Bihar

कुढ़नी उपचुनावः मनोज कुशवाहा ने कहा- तुम औकात में बात करो, पीछे हटे केदार गुप्ता; बूथ पर भिड़े BJP व JDU प्रत्याशी

बिहार कुढ़नी उपचुनाव में मतदान के दौरान सोमवार शाम भाजपा व जदयू प्रत्याशी आपस में भिड़ गए। दोनों के बीच जमकर कहासुनी हुई। विवाद को लेकर स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई। समर्थकों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। भाजपा प्रत्याशी केदार प्रसाद गुप्ता ने चुनाव में धांधली करने व जदयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

चुनाव ऑब्जर्वर व डीएम को लिखा पत्र 

इसको लेकर भाजपा प्रत्याशी ने चुनाव ऑब्जर्वर व डीएम को पत्र लिखा है। इसमें नौ बूथों पर पुनर्मतदान कराने की मांग की है। केदार प्रसाद गुप्ता ने बताया कि चुनाव में धांधली होने की सूचना उन्होंने चुनाव पर्यवेक्षक, डीएम व निर्वाचन अधिकारी को 3:15 बजे व्हॉट्सअप पर दी थी। बताया कि इन बूथों पर बोगस वोटिंग हो रही है। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वह चढ़ुआ स्थित मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 120 से 123 पर शाम 5:45 बजे पहुंचे। उस समय असामाजिक तत्व कतार में लगकर बोगस वोट गिरा रहे थे। इसकी शिकायत करने पर जदयू प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ पहुंच कर गाली गलौज करने लगे। बात काफी बढ़ गयी। केदार गुप्ता के आरोप से मनोज कुशवाहा गुस्से में आ गए। उन्होंने केदार गुप्ता को यहां तक कर दिया- औकात में रहकर बात करो। कहां आकर बात कर रहे हो पता है न। इस पर केदार गुप्ता ने वहां मौजूद पत्रकारों से कहा का कि देख रहे हैं न मीडिया वाले।

पुनर्मतदान की मांग

भाजपा प्रत्याशी ने पर्यवेक्षक को बताया है कि बूथ संख्या 67, 68, 110, 111, 112, 113, 114, 231 और 232 पर लगातार जदयू प्रत्याशी के समर्थक बोगस वोट डाल रहे थे। इन बूथों पर अन्य बूथों की अपेक्षा काफी अधिक मतदान हुआ है। भाजपा प्रत्याशी ने चुनाव पर्यवेक्षक पर इन बूथों पर पुनर्मतदान करवाने की मांग की है।

जदयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा ने बताया कि वह मतदान केंद्र पर मौजूद थे। उस समय भाजपा प्रत्याशी केदार प्रसाद गुप्ता अपने समर्थकों के साथ ईवीएम क्षतिग्रस्त करने पहुंचे थे। लेकिन विरोध के बाद वह लौट गये। चुनाव में हार देखकर गलत बयानबाजी कर रहे हैं।

क्या कहते हैं पदाधिकारी? 

भाजपा प्रत्याशी ने चढ़ुआ स्थित मतदान केंद्र पर अधिक वोटिंग होने की शिकायत की है। इस संबंध में एसडीएम से जांच करायी जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। -प्रणव कुमार, डीएम

Avinash Roy

Recent Posts

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

7 सेकंड ago

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

7 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

7 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

8 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

10 घंटे ago