Bihar

बिहार में 26 IPS अधिकारियों का तबादला, कई जिलों के SP बदले गये

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े

बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों के तबादले के बाद कई जिलों के एसपी समेत भारी संख्या में आईपीएस अधिकारियों का भी ट्रांसफर कर दिया है। सरकार ने सीतामढ़ी, सुपौल, वैशाली, पश्चिम चंपारण, सहरसा, रोहतास के एसपी को भी बदल दिया है। बहुचर्चित आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह को सहरसा के एसपी पद से हटाकर बीएमपी का कमांडेट बनाया गया है। राज्य सरकार ने कुल 26 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है।

राज्य सरकार ने सीतामढ़ी के एसपी हरकिशोर राय का ट्रांसफर बीएमपी 16 के कमांडेंट पद पर किया है वे बीएमपी 14 के अतिरिक्त प्रभार पर भी रहेंगे। मनोज कुमार तिवारी को सीतामढ़ी का नया एसपी बनाया गया है, वे बीएमपी 8 के कमांडेंट पद पर तैनात थे। वैशाली के एसपी मनीष को सीआईडी में एसपी बनाया गया है। रवि रंजन कुमार को वैशाली का नया एसपी बनाया गया है वे बीएमबी 12 में तैनात थे।

सुपौल के एसपी डी. अमरकेश का ट्रांसफर पश्चिम चंपारण के एसपी पद पर किया गया है। डीआईजी-13 के कमांडेंट शैशव यादव को सुपौल का नया एसपी बनाया गया है। सहरसा में एसपी पद पर तैनात बहुचर्चित अधिकारी लिपि सिंह को बीएमपी-2 डिहरी का कमांडेट बनाया गया है। सहरसा के एसपी पद पर उपेन्द्र नाथ वर्मा की तैनाती की गयी है वे पश्चिम चंपारण के एसपी पद पर तैनात थे। पटना के यातायात एसपी अनिल कुमार का भी तबादला किया गया है। उन्हें पुलिस मुख्यालय में ERSS का एसपी बनाया गया है। पूरण कुमार झा को पटना का नया ट्रैफिक एसपी बनाया गया है।

सरकार ने इसके साथ ही कई अन्य अधिकारियों का भी तबादला किया है। गया के सिटी एसपी अशोक कुमार प्रसाद को बीएमपी-12 को कमांडेट बनाया गया है। आरा सदर के एसडीपीओ हिमांशू को गया का सिटी एसपी बनाया गया है। वही बाढ़ के एसडीपीओ अरविंद प्रताप सिंह को मुजफ्फरपुर का सिटी एसपी बनाया गया है। बीएमपी 16 के कमांडेट पुष्कर आलम को बीएमपी 3 बोधगया का कमांडेंट बनाया गया है। वेटिंग फॉर पोस्टिंग हिमांशू शंकर द्विवेदी को बीएमपी-11 जमुई का समादेष्टा बनाया गया है।

सीआईडी में तैनात तौहिद परवेज को बीएमपी 6 मुजफ्फरपुर में कमांडेंट बनाया गया है। पुलिस मुख्यालय ने एआईजी रमन कुमार चौधरी को जमालपुर रेल पुलिस का एसपी बनाया है। बीएमपी 6 मुजफ्फरपुर के कमांडेंट विशाल वर्मा को पुलिस मुख्यमालय में एआईजी बनाया गया है। बीएमपी 2 डिहरी की कमांडेट हृदयकांत को बीएमपी 8 बेगूसराय का कमांडेट बनाया गया है। डिहरी, रोहतास की एसडीपीओ नवजोत सिमी को सीआईडी में कमजोर वर्ग और महिला कोषांग का एसपी बनाया गया है।

पटना के 3 एसडीपीओ बदले

सरकार ने पटना के तीन एसडीपीओ को बदल दिया है। गया के एएसपी भारत सोनी को बाढ़ का एसडीपीओ बनाया गया है। चकिया, मोतिहारी के एसडीपीओ शरथ आरएस अब पटनासिटी के एसडीपीओ होंगे। वहीं रजौली, नवादा के एसडीपीओ विक्रम सिहाग अब फुलवारीशरीफ के एसडीपीओ होंगे।

Avinash Roy

Recent Posts

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

6 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

6 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

6 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

7 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

9 घंटे ago

‘DSP ने दी थी थाने के सामने बालू कारोबारी के मर्डर की सुपारी’, बिहार के मोस्टवांडेट का सनसनीखेज वीडियो वायरल

बिहार-झारखंड में सक्रिय अपराधी गिरोह का सरगना कुख्यात इनामी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड से बिहार…

15 घंटे ago