Bihar

बिहार भाजपा में सबकुछ ठीक नहीं, विधायक ने अपने ही पार्टी के MP व MLA पर दर्ज कराया FIR, कहा- मेरी हत्या कराना चाहते हैं

बिहार भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. भाजपा विधायक ने अपनी ही पार्टी के सांसद और विधायक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. दरभंगा जिले के अलीनगर से बीजेपी विधायक मिश्री लाल यादव ने मधुबनी से बीजेपी सांसद अशोक यादव और दरभंगा से बीजेपी विधायक मुरारी मोहन झा के खिलाफ रैयाम थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

एफआईआर में कुछ स्थानीय लोगों का भी नाम

एफआईआर में कुछ स्थानीय लोगों का भी नाम दर्ज कराया है. उन्होंने मधुबनी के सांसद अशोक यादव, केवटी विधायक मुरारी मोहन झा सहित राजेंद्र चौपाल पर हत्या किये जाने और साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया. दोनों पक्ष के तरफ से रैयाम थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. केस दर्ज होने के बाद पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

इससे पूर्व 30 मई को बहादुरपुर थाने में दरभंगा के केवटी विधायक मुरारी मोहन झा ने केस दर्ज कराया था. अलीनगर के भाजपा विधायक मिश्री लाल यादव के बेटे धीरेंद्र कुमार धीरज पर आरोप लगाया था कि वो उनकी छवि को खराब करने में लगा है. कुछ दिन पहले ही दरभंगा के भाजपा नेता राजेंद्र चौपाल ने अलीनगर से बीजेपी विधायक मिश्री लाल यादव और उनके बेटे धीरज यादव पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. भाजपा नेता राजेंद्र चौपाल ने गाली देने और मारपीट करने का आरोप बाप-बेटे पर लगाया है. राजेंद्र चौपाल ने रैयाम थाने में मिश्री लाल यादव और धीरज यादव के खिलाफ केस दर्ज कराया था. अब मिश्री लाल यादव ने भी केस दर्ज करा दिया है.

दो अगस्त की घटना के बाद दर्ज हुई ये प्राथमिकी

बीजेपी के अलीनगर विधायक मिश्रीलाल यादव ने थाने में आवेदन देते हुए कहा है कि 2 अगस्त को वे सुबह 7 बजे के करीब टहलने के बाद पचाड़ी चौक पर हरे राम शाह की चाय दुकान पर बैठकर चाय पी रहे थे. उसी समय सूचना मिली कि आप जल्द यहां से भाग जाये, नहीं तो आपकी हत्या कर दी जायेगी. भाड़ी संख्या में लोग जुट रहे हैं. इसके बाद वो वहां से निकल गये. उन्होंने आवेदन में कहा है कि 60 से 70 आदमी लाठी भाला रिवाल्वर तलवार के साथ पचाधी चौक पर पहुंच गये और जोर-जोर से गाली देने लगे. कहने लगे कि कहां भाग गया भाजपा विधायक. आज खोजकर लाओ और हत्या कर देंगे. इसी क्रम में राजेंद्र चौपाल और राम उदित दास उर्फ मौनी बाबा महंत ने कहा कि खोज कर जान से मार दो.

हम लोग न्याय चाहते हैं और वहां के दुकानदारों की सुरक्षा हो

उन्होंने कहा कि यह साजिश बीजेपी के मधुबनी सांसद अशोक कुमार यादव और बीजेपी के केवटी विधायक मुरारी मोहन झा ने रची थी. इन्हीं सब के इशारे पर उनकी और उनके बेटे धीरज यादव की हत्या की कोशिश हो रही है. किसी तरह गांव के लोगों ने उन हमारी जान बचा ली. इस घटना के बाद हम लोगों ने इसकी शिकायत स्थानीय थाने को और दरभंगा के एसएसपी और सिटी एसपी से की. उन्होंने कहा कि आप एक लिखित आवेदन दीजिए. हम लोगों ने थाने में लिखित आवेदन दिया है. उन्होंने कहा कि हम लोग न्याय चाहते हैं और वहां के दुकानदारों की सुरक्षा हो.

हत्या की धमकी, जाति सूचक गाली देने का लगाया आरोप

मिश्रीलाल अपने बेटे धर्मेंद्र से कह रहे थे कि पीछा करो और जान से मार दो इसे. मैं डर से भागने लगा, लेकिन चार पहिया गाड़ी से उनका पीछा करते हुए आरोपी पचाढ़ी चौक पहुंच गये. पचाढ़ी चौक पर उन्होंने अपनी गाड़ी मेरे सामने लगा दी. इसके बाद धीरज सहित चार लोग गाड़ी ले उतरे और जाति सूचक गाली देने लगे। धर्मेंद्र ने उन्हें गोली से छलनी कर हत्या कर देने की धमकी दी. राजेंद्र चौपाल ने इसका वीडियो फुटेज भी आवेदन के साथ उपलब्ध कराया है.

फेसबुक पर शेयर की थी आपत्तिजनक पोस्ट

धीरेंद्र कुमार ने 18 मई को फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किया था. धीरेंद्र ने कहा था कि इस महापुरुष को आप लोग जानते होंगे. ये केवटी के पंचायत समिति सदस्य के पति मो. इकबाल अंसारी है. इकबाल अंसारी केवटी विधायक मुरारी मोहन झा के आशीर्वाद से शराब बेचने का धंधा करता है. जिसे केवटी पुलिस ने हिम्मत दिखाकर गिरफ्तार किया है. विधायकजी होटल चलाते हैं और अपने लोगों से अवैध शराब बिक्री कराने का काम करते हैं. केवटी को कलंकित करने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी. इसके बाद 23 मई को धीरेंद्र कुमार धीरज ने फिर से एक पोस्ट किया. इसी से आहत होकर केवटी विधायक ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

Avinash Roy

Recent Posts

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

5 मिन ago

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

7 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

7 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

9 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

10 घंटे ago