Bihar

पटना में अजब चोरी, मकान की छत पर लगे मोबाइल टॉवर को ही ले उड़े चोर, तरीका जानकर रह जाएंगे हैरान

राजधानी पटना में चोरों की हिम्मत इस कदर बढ़ गई है कि वह मोबाइल टॉवर तक चुराने से बाज नहीं आ रहे. पटना में मोबाइल टावर चोरी का एक हैरान कर देनेवाला मामला सामने आया है. घटना पीरबहोर थाना क्षेत्र के सब्जी बाग का है, जहां एक घर की छत पर लगे मोबाइल टॉवर की चोरी कर ली गई. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि यह मोबाइल टॉवर 2006 में लगाया गया था और एयरसेल कंपनी का था. लेकिन बाद में इसे जीटीएल कंपनी ने खरीद लिया था.

दरअसल, मोबाइल टॉवर जिस मकान पर लगा था, वहां कुछ लोग पहुंचे और खुद को जीटीएल कंपनी का कर्मी बताकर 4 घंटे तक मोबाइल टॉवर खोल कर निकल गए. कंपनी के मैनेजर को जब पूरे मामले की जानकारी हुई तो उनकी तरफ से पीरबहोर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच कर रही है.

मोबाइल टॉवर की कीमत 8 लाख रुपये

मोबाइल टॉवर की कुल कीमत 8 लाख 32 हजार रुपये बताई जा रही है. जीटीएल कंपनी के मैनेजर मोहम्मद शाहनवाज अनवर ने अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया है. दरअसल, कंपनी द्वारा पहले अपने स्तर पर इस पूरे मामले की जांच कराई जा रही थी, जिसमें 4 महीने लग गये और अब 4 महीने बाद पुलिस को मोबाइल टॉवर चोरी की सूचना दी गई.

चार महीने पहले चोरी हुआ था टॉवर 

जीटीएल कंपनी के अधिकारियों ने 31 अगस्त 2022 को इस मोबाइल टॉवर का निरीक्षण किया था. तब पता चला कि मोबाइल टॉवर अपनी जगह पर नहीं है. पटना पुलिस की मानें तो फिलहाल आसपास के मकानों में लगे हुए हैं सीसीटीवी फुटेज से चोरों के बारे में जानकारी ली जा रही है. लेकिन पुलिस के लिए मामला सुलझाना इतना आसान नहीं होगा. दरअसल, 4 महीने पहले मोबाइल टॉवर खोल कर ले जाया गया था और 4 महीने पहले का सीसीटीवी फुटेज मिलना इतना आसान नहीं है. इसके पहले भी गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के राजपूताना इलाके में मोबाइल टॉवर की चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया था. इस मामले में भी पुलिस में केस दर्ज कराया गया था. गर्दनीबाग वाले मोबाइल टॉवर की कीमत 19 लाख रुपये बताई जा रही थी.

Avinash Roy

Recent Posts

समस्तीपुर: कमरे के अंदर छात्र ने कनपटी में गोली मारकर खत्म की अपनी जीवन-लीला, नगर पुलिस जांच में जुटी

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर :- नगर थाना अंतर्गत माधुरी चौक गली…

9 मिन ago

रामविलास पासवान के शिलापट्ट से गटर ढकने पर भड़के चिराग, कहा- ‘मेरे नेता का अपमान बर्दाश्त नहीं’

अभी हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें नजर आ रहा था कि…

41 मिन ago

टेलीकॉम कंपनियों द्वारा डेटा टैरिफ प्लान में बेतहाशा बढ़ाई गई दर के खिलाफ AISA ने जुलूस निकाल किया विरोध

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : छात्र संगठन आइसा जिला कमेटी के…

54 मिन ago

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

1 घंटा ago

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

9 घंटे ago