Bihar

RJD विधायक ने CM से मांगा इस्तीफाः कहा- नीतीश के प्रधानमंत्री बनने से अच्छा देश में राष्ट्रपति शासन लग जाये

बिहार में महागठबंधन सरकार के बनने के समय से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर रहे आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह ने बजट सत्र से पहले उन पर ऐसा प्रहार किया है जिससे पूरा जदयू अपना आपा खो सकता है। सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा है कि जेडीयू अलोकतांत्रिक पार्टी है और नीतीश कुमार विजन विहीन नेता। राजद विधायक ने कहा है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार की सरकार हर मोर्चे पर फेल है।

अपनी ही सरकार के मुखिया नीतीश कुमार पर जुबानी हमला करने के लिए मंत्री पर गंवा चुके राजद विधायक सुधाकर सिंह अब नीतीश कुमार के खिलाफ मानो अभियान चला रहे हैं। मुख्यमंत्री पर तरह-तरह का आरोप लगाने के बाद सुधाकर सिंह ने सीधे-सीधे उनसे इस्तीफा मांग लिया है। कहा है कि उनके नेतृत्व में बिहार का विकास नेगेटिव दिशा में गया है और सरकार हर मोर्चे पर विफल है।

विधानसभा के बजट सत्र में भाग लेने पटना पहुंचे RJD विधायक ने पत्रकारों से कहा कि जनता दल यूनाइटेड लोकतांत्रिक पार्टी नहीं है। यही वजह है कि विरोध की आवाज वे नहीं सुन सकते। उनकी पार्टी के नेता विरोधियों के खिलाफ गलत तरीके से बात करते हैं। सीएम से जब कोई सवाल किया जाता है तो उनके नेता अलोकतांत्रिक तरीके से रिएक्शन देते हैं।

सुधाकर सिंह ने जोर देकर कहा कि नीतीश कुमार जी हर मोर्चे पर फेल हैं यह पूरा बिहार जानता है। इसीलिए 6 महीने से उनसे इस्तीफे की मांग कर रहे हैं । हम 17 साल विपक्ष में थे तो भी यह मांग कर रहे थे। उनके नेतृत्व में सरकार ठीक से नहीं चल रही है। न मंडी कानून बनाया जा रहा है न बिहार के हर खेत तक पानी पहुंचाने के पक्ष में है। न बिहार की शिक्षा व्यवस्था को ठीक करना चाहते हैं। नीतीश कुमार केवल अपने पद पर बने रहना चाहते हैं। यही उनका 1 सूत्री एजेंडा है।

सुधाकर सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विकास के पैमाने पर पीछे जा रहा है। 2005 में जब सत्ता का हस्तांतरण हुआ था और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने थे उस समय से लेकर अब तक बिहार जीडीपी के मामले में .1 परसेंट पीछे चला गया है। राष्ट्रीय औसत में हमारी हिस्सेदारी 3.5 प्रतिशत थी वह अब 3.4 परसेंट हो गई है।

इससे पहले रविवार को सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार के पीएम बनने के सपने पर प्रहार किया था। कैमूर में किसानों को संबोधित करते हुए कहा था कि नीतीश कुमार पीएम बने उससे अच्छा है कि देश में राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाए।

Avinash Roy

Recent Posts

टेलीकॉम कंपनियों द्वारा डेटा टैरिफ प्लान में बेतहाशा बढ़ाई गई दर के खिलाफ AISA ने जुलूस निकाल किया विरोध

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : छात्र संगठन आइसा जिला कमेटी के…

6 मिन ago

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

35 मिन ago

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

8 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

8 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

9 घंटे ago