Bihar

बिहार: मोबाइल चोरी के आरोप में चलती ट्रेन से लोगो ने फेंका दिया… 8 माह बाद वापस लौटा घर, परिवार ने दूसरे शव को दफना दिया था

8 महीने पहले जिस बेटे को मरा समझ माता-पिता ने दफना दिया। वह अचानक घर आ गया। बेटे को जिंदा देख मां की आंखें गमगीन हो गईं। पिता भी खुशी से फूले नहीं समा रहे। घटना मुजफ्फरपुर जिले के तुर्की ओपी इलाके के टारसन गांव का है।

दरअसल, 16 दिसंबर 2022 को ट्रेन में मोबाइल चोरी के आरोप में लोगों ने मोहम्मद एहताम अंसारी की पिटाई कर दी थी, फिर उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया था। बेटे को मरा समझकर परिवार वालों ने उसे दफना दिया था। एहताब अचानक 7 जून की रात घर वापस आ गया। 8 माह बाद लौटे युवक से मिलने और उसे देखने के लिए घर पर मिलनेवालों का तांता लगा है।

बात दिसंबर 2022 की है। टारसन गांव के रहनेवाले मो. याकूब का सबसे छोटा बेटा 26 साल का मो. एहताब जरी का काम करने दिल्ली गया था। वहा से वो धागा, नग व अन्य सामान खरीदने लखनऊ जा रहा था। इसी दौरान ट्रेन में मोबाइल चोरी करने के आरोप पर यात्रियों ने उसकी जमकर पिटाई की। उसे ट्रेन से नीचे फेंक दिया।

मो. एहताब की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। एहताब के परिजनों ने वीडियो देखने के बाद उत्तर प्रदेश की शाहजहांपुर पुलिस से संपर्क किया।

पुलिस ने बताया कि आपके बेटे की मौत हो गई है। इसके बाद एहताब के पिता व अन्य संबंधी पहुंचे। कदकाठी से शव की पहचान की। फिर उसे शाहजहांपुर में ही दफन कर दिया।

अब करीब आठ महीने के बाद एहताब अचानक 7 जून की रात घर वापस आ गया।

घर पहुंचे एहताब ने परिवार को बताई पूरी कहानी

7 जून को घर पहुंचे एहताब की आवाज गुम हो गई है। वह अब परिवार से इशारों में बातचीत कर रहा है। उसकी शादी हो चुकी है। दो बच्चे भी हैं। छह साल का एक लड़का और चार साल की बेटी है।

एहताब ने परिवार को बताया कि ट्रेन में उसकी पिटाई की गई। फिर यात्रियों ने उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया। वो गंभीर रूप से जख्मी हो गया। फिर जैसे-तैसे गुजरात पहुंचा। अभी तक वो एक आश्रम में रहा। वहीं इलाज हुआ।

उसकी याद्दाश्त भी चली गई थी। एक सप्ताह पहले अचानक उसकी याद्दाश्त लौट आई। फिर उसने आश्रम के एक बाबा को बताया कि वो बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है। बाबा ने उसके लिए ट्रेन का टिकट कटवा दिया और उसे मुजफ्फरपुर भेज दिया।

बता दें कि 13 दिसंबर को मो. एहताब दिल्ली गया था। वहां से 18 दिसंबर की रात लखनऊ के लिए निकला। उसे धागा और कुछ सामान खरीदने थे। लखनऊ जाने के दौरान ही ट्रेन में एक यात्री का मोबाइल चोरी हो गया। छानबीन के दौरान मोबाइल एहताब के पास से निकला। इसके बाद यात्रियों ने उसकी जमकर पिटाई की और ट्रेन से नीचे फेंक दिया।

Avinash Roy

Recent Posts

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

7 मिन ago

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

7 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

7 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

9 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

10 घंटे ago