Bihar

सदन में तेजस्वी यादव बोले-तमिलनाडु में बिहारियों पर हमला नहीं हुआ, बीजेपी ने कहा-चार्टर प्लेन से केक काटने जाने वाले को खुली चुनौती है

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने तमिलनाडु में बिहारियों पर हमले की बात को सरासर झूठा करार दिया है. विधानसभा में तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहारियों पर हमले की बात सरासर गलत है. ये बीजेपी ने अफवाह फैलायी है. बीजेपी माइंडेड मीडिया भी गलत खबर दे रही है. जवाब में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अगर आरोप गलत हुए तो वे सदन में खुली माफी मांगेगे. चार्टर प्लेन से केक काटने जाने वाले क्या कहेंगे.

तेजस्वी का तमिलनाडु का क्लीन चिट

दरअसल विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने तमिलनाडु में बिहारियों पर हुई हमले का मामला उठाया. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि तमिलनाडु में बिहारियों पर हमला हो रहा है और बिहार सरकार चुपचाप बैठी है. बिहार के डिप्टी सीएम चार्टर प्लेन से केक काटने जा रहे हैं. बिहारी मजदूर तमिलनाडु से भाग रहे हैं.

इसके बाद बोलने के लिए खडे हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि तमिलनाडु में बिहारियों पर कोई हमला नहीं हुआ है. तेजस्वी यादव ने तमिलनाडु के डीजीपी का बयान सदन में पढ़ा. इसमें कहा गया है कि वहां बिहारी सुरक्षित है. बिहारियों पर हमले का जो दो वीडियो सामने आया है वह पुराना वीडियो है. वह तमिलनाडु के लोगों और बिहारियों के बीच मारपीट का वीडियो नहीं है.

भाजपा औऱ मीडिया अफवाह फैला रही है

तेजस्वी यादव ने कहा कि तमिलनाडु को लेकर भाजपा अफवाह उडा रही है. भाजपा के लोग दो प्रदेशों के बीच घृणा फैला रहे हैं. ये लोग भारत माता की जय बोलते हैं औऱ दो राज्यों के बीच विवाद फैला रहे हैं. बीजेपी माइंडेड मीडिया भी झूठी खबर फैला रही है. बीजेपी को अगर ये मामला गलत लगता है तो वह अपने केंद्रीय गृह मंत्री से जांच करा ले. तेजस्वी बोले कि भाजपा बिहारियों पर हमले का जो वीडियो चला रही है उसे हम कैसे मान लें कि वह तमिलनाडु का ही है. ये जो वीडियो दिखा रहे हैं क्या उसमें कोयंबटूर लिखा है.

चार्टर प्लेन से केक काटने जाने वाले को खुली चुनौती

तेजस्वी के जवाब के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने इस मामले पर भाजपा को बोलने का मौका देने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि अब प्रश्नकाल होगा. सदन में हंगामा हुआ तो नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा को बोलने का मौका मिला. विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि वे उप मुख्यमंत्री को खुली चुनौती दे रहे हैं. आज भी खबर आय़ी है कि जमुई-मुंगेर के लोग तमिलनाडु छोड़ कर भाग रहे हैं. विजय सिन्हा ने कहा कि अगर ये बात झूठी होगी हो तो वे पूरे सदन में माफी मांगने को तैयार हैं. लेकिन चार्टर प्लेन से तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का केक काटने जाने वाले क्या सच बतायेंगे.

जेडीयू ने भी तेजस्वी का समर्थन दिया

भाजपा की तेजस्वी को खुली चुनौती के बाद सदन में फिर से हंगामा खडा हो गया. भाजपा सदस्य वेल में आ गये. इस दौरान तेजस्वी और विजय सिन्हा के बीच बहस भी हुई. जब तेजस्वी के चार्टर प्लेन से तमिलनाडु के सीएम के बर्थ डे सेलेब्रेट करने जाने का मामला उठा तो तेजस्वी ने कहा कि अडाणी के प्लेन से नहीं गये थे. इस बीच जेडीयू भी तेजस्वी के समर्थन में आगे आया. जेडीयू के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि जान बूझ कर दो राज्यों के बीच संबंध बिगाड़ा जा रहा है.

भाजपा वाले बात बात में जोड़ देते हैं कि उप मुख्यमंत्री वहां गये थे. इसे बिहारियों पर हमले से जोडने से क्या मतलब है. क्या जहां हमला होगा वहां उप मुख्यमंत्री नहीं जायेंगे. भाजपा राजनीतिक रोटी सेंक रही है. वैसे भी सरकार कह चुकी है कि हम सचेत हैं. सरकार खुद स्थिति बता रही है. यहां के डीजीपी से संपर्क से जानकारी लेने को कहा गया है. फिर जो तमिलनाडु के डीजीपी ने जो जानकारी दी उसे उप मुख्यमंत्री ने बताया. फिर भी अगर किसी को बिहार के किसी आदमी के फंसे होने की जानकारी मिलती है तो उसका पूरा पता और फोन नंबर दे दीजिये सरकार पूरी कार्रवाई करेगी.

Avinash Roy

Recent Posts

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

7 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

7 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

8 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

10 घंटे ago

‘DSP ने दी थी थाने के सामने बालू कारोबारी के मर्डर की सुपारी’, बिहार के मोस्टवांडेट का सनसनीखेज वीडियो वायरल

बिहार-झारखंड में सक्रिय अपराधी गिरोह का सरगना कुख्यात इनामी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड से बिहार…

16 घंटे ago