Bihar

इंस्टाग्राम पर ट्रांसजेंडर से प्यार..शादी,अब परिवार से मिल रही धमकी:पटना में ससुराल वालों ने मांगे 60 लाख; पति बोला-मां-पापा मारपीट करते हैं

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े

पटना में एक युवक को ट्रांसजेंडर से शादी करना भारी पड़ रहा है। परिवार दोनों को जान से मारने की धमकी दे रहा है। ट्रांसजेंडर के ससुराल वाले दहेज में 60 लाख रुपए मांग रहे हैं। ट्रांसजेंडर के पति का कहना है कि उसके मां-पापा और भाई इस रिश्ते को नहीं मान रहे हैं। मेरे साथ भी मारपीट की गई।

ट्रांसजेंडर अदविका चौधरी (30) और उसके पति रवि कुमार (32) ने दानापुर थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। रवि कुमार ने अपने पिता सत्येंद्र सिंह, मां और बड़े भाई धनंजय सिंह पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। परिजन अदविका चौधरी से 60 लाख रुपए दहेज की मांग कर रहे हैं। दहेज न देने पर ससुरावाले झूठे केस में फंसाने और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। रवि कुमार ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी में सुपरवाइजर है। इंस्टाग्राम के जरिए उनकी अदविका चौधरी से दोस्ती हुई थी। अदविका दरभंगा की रहने वाली है। दोनों ने एक साल पहले ट्रांसजेंडर समाज के सामने शादी की थी।

शादी के बाद घर पहुंचे तो मारपीट होने लगी

इंस्टाग्राम पर दोनों के बीच 2 साल पहले दोस्ती हुई थी। फिर दोनों के बीच प्यार हुआ। इसके बाद 2022 में दोनों ने ट्रांसजेंडर समाज के सामने शादी की थी। इस शादी की जानकारी रवि ने अपने परिजनों को दी, तो उन लोगों ने परिवार के सामने फिर से हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने की बात कही। इसके बाद दिल्ली में शादी की तारीख 25 जून 2023 तय हुई, लेकिन रवि के परिजन नहीं पहुंचे। इसके बाद दोनों ने शादी रचा ली। वहीं रवि जब अदविका को लेकर अपने घर पहुंचा तो दोनों के साथ मारपीट की जाने लगी।

जान से मारने की दी जा रही है धमकी

वहीं सोमवार को दोनों पति-पत्नी ने दानापुर थाने में लिखित आवेदन देकर मदद की गुहार लगाई है। पुलिस मामले का छानबीन में जुट गई है। इस संबंध में आर्य समाज मंदिर रोड निवासी सत्येन्द्र सिंह के बेटे रवि कुमार ने बताया कि शादी के बाद दहेज के लिए उनके पिता और भाई उन्हें जान से मारने की धमकी दी रहे हैं।

वहीं अदविका ने बताया कि पहले तो ससुराल वालों ने कहा कि सबके सामने शादी होने के बाद वो मुझे अपना लेंगे, लेकिन शादी में वो लोग नहीं आए। अब कहते हैं तुम हमारे समाज की नहीं। मुझसे 60 लाख रुपए दहेज में मांगे जा रहे हैं। इतनी रकम मैं कहां से लाऊंगी। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

13 जुलाई को बदमाशों ने किया था पीछा

रवि का कहना है कि 13 जुलाई को बाइक सवार दो बदमाशों ने खगौल में उनका पीछा किया था। दोनों ने किसी प्रकार अपनी जान बचाई। रवि ने बताया कि मेरी ट्रांसजेंडर पत्नी बिहार पुलिस की तैयारी कर रही है। उन्होंने ट्रांसजेंडर प्रोटेक्शन एक्ट 2019 के अंतर्गत पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। दोनों चाहते हैं कि वह अपने परिवार के साथ रहें।

इस पूरे मामले में थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। युवक अपनी पत्नी के साथ अपने घर में रहना चाहता है। वहीं उसके परिजन तैयार नहीं है। फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है। दोनों पति पत्नी को घर भेज दिया गया है।

Input : Danik Bhaskar

Avinash Roy

Recent Posts

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

7 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

7 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

8 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

10 घंटे ago

‘DSP ने दी थी थाने के सामने बालू कारोबारी के मर्डर की सुपारी’, बिहार के मोस्टवांडेट का सनसनीखेज वीडियो वायरल

बिहार-झारखंड में सक्रिय अपराधी गिरोह का सरगना कुख्यात इनामी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड से बिहार…

17 घंटे ago