Bihar

सिपाहियों से तेल मालिश और पैर दबवाते है पटना के ASP, सिपाहियों ने पटना के SSP को लिखा पत्र, वीडियो भी किया जारी

पटना के एक पुलिस अनुमंडल में तैनात ASP पुलिसकर्मियों को अपने घर पर बुलाकर शरीर में पैर-हाथ दबवाते हैं और शरीर में तेल लगवाते हैं। एएसपी पुलिस के सिपाहियों से अपने कपड़े भी धुलवाते हैं। राजधानी पटना में तैनात 7 पुलिसकर्मियों ने पटना एसएसपी को पत्र लिखकर अपनी पीड़ा बतायी है। पुलिसकर्मी ये कह रहे हैं कि उनके पास अपने आरोपों की पुष्टि के लिए सबूत भी है। एएसपी की करतूतों का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

वैसे ये एएसपी काफी पहले से चर्चित रहे हैं। वे काफी दिनों तक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की निजी सुरक्षा में तैनात रह चुके हैं। पहले भी कई विवादों में उनका नाम आ चुका है। लेकिन सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की। लेकिन अब 4 महिला पुलिसकर्मियों समेत 7 सिपाहियों ने गंभीर आरोप लगाया है। वे सारे ये कह रहे हैं कि आरोपों की पुष्टि के लिए उनके पास सबूत भी है।

पुलिस में आकर अपराध कर दिया

पुलिसकर्मियों ने लिखा है- अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी महोदय, के इस प्रकार के अमानवीय कृत से हमलोग काफी तंग हो चुके हैं और हमलोगों में से एक-दो पुलिसकर्मी डिप्रेशन के भी शिकार हो चुके हैं, जिसके कारण किसी अप्रिय घटना को घटित होने से कतई इनकार नहीं किया जा सकता है. जब कभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के द्वारा अपने आवास पर बुलाया जाता है तो हमलोग उनके अमानवीय कृत को याद कर काफी डर जाते हैं और यह सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि शायद हमलोग सिपाही के पद पर नियुक्त होकर कोई बड़ा अपराध कर दिये हैं।

आवेदन देने वाले सिपाहियों ने एसएसपी को लिखा है- हम सभी पुलिसकर्मी आपका ही एक अंग है और आपके ही सहारे हम लोग किसी संस्थान या किसी स्थान पर रात-दिन बिना किसी डर-भय के निर्भिक होकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करते रहते हैं. हम सभी लोगों को पूर्ण विश्वास रहता है कि हमलोगों के साथ उत्पन्न किसी भी प्रकार के समस्याओं को सुनने एवं निदान करने के लिए एक अभिभावक स्वरूप सदैव तत्पर रहते हैं वह और कोई नहीं बल्कि महोदय आप(SSP) हैं. उसी उम्मीद एवं आशा के साथ हमलोग इस अभ्यावेदन के माध्यम से भवदीय से सादर अनुरोध कर रहे हैं कि उपरोक्त तथ्यों के आलोक में जाँच कर हमलोगों के संबंध में यथोचित निर्णय लेते हुए आदेशित करने की कृपा की जाय. आवश्यकता पड़ने पर साक्ष्य भी आपके समक्ष प्रस्तुत कर सकते हैं।

10 सिपाहियों ने नाम और नंबर के साथ किया शिकायत

आखिर में आपका विश्वासी लिखने के बाद इस आवेदन पर 10 में से 7 सिपाहियों के दस्तखत हैं। जिसमें उनका आईडी नंबर और नाम शामिल है। सबसे पहले राजकुमार पंडित फिर गौतम कुमार, सुजीत कुमार, पूजा कुमारी, मनीषा वंदना, प्रीति कुमार और निधि कुमारी का नाम है।

Avinash Roy

Recent Posts

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

7 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

7 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

8 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

10 घंटे ago

‘DSP ने दी थी थाने के सामने बालू कारोबारी के मर्डर की सुपारी’, बिहार के मोस्टवांडेट का सनसनीखेज वीडियो वायरल

बिहार-झारखंड में सक्रिय अपराधी गिरोह का सरगना कुख्यात इनामी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड से बिहार…

17 घंटे ago