Bihar

नीतीश कुमार से मिले लालू प्रसाद, विधान सभा के शीतकालीन सत्र में होंगे आर्थिक सर्वे पर बड़े फैसले…

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े

जाति आधारित गणना के बाद विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में आर्थिक सर्वे की रिपोर्ट आयेगी. इसके आधार पर कई बड़े फैसले लिये जायेंगे. ये निर्णय बिहार के सभी वर्गों के लिए लाभकारी होंगे. सीएम नीतीश कुमार ने आइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को भाजपा का एजेंट बताते हुये अल्पसंख्यकों को उनसे सावधान रहने और भ्रमित नहीं होने की सलाह दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि आज देश और संविधान बचाना बड़ी चुनौती है. मुख्यमंत्री ने यह बातें शनिवार को 1 अणे मार्ग स्थित नेक संवाद में आयोजित राज्य से पहुंचे जदयू के अल्पसंख्यक नेताओं से कहीं.

इस बैठक में प्रत्येक जिले से करीब 10-10 जदयू नेता शामिल हुये. तीन घंटे तक चली बैठक में करीब 400 जदयू नेता और कार्यकर्ता शामिल हुये. मुख्यमंत्री ने 2024 के लोकसभा चुनाव में राज्य के अल्पसंख्यक नेताओं से समर्थन मांगा है. उन्होंने कहा कि राज्य की अधिकतर सीटों पर भाजपा के खिलाफ जीत हासिल करनी है. उन्होंने कहा कि जब वे भाजपा के साथ एनडीए में थे, तब भी हर चुनाव में उन्हें अल्पसंख्यकों का समर्थन मिलता रहा है.

यही स्थिति महागठबंधन में रहने के दौरान भी थी. उन्हें हमेशा अल्पसंख्यकों का साथ मिला है और उन्होंने अल्पसंख्यकों सहित सभी के कल्याण के लिए कई काम किये हैं. आगे भी करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि हाल में जाति आधारित गणना की रिपोर्ट जारी हुई है. इसमें आर्थिक सहित अन्य आधार पर पिछड़े लोगों की बेहतरी के लिए काम होगा. मुख्यमंत्री ने अल्पसंख्यक नेताओं और कार्यकर्ताओं से सलाह और सुझाव मांगा. जदयू नेता सलीम परवेज सहित करीब एक दर्जन नेताओं ने सुझाव रखी.

अगले चुनाव में भाजपा से रहें सावधान : ललन सिंह

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने बैठक के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी धर्म और जाति के लोगों के कल्याण के लिए काम किया है. भाजपा की नीतियों से असहज होकर ही उसका साथ छोड़ा और अब इंडिया गठबंधन में सभी दल भाजपा के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं. आगामी चुनाव में भाजपा और उसके एजेंटों से सावधान रहना है. देशहित में भाजपा के खिलाफ लोगों को जागरूक करना है जिससे हर सीट पर हराया जा सके.

कई नेताओं ने रखी अपनी बात

बैठक में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के हित में किये गये काम उदाहरण हैं. आगे भी मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बेहतर काम होगा. वहीं, मंत्री जमा खान और विधान पार्षद खालिद अनवर ने कहा कि कुछ ही दिन पहले उन्होंने राज्य के कई हिस्सों का दौरा किया. इसमें उन्होंने पाया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लोगों का विश्वास बढ़ा है. इसे कायम रखते हुये सही स्थिति से सभी को अवगत करवाना है. किसी की बातों में आकर भ्रमित नहीं होना है. इस दौरान विधान पार्षद संजय सिंह उर्फ गांधी जी मौजूद रहे. खालिद अनवर ने कार्यक्रम का संचालन किया.

Avinash Roy

Recent Posts

बिहार में 1000 नए पुल बनाएगी केंद्र सरकार, 10 हजार किलोमीटर रोड की मरम्मत भी करेगी

बिहार के ग्रामीण इलाकों के 1000 क्षतिग्रस्त पुलों की जगह नए ब्रिज के निर्माण में…

25 मिन ago

बिहार स्वास्थ्य विभाग में 45 हजार बहाली पर आया अपडेट, 6 महीने में हो जाएगी नियुक्ति

बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का बड़ा अवसर निकलने वाला है। राज्य…

1 घंटा ago

बिहार: 4 करोड़ कैश… 10 हथियार, NIA के शिकंजे में जेडीयू की पूर्व MLC मनोरमा देवी

बिहार में नक्सलियों से संबंधों के चलते जेडीयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के घर…

1 घंटा ago

आस्था से खिलवाड़! तिरुपति मंदिर प्रसाद में बीफ फैट और फिश ऑयल का इस्तेमाल, लड्डुओं के सैंपल में पुष्टि

आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर के प्रसाद में निर्माण में बीफ फैट, फिश ऑयल के…

3 घंटे ago

बिहार में एक्सप्रेसवे बनने की रफ्तार होगी तेज, मुख्यमंत्री ने समय पर जमीन अधिग्रहण करने का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार 19 सितंबर को राज्य में प्रस्तावित एवं निर्माणाधीन चार एक्सप्रेस-वे…

3 घंटे ago

गुप्त सूचना के आधार पर समस्तीपुर पुलिस ने लू’टकांड के आरोपी को देसी कट्टा व कारतूस के साथ दबोचा

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- वारिसनगर थाना क्षेत्र के बसंतपुर रमणी…

11 घंटे ago