Bihar

राबड़ी आवास पहुंचे DGP आरएस भट्टी, तेजस्वी यादव से मुलाकात में क्या हुई बात, हलचल तेज

बिहार के नए डीजीपी आरएस भट्टी पदभार संभालने के बाद से ही एक्शन मोड में दिख रहे हैं. एक तरफ वे पुलिस अधिकारियों की मीटिंग करके व्यवस्था को ठीक करने में लगे हैं. वहीं दूसरी तरफ सरकार के प्रमुख नेताओं से मुलाकात भी कर रहें हैं. इसी कड़ी में डीजीपी आरएस भट्टी डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात करने राबड़ी आवास पहुंचे हैं. यूं तो इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया जा रहा है. पर दोनो की मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. इससे पहले पदभार लेने के बाद आरएस भट्टी ने सीएम नीतीश से उनके आवास जाकर मुलाकात की थी.

आज यानी गुरुवार को डीजीपी आरएस भट्टी सीधा तेजस्वी यादव से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे हैं. दरअसल लालू परिवार से आरएस भट्टी का रिश्ता काफी पुराना रहा है. लालू के शासनकाल में भट्टी ने कई अहम ज़िम्मेदारियां निभाई थी. दोनों की मुलाकात अहम मानी जा रही है. वहां वे लॉ एंड ऑर्डर पर भी चर्चा कर सकते हैं. ये संभव है कि इस मुलाकात में तेजस्वी अपनी सलाह भी डीजीपी को दें, जिससे कि व्यवस्था को बेहतर करने में मदद मिले. वही डीजीपी भी अपनी योजनाओ की चर्चा कर सकतें हैं. विधि व्यवस्था को लेकर विपक्षी बीजेपी लगातार सरकार पर हमलावर रहे हैं. ऐसे में इस पर चर्चा हो सकती है.

बता दें कि बुधवार को पुलिस अधिकारियों के साथ अपनी पहली मीटिंग में बिहार के DGP राजविंदर सिंह भट्टी ने सीधे शब्दों में सभी जिलों के SP और थानेदारों को चेता दिया है. उन्होंने कहा कि क्रिमिनल को नहीं दौड़ाओगे तो वो आपको दौड़ाएगा. चुन लो दोनों में से क्या करना है और मैं देखूंगा कि आप क्रिमिनल को दौड़ा रहे हो या नहीं. इस बैठक में आरएस भट्टी ने क्राइम कंट्रोल को लेकर खास निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने साफ कह दिया है कि अपराध और अपराधी दोनों मुझे बर्दाश्त नहीं. मीटिंग में डीजीपी ने सभी अधिकारियों को अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

बतातें चलें कि पुलिस मुख्यालय के ऑडिटोरियम से ही DGP आरएस भट्टी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी रेंज के IG, DIG, सभी जिलों के SSP/SP, SDPO और सभी थानेदारों से जुड़े हुए थे. उन्होंने कहा कि मैं आऊंगा आपके जिलों में. प्रोग्राम बना रहा हूं और उन्हीं थानों में जाऊंगा जहां क्राइम सबसे अधिक है. पुलिस सभा भी करेंगे. पुलिस लाइन भी जाएंगे. थानेदारों से भी बात करेंगे. DGP ने साफ कहा कि क्रिमिनल को दौड़ाओ क्राइम कम होगा. मैं ये मानने को तैयार नहीं हूं कि आप क्रिमिनल को दौड़ा नहीं सकते. इसलिए उन्हें दौड़ाओ.

Avinash Roy

Recent Posts

दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को तोहफा देगी बिहार सरकार, इतना बढ़ जाएगा महंगाई भत्ता

बिहार सरकार प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए बड़ा ऐलान कर सकती है.…

2 घंटे ago

बिहार में बिजली चोरी रोकने के लिए नया प्लान, स्मार्ट मीटर की स्टडी से क्या-क्या फायदे

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार में बिजली खपत के तौर-तरीकों का अध्ययन…

3 घंटे ago

सिर्फ किसी शख्स पर FIR दर्ज होने पर उसका आर्म्स लाइसेंस नहीं होगा रद्द, पटना हाईकोर्ट में DM की दलीलें खारिज

महज किसी व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने से उसके आर्म्स लाइसेंस को रद्द नहीं…

4 घंटे ago

समस्तीपुर में SP रह चुके ह्रदयकांत व विनय तिवारी समेत 13 IPS अधिकारी जा रहे ट्रेनिंग में, लिस्ट में कौन-कौन हैं देखें…

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  भारतीय पुलिस सेवा के 13 अधिकारी 25 दिनों…

14 घंटे ago

छठ पूजा में नहाय-खाय और खरना के दिन खुले रहेंगे सरकारी स्कूल, महिला शिक्षकों को सबसे ज्यादा परेशानी

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : राज्य के सरकारी विद्यालय छठ पूजा…

15 घंटे ago