Bihar

महिला पुलिसकर्मी को थाने के चालक ने बीच सड़क पर जड़ा थप्पड़, जानिए क्या है मामला…

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े

भोजपुर जिले के कोईलवर थाने का एक चालक ने एक महिला सिपाही को थप्पड़ जड़ दिया. अजीबोगरीब इस घटना का वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में चालक सिपाही सभी के सामने ही महिला सिपाही के गाल पर थप्पड़ जड़ते नजर आ रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा है. अपने सीनियर अधिकारी के निर्देश पर भोजपुर पुलिस पूरे मामले की जांच लगी हुई है.

यह मामला भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 5 का है, जहां कोईलवर थाने के वाहन चालक आतिश कुमार ने महिला कांस्टेबल को सरेआम थप्पड़ जड़ दिया. इस दौरान वहां पर कई और पुलिसकर्मी भी मौजूद थे. इस घटना को लेकर काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही. वहीं स्थानीय लोग पुलिसकर्मी के इस व्यवहार से काफी गुस्से में भी दिखे. घटना के संदर्भ में बताया जा रहा है कि कोईलवर थाना क्षेत्र के कोईलवर गांव वार्ड नंबर 5 निवासी मो.मेराज जफर द्वारा उसी वार्ड के निवासी मो. शमीम अहमद के खिलाफ शिकायत का आवेदन दिया गया था.

लिखित आवेदन में मो. मेराज ने मो. शमीम अहमद पर उनके घर के सामने जबरन मकान बनाने का आरोप था. शिकायत के आवेदन के सत्यापन के लिए जब कोईलवर थाने की गश्ती टीम मौके पर पहुंची, तो वहां मौजूद लोगों के साथ पुलिस की नोकझोंक हुई. इस दौरान पुलिसकर्मी के साथ धक्का-मुक्की भी हुई. इस घटना के बाद पुलिस ने जब इसपर कार्रवाई करते हुए एक पक्ष के लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले जाने लगी, तो ग्रामीणों ने इसका विरोध किया और हंगामा करते हुए वाहन चालक और पुलिसकर्मियों पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाने लगे. इसी को लेकर लोगों ने हंगामा भी किया.

गश्ती दल के वाहन चालक पर आरोप है कि उसने वहां मौजूद लोगों पर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाली-गलौज करने लगा. वहां मौजूद लोगों द्वारा जब इस घटना का वीडियो बनाया जा रहा था, तभी पुलिस ने मोबाइल छीन लिया और जेल भेजने की भी धमकी दी. इसी बीच जब गश्ती दल में मौजूद एक महिला कांस्टेबल द्वारा जब वाहन चालक को रुकने के लिए बोला गया, तभी चालक ने वहां मौजूद सभी लोगों के सामने ही महिला कॉन्स्टेबल को एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. थप्पड़ लगने के बाद महिला कांस्टेबल गिर पड़ी वही अन्य पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव करके मामले को शांत कराया. लेकिन इस पूरे वाकये का वीडियो किसी ने बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

इस घटना के संदर्भ में कोईलवर थानाध्यक्ष अविनाश कुमार ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिसकर्मी वहां पहुंचे थे. गश्ती दल के पदाधिकारी जब वहां पहुंचे तभी वहां मौजूद टीम को ग्रामीण डिस्टर्ब कर रहे थे. महिला कांस्टेबल चालक को पीछे से हटा रही थी, तो उसे लगा कि कोई ग्रामीण है और उसने गलती से हाथ चला दी. दोनों पुलिसकर्मी के बीच किसी प्रकार का मतभेद नहीं है. हालांकि इस वायरल वीडियो के सामने आने के बाद भोजपुर पुलिस की किरकिरी हो रही है वही पुलिसकर्मी के अनुचित व्यवहार की लोग निंदा कर रहे हैं. हालांकि इस पूरे प्रकरण पर पुलिस के आलाधिकारी तत्काल कुछ भी कहने से इन्कार कर रहे हैं.

Avinash Roy

Recent Posts

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

19 मिन ago

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

8 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

8 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

9 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

11 घंटे ago