाले ट्रक चालक लालू ने स्पष्ट कहा है कि जढुआ में एक लाइन होटल है, यहां पर सब ड्राइवर मिलकर शराब पीता है. वहां पर सब उसी तरीके का लोग हैं. 40 रुपए में देसी शराब का गिलास देता है. हादसे की रात भी वहां से कुछ ट्रक चालकों के साथ देसी शराब खरीदकर पी थी.

एसपी ने कहा-डॉक्टरों ने की शराब पीने की पुष्टि:

वैशाली एसपी मनीष ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि ट्रक चालक की पहचान लालू कुमार उर्फ रामप्रसाद राय के रूप में हुई. फिलहाल उसका इलाज चल रहा है. उसके बल्ड टेस्ट के रिपोर्ट में अल्कोहल की पुष्टि हो गयी है. मामले की जांच चल रही है. बता दें कि वैशाली में बीती रात तेज रफ्तार ट्रक ने भीड़ को ट्रक से रौंद दिया. ड्राइवर फुल टल्ली होकर शराबबंदी वाले बिहार में ट्रक ड्राइव कर रहा था. इससे उसका बैंलेंस बिगड़ गया और वो सड़क किनारे पूजा कर रहे लोगों को रौंदता हुआ पीपल के पेड़ से टकरा गया.

नशे में ड्राइवर से बेकाबू हुआ ट्रक:

हादसे वाली जगह पर चीख पुकार मच गई. ट्रक के अगले हिस्से में मानव अंग चिपके हुए थे. चारों तरफ खून ही खून था. जिसने भी ये हादसा देखा वो सहम गया. उसे विश्वास ही नहीं हो रहा था कि एक ही पल में पूरा मंजर ही बदल गया था. चीख पुकार सुनकर सबका दिल बैठा जा रहा था. घायल बच्चे रो रहे थे. हादसे की खबर गांव तक पहुंची तो पूरा गांव लोगों की मदद के लिए पहुंच गया.

सड़क किनारे पूजा कर रहे लोगों को रौंदा:

स्थानीय लोगों ने बताया कि ‘महनार मोहद्दीनगर एनएच पर स्थित ब्रह्मस्थान के पास लोग भुइयां बाबा के पूजा के दौरान नेवतन पूजा कर रहे थे. मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा थी. इस दौरान हाजीपुर की ओर से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने वहां खड़े कई लोगों को कुचल दिया. इसके बाद अनियंत्रित ट्रक पीपल के पेड़ से टकरा गई. काफी देर तक चालक उसी में फंसा रहा. कुछ लोग ट्रक के अंदर भी दब गए थे. ऐसा लग रहा था कि चालक नशे में ट्रक चला रहा था.

12 लोगों की मौत से मची चीख-पुकार:

स्थानीय लोगों के मुताबिक, एक शव ट्रक के बोनट में काफी देर तक फंसा रहा. जिसे काफी मशक्कत के बाद निकाला गया. कई शव इधर उधर बिखरे पड़े थे. हादसे के बाद से इलाके में अफरा-तफरी मच गई. मौके पर हर तरफ सड़क खून से लाल हो गया था. इसके बाद किसी ने भीड़ में से पुलिस को सूचना. थोड़ी देर बार पुलिस पहुंची और शव को निकाला गया और उस्पताल भेजा गया.

Avinash Roy

Recent Posts

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

6 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

6 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

6 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

7 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

9 घंटे ago

‘DSP ने दी थी थाने के सामने बालू कारोबारी के मर्डर की सुपारी’, बिहार के मोस्टवांडेट का सनसनीखेज वीडियो वायरल

बिहार-झारखंड में सक्रिय अपराधी गिरोह का सरगना कुख्यात इनामी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड से बिहार…

15 घंटे ago