Bihar

बिहार: बीजेपी के कार्यक्रम में बवाल, कई राउंड फायरिंग; एक नेता ने दूसरे को मारी गोली, आरोपी भाजपाई गिरफ्तार

यूं तो भाजपा अपने को अनुशासन की पार्टी बताती है। एक समय-पार्टी विद द डिफरेंस- का भी दावा किया जाता था। लेकिन रविवार को बिहार के मधेपुरा में जो हुआ उसने भाजपा की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। पार्टी के प्रबुद्ध जनों के सम्मेलन में एक भाजपाई ने दूसरे बीजेपी नेता को गोली मार दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घायल भाजपा नेता का इलाज कराया जा रहा है।

बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व डिप्टी सीएम और वरिष्ठ भाजपा नेता तारकेश्वर प्रसाद आने वाले थे। उनके अलावा पार्टी के विधायक नीरज कुमार बबलू समेत कई बड़े नेताओं का कार्यक्रम था। लेकिन गोलीबारी के कारण अफरा तफरी मच गई। सभी लोग घायल का इलाज कराने में लग गए।

दरअसल आज रविवार को बीजेपी की ओर से प्रबुद्ध जन सम्मेलन का आयोजन पूरे देश में किया जा रहा है। मधेपुरा में भी यह आयोजन हुआ जहां भाजपा के पुराने नेता नई पीढ़ी को पार्टी की विचारधारा से अवगत करा रहे थे। उन्हें, दूसरी पार्टियों से अलग कैसे हैं बीजेपी वाले, इसका ज्ञान दिया जा रहा था। इसी दौरान अचानक मीटिंग में गोलीबारी की घटना हो गई।

जानकारी मिल रही है कि जिले के मुरलीगंज में भाजपा प्रबुद्धजनों की मीटिंग हो रही थी। इसी दौरान दो नेता आपस में भिड़ गए। आपसी विवाद में भाजपा नेता पंकज पटेल ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग कर दी। इसी दौरान भाजपा के एक अन्य नेता संजय भगत को गोली लग गई। पंकज पटेल के पिस्टल से निकली गोली संजय भगत की कमर में लग गई जहां से उन्हें आनन-फानन में मधेपुरा सदर अस्पताल में भेजा गया। जानकारी मिली है कि पंकज पटेल ने बैठक में कई राउंड गोलियां चलाई।

सूचना मिलने पर मधेपुरा पुलिस आनन-फानन में मौके पर पहुंची और पंकज पटेल को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि जिस व्यक्ति को गोली लगी है उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल आरोपी को पकड़ लिया गया है और पूछताछ चल रही है।

स्थानीय स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जदयू के कुछ नेताओं को पार्टी में लाने पर विवाद हुआ। कुछ नेता चाह रहे थे कि जदयू के कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं को तोड़कर बीजेपी में शामिल कराया जाए। लेकिन बात नहीं बनी। उल्टे फायरिंग की घटना हो गई पुलिस पूछताछ के लिए उन लोगों से संपर्क कर रही है जो बैठक में शामिल हुए।

Avinash Roy

Recent Posts

दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को तोहफा देगी बिहार सरकार, इतना बढ़ जाएगा महंगाई भत्ता

बिहार सरकार प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए बड़ा ऐलान कर सकती है.…

2 घंटे ago

बिहार में बिजली चोरी रोकने के लिए नया प्लान, स्मार्ट मीटर की स्टडी से क्या-क्या फायदे

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार में बिजली खपत के तौर-तरीकों का अध्ययन…

3 घंटे ago

सिर्फ किसी शख्स पर FIR दर्ज होने पर उसका आर्म्स लाइसेंस नहीं होगा रद्द, पटना हाईकोर्ट में DM की दलीलें खारिज

महज किसी व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने से उसके आर्म्स लाइसेंस को रद्द नहीं…

4 घंटे ago

समस्तीपुर में SP रह चुके ह्रदयकांत व विनय तिवारी समेत 13 IPS अधिकारी जा रहे ट्रेनिंग में, लिस्ट में कौन-कौन हैं देखें…

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  भारतीय पुलिस सेवा के 13 अधिकारी 25 दिनों…

14 घंटे ago

छठ पूजा में नहाय-खाय और खरना के दिन खुले रहेंगे सरकारी स्कूल, महिला शिक्षकों को सबसे ज्यादा परेशानी

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : राज्य के सरकारी विद्यालय छठ पूजा…

15 घंटे ago