समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

BiharNEWS

बिहार हिंसा पर अमित शाह ने राज्यपाल से की बात, राज्य में पैरामिलिट्री फोर्स भेजने का फैसला

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह फिलहाल बिहार में हैं. यहां रविवार को उन्होंने राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर से बात की. इस दौरान राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर चर्चा की. गृह मंत्रालय ने बिहार के सासाराम और कुछ इलाक़ों में हिंसा की. घटनाओं को लेकर रिपोर्ट मांगी है. पैरामिलिट्री फोर्स की कुछ टुकड़ियां भेजी जा रही हैं.

गौरतलब है कि राज्य मचे हंगामे के बीच शाह का सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के पटना फ्रंटियर का रविवार को प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया गया है. एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि जिस समारोह में शाह एसएसबी के नौ प्रतिष्ठानों को जनता को समर्पित करने और पटना फ्रंटियर के नए भवन के लिए ‘भूमि पूजन’ करने वाले थे, उसे ‘‘अपरिहार्य कारणों से रद्द कर दिया गया है.”

IMG 20220723 WA0098

शनिवार की शाम को यहां पहुंचे गृह मंत्री शाह अब एक जनसभा को संबोधित करने के वास्ते रविवार दोपहर में नवादा जिले के हिसुआ के लिए रवाना होंगे. नवादा में डेरा डाले भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री जिबेश कुमार मिश्रा ने फोन पर कहा, ”नवादा में कार्यक्रम जारी है. जिले में शांति बहाल है और अन्य जगहों की तरह यह गड़बड़ी से प्रभावित नहीं है.”

उल्लेखनीय है कि रोहतास जिले के सासाराम के शाह के दौरे को रामनवमी के दौरान हुए सांप्रदायिक तनाव के कारण रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा, सांप्रदायिक तनाव से नवादा से बमुश्किल 40 किलोमीटर दूर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह जिला बिहारशरीफ भी प्रभावित है. दोनों दंगा प्रभावित शहरों में अबतक कुल 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

new file page 0001 1

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को बिहार पहुंचे और सांप्रदायिक तनाव के कारण उनके रविवार के एक कार्यक्रम को रद्द किए जाने को लेकर भाजपा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के बीच आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए. शाह पटना शहर के एक होटल में ठहरे हुए हैं, जहां उन्होंने देर शाम प्रदेश भाजपा नेताओं से मुलाकात की.

IMG 20230314 WA0036 01

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के पटना फ्रंटियर का रविवार को प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया गया है. एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि जिस समारोह में शाह एसएसबी के नौ प्रतिष्ठानों को जनता को समर्पित करने और पटना फ्रंटियर के नए भवन के लिए ‘भूमि पूजन’ करने वाले थे, उसे ‘‘अपरिहार्य कारणों से रद्द कर दिया गया है.”

शनिवार की शाम को यहां पहुंचे गृह मंत्री शाह अब एक जनसभा को संबोधित करने के वास्ते रविवार दोपहर में नवादा जिले के हिसुआ के लिए रवाना होंगे.

IMG 20230324 WA0187 01

भाजपा के प्रमुख रणनीतिकार माने जाने वाले शाह को रोहतास जिले के सासाराम शहर में आयोजित एक समारोह में भी भाग लेना था, जिसे रामनवमी शोभायात्रा के दौरान बृहस्पतिवार शाम से शुरू हुई सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया. सासाराम में शुक्रवार को हिंसा की सूचनाएं सामने आईं. सासाराम समारोह मौर्य सम्राट अशोक की जयंती के उपलक्ष्य में मनाया जाना था.

IMG 20230301 WA0084 01IMG 20230109 WA000720x10 Hoarding 11.02.2023 01 scaledIMG 20221203 WA0074 01Post 193 scaled