Bihar

बिहार: डायल 112 टीम पर मॉल से चोरी करने का आरोप; लोगों ने पकड़ा तो कभी चेहरा छिपाते..कभी हाथ जोड़ते दिखे पुलिसकर्मी

पटना में डायल 112 की पुलिस बंद मॉल से सामान लेकर निकल गई। लोगों ने चोरी का आरोप लगाकर पकड़ लिया। गाड़ी की तलाशी ली गई तो कई सामान मिले। जब इस बारे में उनसे पूछा गया तो पुलिस कभी मुंह छिपाती तो कभी हाथ जोड़कर छोड़ देने की गुहार लगाती दिखी।

मामला राजीव नगर थाने का है। रामनगरी में रैपिड बाजार मॉल है। मॉल मालिक के अनुसार बंद मॉल से रात के 10:30 बजे डायल 112 की पुलिस सामान लेकर निकली। पता चलने पर उनकी गाड़ी का पीछा किया। इस पर वे तेजी से भागने लगे, लेकिन किसी तरह लोगों ने रोक लिया।

कुछ देर तक सड़क पर ही हाई वोल्टेज ड्रामा चला। लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। ‘पुलिस चोर है’ नारे लगाए। फिर राजीव नगर पुलिस सभी लोगों को थाने ले गई।

मकान मालिक और मॉल मालिक के बीच है विवाद

मॉल के मकान मालिक वीरेंद्र कुमार है। उनका कहना है कि मॉल के रेंट का पैसा बाकी था। कई दिनों से किराया मांगने के बाद भी नहीं मिला। जब बाकी किराया 2.50 लाख तक पहुंच गया तो मॉल के मालिक ने 2.50 लाख का चेक दिया।

चेक बाउंस हो गया। जिसके बाद मैंने मॉल में ताला लगवा दिया। चाभी उनके पास ही थी। उन्होंने किराया जमा करने के बाद फिर से मॉल खुलने की बात कही।

मकान मालिक वीरेंद्र ने कहा कि देर रात पुलिस वाले आए उनको सामान खरीदना था। पुलिसवालों को जो सामान चाहिए था उन लोगों ने ले लिया। पैसा कल देने की बात कही। फिर चले गए।

तभी मॉल के मालिक के लोग पहुंच गए और पुलिस पर सामान चोरी कर ले जाने की बात कहने लगे। इतने लोगों को और अपने ऊपर चोरी का इल्जाम लगता देख पुलिस वहां से भागने लगी।

बंद दुकान से सामान खरीदने की बात कहने लगे पुलिस वाले

इधर, मॉल के मालिक सन्नी कुमार का कहना है कि रेंट को लेकर विवाद था। मकान मालिक ने ताला बंद कर दिया था, लेकिन रात के अंधेरे में मकान मालिक मॉल का सामान निकलवा कर कहीं दूसरी जगह भेजा रहा था।

इसमें इसका साथ पुलिस भी दे रही थी। इसी दौरान रात 10 बजे के बाद 2 पिकअप सामान कहीं भेजवा दिया। इस बात की जानकारी जब मेरे स्टाफ को लगी तो वे मेरे साथ मॉल पहुंचे।

वहां देखा कि पुलिस वाले सामान भर के निकल रहे थे। जब हमने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि खरीद कर ले जा रहे है। जब उनसे बिल की बात पूछी गई तो उनका कहना था कि पैसा कल देंगे। जब हमने कहा जब मॉल बंद है तब आप लोग कैसे सामान खरीद सकते हैं।

आप लोग सामान चोरी कर के ले जा रहे हैं। इतने में वे लोग भागने लगे। जब हमने उनका पीछा कर के उनको रोका तो वे लोग सामान को मकान मालिक के कहने पर कही पहुंचाने की बात करने लगे।

मकान मालिक और रेंटर के बीच विवाद था

राजीव नगर मामले पर सिटी एसपी सेंट्रल वैभव शर्मा ने बताया कि ERSS-112 की गाड़ी वहीं पास में रहती है। मकान मालिक वीरेंद्र कुमार हैं। वहीं, मॉल के मालिक रंजन कुमार हैं, उन्होंने एयर सन्नी नाम के व्यक्ति को फ्रेंचाइजी दे रखी है। रंजन कुमार ने मकान मालिक को 25 लाख का चेक दिया था, जो बाउंस हो गया। इसके बाद मालिक ने विकास को भेज कर सन्नी से चाभी ली थी। इसी पर विवाद हुआ। पूरा मामला रात 9 बजे का है।

सस्ते दाम में सामान दे रहा था तो ले लिया

सिटी SP सेंट्रल के अनुसार विकास का पास में ही बैंक्वेट हॉल है। उसी के पास ERSS-112 की गाड़ी खड़ी रहती है। यहां तक कि जरूरत पड़ने पर उसी का वाशरूम इस्तेमाल करती है। इस कारण जब ERSS-112 की गाड़ी मॉल के पास पहुंची तो विकास ने पुलिस टीम से कहा था कि वो उन्हें सस्ते दाम में सामान दे रहा है। उसने कहा कि उसकी बिलिंग हम बाद में करवा देंगे। इसी बात पुलिस वाले आ गए।

ये चोरी का मामला नहीं है…6 पुलिस वाले लाइन अटैच

यह चोरी का मामला नहीं है। इसकी जांच हो गई है। सिटी एसपी ने कहा कि पुलिसकर्मियों की गलती ये है कि बगैर बिल के उन्होंने सामान लिया। इस कारण सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। गाड़ी में 2 महिला सिपाही समेत 4 पुलिसकर्मी थे। सभी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। आगे सबूत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, महिला सिपाही से भी वीडियो बनाने वाले के खिलाफ केस दर्ज करवाया जाएगा। यह पूरा मामला मकान मालिक और रेंटर के बीच किराया का विवाद था।

Avinash Roy

Recent Posts

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

7 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

7 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

8 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

10 घंटे ago

‘DSP ने दी थी थाने के सामने बालू कारोबारी के मर्डर की सुपारी’, बिहार के मोस्टवांडेट का सनसनीखेज वीडियो वायरल

बिहार-झारखंड में सक्रिय अपराधी गिरोह का सरगना कुख्यात इनामी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड से बिहार…

17 घंटे ago