Bihar

उपेंद्र कुशवाहा के जाते ही JDU ने लिया यू-टर्न, तेजस्वी यादव को 2025 में CM का चेहरा बनाने पर दिया बड़ा बयान

उपेंद्र कुशवाहा के जेडीयू छोड़कर नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल बनाने के साथ ही बिहार की सियासत अहम बदलाव की ओर बढ़ रही है। उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश का साथ क्या छोड़ा, जेडीयू अपने सहयोगी राजद के युवराज तेजस्वी यादव को लेकर अपनी नीति में फेरबदल करती दिख रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी के बयानों से तो ऐसा ही लगता है।

2024 की बात कीजिए, 2025 नहीं आया है

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ललन ने कहा कि हम कभी बोले हैं क्या कि 2025 में मुख्यमंत्री का चेहरा तेजस्वी यादव होंगे? कहां का नेतृत्व? जब आएगा समय तब देखा जाएगा। अभी 2025 नहीं आया है, जब आएगा तब बात कीजिएगा। यह उस समय तय होगा। फिलहाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं और राजद का अस्तित्व है। अभी 2024 की बात कीजिए। उन्होंने पत्रकारों के एक सवाल पर यह बात कही। वहीं, पड़ोसी के घर में उत्तराधिकारी के सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि अभी उत्तराधिकारी की बात कहां से आ गई। खुद नीतीश कुमार अभी हैं। राजद से डील के उपेंद्र के आरोप पर कहा कि वे ही बता सकते हैं कि क्या डील है और क्या वे समझ रहे थे। ललन सिंह ने एकबार फिर कहा कि जदयू का अस्तित्व रहेगा, किसी भी दल के साथ इसका विलय नहीं होगा।

नीतीश कुमार कर्पूरी जी के विचारों के वाहक

ललन सिंह ने कहा कि कुशवाहा ने कर्पूरी जी के किस विचार को आगे बढ़ाया? उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा पर पलटवार करते हुए कहा कि कर्पूरी ठाकुर के किस विचार को आजतक उपेंद्र कुशवाहा ने आगे बढ़ाया? कर्पूरी के विचारों को न सिर्फ आगे बढ़ाया है बल्कि उसके अनुरूप कार्यों को धरातल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उतारा है। उपेंद्र कुशवाहा अपनी विचारधारा की बात करें। 2015 के विधानसभा चुनाव में, 2010 के चुनाव में वे कहां थे? कुशवाहा के आरोप पर कहा कि मुख्यमंत्री सुनते सबकी है, करते अपने मन की हैं।

नीतीश कुमार 2030 में भी नेतृत्व देने में सक्षम

उधर, जेडीयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा है कि नीतीश कुमार 2030 में भी नेतृत्व देने में सक्षम हैं। 2025 की बात छोड़ दीजिए। उनका स्वास्थ्य ठीक है और उनका राजनीतिक ग्राफ बढ़ा हुआ है। केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू मतलब नीतीश कुमार है और नीतीश कुमार जब तक अपने फर्ज का अच्छी तरह से संचालन कर रहे हैं, उनके नेतृत्व को कोई चुनौती नहीं है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने 2025 के नेतृत्व पर आए बयान को लेकर त्यागी ने कहा कि गठबंधन कराने में राष्ट्रीय अध्यक्ष की भूमिका रही है। इसलिए उनके द्वारा दिये गये बयान को सही माना जाए।

बता दें कि नीतीश कुमार वर्ष 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव के नेतृत्व के संकेत दे चुके हैं। खुद नीतीश कुमार कई बार बयान दे चुके हैं कि तेजस्वी यादव आने वाले समय में बिहार संभालेंगे। राजद की ओर से बार बार इस पर जोर दिया जाता है कि तेजस्वी के हाथों में बिहार सौंप कर नीतीश कुमार केंद्र की राजनीति संभालें। इस बीच ललन सिंह और केसी त्यागी के बयान नये संकेत दे रहे हैं।

Avinash Roy

Recent Posts

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

7 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

7 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

8 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

10 घंटे ago

‘DSP ने दी थी थाने के सामने बालू कारोबारी के मर्डर की सुपारी’, बिहार के मोस्टवांडेट का सनसनीखेज वीडियो वायरल

बिहार-झारखंड में सक्रिय अपराधी गिरोह का सरगना कुख्यात इनामी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड से बिहार…

16 घंटे ago