Bihar

नीतीश को मांझी ने घेरा- मुझसे FIR पर 4 घंटे में इस्तीफा लिया था तो चार्जशीटेड तेजस्वी से क्यों नहीं ले रहे

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के खिलाफ लैंड फॉर जॉब मामले में दाखिल चार्जशीट को लेकर विपक्षी दलों के निशाने पर हैं। भारतीय जनता पार्टी के बाद अन्य दल भी उन्हें तेजस्वी को मंत्रिमंडल से बाहर करने को लेकर मुख्यमंत्री को घेर रहे हैं। जीतन राम मांझी ने कहा है कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव से इस्तीफा क्यों नहीं ले रहे हैं। उन्होंने 2005 की एक आपबीती सुनाई। मांझी ने नीतीश को नैतिकता का भी पाठ पढ़ाया है।

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में पिता लालू प्रसाद यादव के साथ आरोपित बताए जाने और चार्जशीट दाखिल किए जाने के बाद तेजस्वी यादव पर पद छोड़ने के लिए चौतरफा हमले हो रहे हैं। उनके साथ साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी विपक्षी दलों के निशाने पर हैं। बीजेपी पहले ही डिप्टी सीएम से इस्तीफा मांग चुकी है। विधानसभा के मानसून सत्र में एक बार फिर नीतीश कुमार पर दबाव बनाने के लिए बीजेपी ने मंगलवार को हंगामा किया। बीजेपी ने कहा कि चार्जशीटेड तेजस्वी विधानसभा में कैसे बैठ सकते हैं, नीतीश कुमार इसका जवाब दें।

इधर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाने के लिए नीतीश कुमार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। पटना में पत्रकारों से बातचीत में माझी ने कहा कि नैतिकता का तकाजा है कि उन्हें खुद पद छोड़ देना चाहिए। अगर खुद से नहीं छोड़ते हैं तो नीतीश कुमार को उनसे इस्तीफा ले लेना चाहिए। मांझी ने 2005 की एक आपबीती मीडिया को सुनाई।

पूर्व सीएम ने कहा कि 2005 में मेरे साथ ऐसी बात हो चुकी है। उस समय सरकार बनने पर मैंने मंत्री पद की शपथ ली। इसी बीच मीडिया में बात उठने लगी की एक दागी को मंत्री बना दिया गया। बात सामने आने के 4 घंटे के भीतर ही नीतीश कुमार ने मुझसे इस्तीफा ले लिया। उन्होंने कहा कि मुझ पर सिर्फ एफआईआर दर्ज था तो इस्तीफा ले लिया गया लेकिन, तेजस्वी यादव तो चार्जशीटेड हैं। आज वही नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं ।तेजस्वी यादव से जल्द से जल्द इस्तीफा लेकर अपनी नैतिकता को बरकरार रखना चाहिए।

Avinash Roy

Recent Posts

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

24 मिन ago

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

8 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

8 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

9 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

11 घंटे ago