Bihar

भारत नाम को लेकर भड़के डिप्टी CM तेजस्वी यादव, कहा- कहां-कहां से नाम हटाएंगे PM, कल को विदेश जाएंगे तो…

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े

देश के नाम को लेकर सियासी बहसबाजी तेज होती जा रही है। विपक्ष लगातार भारत और इंडिया नाम को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है। इसी कड़ी में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी देश के नाम के बदले जाने पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, G-20 के सदस्यों के लिए राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्म के द्वारा 9 सितंबर को रात्रि की व्यवस्था किया गया है। वहीं भोज के लिए दिए गए निमंत्रण में प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया की जगह प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखा गया है। जिसके बाद से ही पक्ष-विपक्ष में तानातानी शुरू हो गई है।

इसी बीच तेजस्वी यादव ने भी केंद्र सराकर पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, अगर देश का नाम कहां कहां से बदलेंगे। पहले पीएम मोदी के हर भाषण में वोट फॉर इंडिया रहता था। कई योजनाओं में इंडिया का जिक्र है। पीएम मोदी उन सब का क्या करेंगे। आज भी जब वह विदेश जाएंगे तो इंडियन प्राइम मिनिस्टर ही कहलाएंगे।

तेजस्वी यादव ने कहा है कि, पहले पीएम मोदी नारा देते थे, वोट फॉर इंडिया। भाषण सब लोगों ने सुना होगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी गठबंधन से कितना डरे हुए हैं। यह साफ तौर पर दिख रहा है। अब तक प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया, प्राइम मिनिस्टर ऑफ इंडिया लिखा जाता था। पासपोर्ट पर देखिएगा तो इंडिया का जिक्र है, आधार कार्ड पर पासपोर्ट पर हर जगह इंडिया का नाम है। संविधान में भी पीपल ऑफ़ इंडिया लिखा गया है। और हिंदी में हम भारत के लोग हैं लिखा जाता है। पीएम मोदी कहां कहां से नाम हटाएंगे।

उन्होंने कहा कि, पीएम वोट फॉर इंडिया, वोट फॉर इंडिया बोलते थे। अब इंडिया का नाम छुपा करके भारत बोल रहे हैं। लेकिन भारत इंडिया में क्या अंतर है कोई अंतर नहीं है। बस एक अंग्रेजी में है हिंदी में है। हिंदी में हम भारत के लोग हैं, इंग्लिश में हम पीपल ऑफ़ इंडिया हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि, पीएम घबराहट पर निर्णय ले रहे है। और कहां-कहां से इंडिया का नाम हटाएंगे। कई स्कीम से हटाना पड़ेगा, हर मिनिस्ट्री से हटाना पड़ेगा, कितना खर्चा होगा। इतना में तो एक अलग राज्य का बजट बन जाएगा जितना खर्ज नाम बदलने के लिए करेंगे। उतना में तो लाखों करोड़ों गरीबों को फायदा होगा।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारे गठबंधन का नाम इंडिया है। पीएम मोदी इससे इतना घबरा गए हैं। इंडिया नाम को हटाने लगे हैं। लेकिन हमारे गठबंधन का नारा है “जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया”, हमारे गठबंधन में तो दोनों नाम आता है। पीएम मोदी कितना नाम बदलेंगे। वहीं इंडिया गठबंधन के टूटने की खबरों पर भड़कते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि, हम लोगों की पहली बैठक से लेकर तीसरी बैठक तक गठबंधन के टूटने का खबर चलने लगा था। सीट शेंयरिंग नहीं होगा टूट जाएगा। अरे आप चिंता मत करिए सब हो जाएगा, और इस बार भाजपा की विदाई तय है।

Avinash Roy

Recent Posts

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

7 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

7 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

7 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

8 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

10 घंटे ago

‘DSP ने दी थी थाने के सामने बालू कारोबारी के मर्डर की सुपारी’, बिहार के मोस्टवांडेट का सनसनीखेज वीडियो वायरल

बिहार-झारखंड में सक्रिय अपराधी गिरोह का सरगना कुख्यात इनामी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड से बिहार…

16 घंटे ago