Bihar

नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव से की बात, सीबीआई कार्रवाई पर ली पूरी जानकारी

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में राबड़ी देवी के घर चल रही छापेमारी के संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उपमुख्यमंत्री और राबड़ी देवी के पुत्र तेजस्वी यादव से बात की है और पूरी जानकारी ली है. तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री को पूरी घटनाक्रम से अवगत कराया. इससे पूर्व सोमवार को सीबीआई की एक टीम पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के घर पहुंची. यहां सीबीआई की टीम ने केस के सिलसिले में अपनी जांच-पड़ताल की. इस केस में सीबीआई पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है.

15 मार्च को पेश होने के लिए कहा है

इस मामले में दिल्ली की रॉउज एवन्यू कोर्ट ने आरोपी पूर्व रेल मंत्री लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती समेत अन्य को समन भी जारी किया है. समन में कोर्ट ने सभी आरोपियों को 15 मार्च को पेश होने के लिए कहा है. दरअसल, 2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे, आरोप है कि लालू के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे भर्ती में घोटाला हुआ.

कहा गया कि नौकरी लगवाने के बदले आवेदकों से जमीन और प्लॉट लिए गये. सीबीआई ने इस मामले में जांच के बाद लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी मीसा भारती के खिलाफ मामला दर्ज किया. आरोप है कि जो जमीनें ली गईं वो राबड़ी देवी और मीसा भारती के नाम पर भी ली गईं.

सीबीआई का आरोप

सीबीआई ने जांच के दौरान यह पाया गया है कि 2004 से 2009 की अवधि के दौरान, लालू प्रसाद ने उम्मीदवारों से रेलवे के विभिन्न जोन में ग्रुप डी के पदों पर नौकरी के बदले अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर जमीन ली थी और आर्थिक लाभ प्राप्त किया था. पटना के रहने वाले कई लोगों ने खुद या अपने परिवार के सदस्यों के माध्यम से प्रसाद के परिवार के सदस्यों और उनके परिवार के नियंत्रित एक निजी कंपनी के पक्ष में पटना स्थित अपनी जमीन बेची थी, वे ऐसी अचल संपत्तियों के हस्तांतरण में भी शामिल थे.

Avinash Roy

Recent Posts

कर्पूरीग्राम के दो शिक्षकों को मिला शिक्षक सम्मान पुरस्कार

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : प्रभावती रामदुलारी इंटर विद्यालय के दो…

35 मिन ago

समस्तीपुर: कमरे के अंदर छात्र ने कनपटी में गोली मारकर खत्म की अपनी जीवन-लीला, नगर पुलिस जांच में जुटी

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर :- नगर थाना अंतर्गत माधुरी चौक गली…

49 मिन ago

रामविलास पासवान के शिलापट्ट से गटर ढकने पर भड़के चिराग, कहा- ‘मेरे नेता का अपमान बर्दाश्त नहीं’

अभी हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें नजर आ रहा था कि…

1 घंटा ago

टेलीकॉम कंपनियों द्वारा डेटा टैरिफ प्लान में बेतहाशा बढ़ाई गई दर के खिलाफ AISA ने जुलूस निकाल किया विरोध

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : छात्र संगठन आइसा जिला कमेटी के…

2 घंटे ago

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

2 घंटे ago