Bihar

बिहार विधान परिषद में 172 LDC, DEO, सिक्यूरिटी गार्ड और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगलवार से

बिहार में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए नई भर्ती का अपडेट बिहार विधान परिषद सचिवालय ने रिपोर्टर, असिस्टेंट, असिस्टेंट लेजिस्लेटर, डाटा एंट्री ऑपरेटर, लोवर डिविजन क्लर्क, सिक्यूरिटी गार्ड और ऑफिस अटेंडेंट के कुल 172 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। सचिवालय द्वारा जारी विज्ञापन (सं. 01, 02, 03, 04/2023) के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया मंगलवार, 25 जुलाई 2023 से शुरू होने जा रही है। उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 21 अगस्त तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

कहां और कैसे करें आवेदन?

बिहार विधान सभा भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, biharvidhanparishad.gov.in पर अप्लाई कर सकेंगे। उम्मीदवार इस वेबसाइट के भर्ती सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जा सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को पदों के अनुसार निर्धारित शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

आवेदन शुल्क विज्ञापन सं.01,02/2023 के पदों के लिए 1000 रुपये है, जो कि राज्य के एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये है। विज्ञापन सं.03/2023 के पदों के लिए 800 रुपये है, जो कि आरक्षित वर्गों के लिए 400 रुपये है। इसी प्रकार, विज्ञापन सं.04/2023 के पदों के लिए 300 रुपये है, जो कि आरक्षित वर्गों के लिए 150 रुपये है।

कौन कर सकता है आवेदन?

बिहार विधान सभा सचिवाल द्वारा जारी अधिसूचनाओं के अनुसार ऑफिस अटेंडेंट पदों के लिए उम्मीदवारों कों 10वीं पास होना चाहिए और हिंदी व अंग्रेजी का ज्ञान होना चाहिए। वहीं, सिक्यूरिटी गार्ड के लिए 12वीं पास होना आवश्यक है। अन्य पदों के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता व भर्ती के अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।

Avinash Roy

Recent Posts

समस्तीपुर: कमरे के अंदर छात्र ने कनपटी में गोली मारकर खत्म की अपनी जीवन-लीला, नगर पुलिस जांच में जुटी

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर :- नगर थाना अंतर्गत माधुरी चौक गली…

11 मिन ago

रामविलास पासवान के शिलापट्ट से गटर ढकने पर भड़के चिराग, कहा- ‘मेरे नेता का अपमान बर्दाश्त नहीं’

अभी हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें नजर आ रहा था कि…

42 मिन ago

टेलीकॉम कंपनियों द्वारा डेटा टैरिफ प्लान में बेतहाशा बढ़ाई गई दर के खिलाफ AISA ने जुलूस निकाल किया विरोध

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : छात्र संगठन आइसा जिला कमेटी के…

56 मिन ago

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

1 घंटा ago

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

9 घंटे ago