Bihar

दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग की घरवालों ने करा दी शादी, पुलिस पहुंची तो कहानी सुन रह गयी दंग…

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े

मुजफ्फरपुर में एक नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता की समस्तीपुर में शादी कराने का मामला सामने आया है. बच्ची की शादी कराने वाले माता-पिता का कहना है कि समाज के लोगों से बेटी को इतना ताना मिलता था कि उससे पूरा परिवार परेशान हो गया था. खुद लड़की भी डिप्रेशन में जा रही थी. बताया जा रहा है कि पूरा मामला तब सामने आया जब चाइल्ड लाइन की दो सदस्यीय टीम ने पीड़ित बच्ची के घर पर जाकर जांच की.

13 जुलाई को पीड़िता की हुई थी शादी :

पूछताछ में उसकी मां ने बताया कि मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बखरी स्थित एक मंदिर में 13 जुलाई 2022 को बच्ची की शादी हुई है. उसका पति समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है. बच्ची के विद्यालय की नामांकन पंजी व जन्म प्रमाण पत्र में जन्मतिथि 17 जुलाई 2008 अंकित है. ऐसे में चाइल्ड लाइन के केंद्र समन्वयक उदय कुमार शर्मा के जांच प्रतिवेदन पर महिला थानेदार ने बाल विवाह अधिनियम 2006 के तहत यह कार्रवाई की है. केस की जांच दारोगा सुनीता कुमारी करेंगी.

चाइल्ड लाइन की जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि महिला थाने में दुष्कर्म पीड़ित नाबालिग बच्ची के बाल विवाह की जानकारी दी गयी है. जांच के लिए उदय कुमार शर्मा व पिंकी देवी के नेतृत्व में दो सदस्यीय टीम पहुंची. बच्ची की मां से शादी की सूचना पुलिस को दिये जाने के बारे में पूछताछ की गयी, तो उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया.

क्या है मामला :

नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला 31 जनवरी 2022 को मुजफ्फरपुर नगर थाने में दर्ज किया गया. पुलिस प्राथमिकी के बाद से आरोपित को अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है. इधर, परिजनों ने पुलिस को सूचना दिये बिना उसकी शादी समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के एक युवक से कर दी. इधर, आरोपित ने अपनी जमानत के लिए हाइकोर्ट में अर्जी दाखिल की है. इसमें बच्ची की शादी का फोटो भी लगाया गया. हाइकोर्ट के संज्ञान लेने के बाद महिला थाने की पुलिस ने जांच शुरू की, तो मामला पता चला. इसके बाद चाइल्ड लाइन से जांच करायी गयी, तो मामला सत्य पाया गया. इसके बाद दुष्कर्म पीड़िता के माता-पिता व पति पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

हमने एफआइआर को लेकर नहीं दिया आवेदन :

चाइल्ड लाइन के समन्वयक उदय शंकर शर्मा ने बताया कि उसने एफआइआर के लिए थाने में आवेदन नहीं दिया है. उससे महिला थानेदार ने पत्र लिखकर जांच करने का आग्रह किया था. उसी की रिपोर्ट दी थी. अगर उनको एफआइआर दर्ज करानी होगी, तो सीधे एसडीओ के पास आवेदन देते.

Avinash Roy

Recent Posts

पटना जंक्शन पर जाम से मिलेगी मुक्ति; मल्टी लेवल पार्किंग, सब-वे का निर्माण जल्द, सीएम नीतीश ने लिया जायजा

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  पटना जंक्शन के पास बहुमंजिला पार्किंग और भूमिगत…

7 घंटे ago

उत्तर बिहार में स्मार्ट मीटर से कमाई का सारा रिकॉर्ड टूट गया, 1 दिन में 11 करोड़ का ऑनलाइन रिचार्ज

बिहार में बिजली के प्रीपेड स्मार्ट मीटर के खिलाफ जहां एक तरफ विपक्षी दलों का…

8 घंटे ago

‘हाथ-पांव फूलना मतलब समय पर दारू न मिलना’, महिला शिक्षिका के ‘दिव्य ज्ञान’ से बच्चे पास हों या न हों पर नशेड़ी जरूर बन जाएंगे!

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस विषय को लेकर बहुत…

9 घंटे ago

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने की बिहारी व्यक्ति की हत्या, गोलियों से छलनी शव बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां जिले में शुक्रवार को बिहार के एक व्यक्ति का गोलियों से…

10 घंटे ago

समस्तीपुर में भूसा लदे ट्रक से 2 हजार 617 लीटर विदेशी शराब जब्त, कारोबारी फरार, आधा दर्जन नामजद

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : बिहार में शराबबंदी और जहरीली शराब…

10 घंटे ago

’65 साल की महिला के प्यार में 34 साल का युवक बना कातिल’, पटना डबल मर्डर कांड में सनसनीखेज खुलासा

राजधानी पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र स्थित नेहरू नगर में 15 अक्टूबर को एक बुजुर्ग…

10 घंटे ago