Bihar

अमित शाह अंड-बंड बोलते हैं…उन्हें कोई ज्ञान नहीं, नीतीश कुमार का गृह मंत्री पर पलटवार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्षी दलों की एकजुटता देख कर वो लोग घबरा गये हैं. आज कल परेशान हैं. हम गैर भाजपा दलों को एकजुट कर रहे हैं, उसे देख कर वो लोग घबराहट में है. शनिवार को बख्तियारपुर में मंजू सिन्हा प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय के उद्घाटन के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम उन लोगों (भाजपा) के किसी भी बातों पर ध्यान नहीं देते हैं.

अंड-बंड बोलते हैं अमित शाह : सीएम नीतीश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर पूछे गये सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन सब चीजों पर ध्यान नहीं दीजिए. वे आते हैं, तो अंड-बंड बोलते हैं. उन लोगों को कोई ज्ञान नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार का कितना ज्यादा विकास हुआ, उन लोगों को कोई जानकारी नहीं है. वैसे ही बोलने की आदत है. हम इन चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं. सीएम ने कहा कि उन लोगों का कोई वैल्यू नहीं है. ऐसे ही बोलने की आदत है.

केंद्र ने गड़बड़ करने के लिए कुछ लोगों को रखा है : नीतीश कुमार

विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ द्वारा कुछ पत्रकारों के बायकाट करने संबंधी सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसकी जानकारी हमें नहीं है. उन्होंने कहा कि हम तो पत्रकारों के पक्ष में हैं. इन पर कोई नियंत्रण नहीं किया जा सकता है. जब पूरी आजादी मिल जायेगी तो जो मन होगा लिखेगा. उनको अधिकार है, कुछ भी करने को, हम नहीं किसी के खिलाफ हैं. केंद्र पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अभी जो लोग केंद्र में हैं, उन्होंने गड़बड़ करने के लिए कुछ लोगों को रखा है. लेकिन, हम तो पत्रकारों की इज्जत करते हैं. हम किसी के खिलाफ नहीं हैं. हर पत्रकार अपने ढंग से जिसको अच्छा लगेगा लिखेगा. हम लोगों के साथ जो लोग हैं, उन लोगों को लगा होगा कि कुछ लोग गड़बड़ कर रहे हैं.

पत्नी के नाम से स्कूल बनने की बात पहले पता चलती, तो हम नहीं आते

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें बाद में पता चला कि इस स्कूल का नामकरण उनकी पत्नी के नाम पर कर दिया गया है. यदि यह बात उन्हें पहले मालूम होता तो वह यहां नहीं आते. उन्होंने स्कूल भवन की तारीफ की और शिक्षकों से कहा कि वे लोग लड़कियों को खूब पढ़ाएं. यदि शिक्षकों की कमी होगी तो और भी उपलब्ध कराये जायेंगे. इसके पहले मुख्यमंत्री ने मंजू सिन्हा प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय के उद्घाटन करते हुए लड़कियों से खूब पढ़ने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि शिक्षकों की कमी नहीं होने दी जायेगी. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से स्कूल भवन के मेंटेनेंस को लेकर सख्त हिदायत भी दिया.

Avinash Roy

Recent Posts

बिहार : नवादा की दलित बस्ती में दबंगों ने मचाया आतंक, ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद 80 घरों में लगाई आग

बिहार के नवादा में बुधवार को एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई, जिसने…

17 मिन ago

बिहार: एक ही शख्स के नाम कर दी सरकारी बस स्टैंड के अरबों की 85 कट्ठा जमीन, CO समेत 4 पर प्राथमिकी

बिहार में इन दिनों जमीन सर्वे का काम तेजी से हो रहा है. वहीं इसी…

42 मिन ago

मुजफ्फरपुर में मालगाड़ी के कई डिब्बे बेपटरी, समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेन सेवाएं बाधित, कई गाड़ियां फंसी

मुजफ्फरपुर में एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। भिलाई से रेल की ट्रैक को लेकर…

10 घंटे ago

21 सितंबर तक समस्तीपुर जिले के 32 स्कूलों को किया गया बंद, गंगा नदी के खतरे के निशान पार होने पर DM ने दिये आदेश

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर :- गंगा नदी का जलस्तर खतरे के…

12 घंटे ago

समस्तीपुर के इस थाने के मालखाने से कचरा चुनने वाली महिलाओं ने चुरा ली जब्त की गई शराब, चार पकड़ायी व दो फरार

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/कल्याणपुर :- समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाने से…

12 घंटे ago