Bihar

पटना DM की बड़ी कार्यवाई, फर्जी हलका कार्यालय चला रहा राजस्व कर्मचारी निलंबित

पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने अवैध रुप से चलाए जा रहे एम कॉर्पोरेशन हल्का कार्यालय मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए राजस्व कर्मचारीसुनील रजक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. गौरतलब है कि 1 सप्ताह पहले ही जिलाधिकारी को बेली रोड दानापुर आर.पी.एस. मोड़ के पास बालाजी होम्स इमारत के तीसरा मंजिल पर एम कॉर्पोरेशन हल्का के अवैध हल्का कार्यालय संचालन करने की सूचना मिली थी.

देर रात पुलिस ने की छापेमारी:

जिलाधिकारी के निर्देशानुसार अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार सिंह ने देर रात करीब 3 बजे आरपीएस मोड़ के बालाजी होम्स के तीसरी मंजिल पर छापेमारी करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों की पहचान जगदीश ठाकुर के पुत्र पंकज कुमार और उमेश ठाकुर के रुप में हुई.

बताया जा रहा है दोनों मिलकर अवैध रुप से एम कॉर्पोरेशन हल्का चला रहे थे. पुलिस ने मौके से शुद्धि पत्र, हल्का में संधारित दाखिल खारिज पंजी, खतियान और रजिस्टर 2 के दस्तावेज, जमाबंदी पंजी, दाखिल खारिज एवं परिमार्जन के आवेदन, अंचल कार्यालय का सील, 14500 रूपया नकद, लैपटॉप सहित हल्का से संबंधित अन्य सरकारी दस्तावेज बरामद किए.

जिलाधिकारी ने राजस्व कर्मचारी को किया निलंबित:

इस मामले में जिलाधिकारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एम कॉर्पोरेशन के हल्का राजस्व कर्मचारी सुनील रजक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. साथ ही उनके विरुद्ध कठोर अनुशासन कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. वहीं छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके पर मौजूद चार कर्मचारियों से बयान लिया और उसे गवाह बनाया. जिसके बाद दलाल उमेश ठाकुर और पंकज ठाकुर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. अवैध ढंग से संचालित हल्का कार्यालय के भू-स्वामी मंटू कुमार के विरुद्ध भी गैर-कानूनी कार्य को संरक्षण देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर उसकी खोजबीन शुरू कर दी गई है.

Avinash Roy

Recent Posts

कर्पूरीग्राम के दो शिक्षकों को मिला शिक्षक सम्मान पुरस्कार

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : प्रभावती रामदुलारी इंटर विद्यालय के दो…

41 मिन ago

समस्तीपुर: कमरे के अंदर छात्र ने कनपटी में गोली मारकर खत्म की अपनी जीवन-लीला, नगर पुलिस जांच में जुटी

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर :- नगर थाना अंतर्गत माधुरी चौक गली…

55 मिन ago

रामविलास पासवान के शिलापट्ट से गटर ढकने पर भड़के चिराग, कहा- ‘मेरे नेता का अपमान बर्दाश्त नहीं’

अभी हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें नजर आ रहा था कि…

1 घंटा ago

टेलीकॉम कंपनियों द्वारा डेटा टैरिफ प्लान में बेतहाशा बढ़ाई गई दर के खिलाफ AISA ने जुलूस निकाल किया विरोध

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : छात्र संगठन आइसा जिला कमेटी के…

2 घंटे ago

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

2 घंटे ago