Bihar

बिहार विधानसभा में हमास और इजरायल की एंट्री! आपस में ही भिड़ गए सत्ताधारी दल के विधायक

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सदन के अंदर और बाहर जोरदार हंगामा देखने को मिला। विधानसभा में शोक प्रस्ताव के दौरान भाकपा-माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने सदन में फिलिस्तीन का मामला उठाया। बीजेपी सदस्यों ने माले विधायक को चुप कराने की कोशिश की लेकिन पूरे शोक प्रस्ताव के दौरान महबूब आलम बोलते रहे। वहीं जब इस मामले को लेकर आरजेडी विधायक मोहम्मद नेहल्लुद्दीन से विधानसभा परिसर में पत्रकारों ने सवाल किया तो वो भड़क उठे। आरजेडी विधायक ने पत्रकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि हमको तो आतंकी लग रहे हैं।

बता दें कि बिहार विधानसभा में शोक प्रस्ताव के दौरान माले विधायक दल के नेता महबूब आलम की तरफ से फिलिस्तीन में मारे गए लोगों के प्रति भी शोक व्यक्त किए जाने की मांग की गई। इस बात पर विधानसभा में हंगामा हो गया। शोक प्रस्ताव के बाद सदन कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। सदन में हुए इस प्रकरण को लेकर बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री रामसूरत राय ने माले के विधायकों को आतंकवादी कहा। उनका कहना है कि आज तक सदन में ऐसा नहीं हुआ। इसपर स्पीकर को कार्रवाई करनी चाहिए, ये तुष्टिकरण की राजनीति है।

वहीं जेडीयू विधायक संजीव कुमार सिंह ने पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि माले विधायक आतंकी संगठन हमास का समर्थन और तारीफ कर रहे हैं। ऐसे विधायकों पर कार्रवाई होनी चाहिए। मुझे ऐसे विधायकों पर एक्शन लेना रहता तो जेल भेज देता। जेडीयू विधायक ने कहा कि इन विधायकों को गाजा पट्टी भेज दिया जाए।

इससे पहले विधान मंडल के निचले सदन की कार्यवाही राष्ट्रगान के साथ शुरू हुई जिसके बाद अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने वर्तमान सत्र के लिए पीठासीन अधिकारी के रूप में प्रेम कुमार, श्री नरेंद्र नारायण यादव, श्री विजय शंकर दुबे, श्री भूदेव चौधरी और सुश्री ज्योति के नामों की घोषणा की। सदन की कार्य सलाहकार समिति का भी गठन किया गया। वहीं वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने वित्तीय वर्ष 2023-2024 के लिए द्वितीय अनुपूरक बजट और वस्तु एवं माल कर संशोधन विधेयक समेत अन्य विधेयक सदन में पेश किये। सभाध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही शुरू होने पर अपने स्वागत भाषण में लोकतंत्र को मजबूत करने में सदन के सदस्यों और जन प्रतिनिधियों के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों पर प्रकाश डाला।

Avinash Roy

Recent Posts

बिहार: चलती बस में हार्ट अटैक से ड्राइवर की मौत, कैसे बची गाड़ी में सवार यात्रियों की जान

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बस ड्राइवर की चलती गाड़ी में ही मौत हो गई।…

1 घंटा ago

2025 के लिए CM नीतीश ने सेट किया टारगेट 220, बोले- अब NDA के साथ ही रहना है, विपक्ष का काम झूठ फैलाना

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  जनता दल यूनाइटेड की नई प्रदेश कार्यकारिणी की…

2 घंटे ago

“वैसे लालू जी ने तो अब चूहा खाना छोड़ दिया लेकिन..” तेज प्रताप के बयान पर भड़के मांझी ने कही ‘दो मिनट’ में देख लेने की बात

बिहार की राजनीति में गणेश जी की सवारी चूहा एक बार फिर महत्वपूर्ण हो गया…

3 घंटे ago

टेबल टेनिस की दुनिया में समस्तीपुर की विद्या ने मचाई धूम, दिव्यांगता को मात देकर समाज के लिए बनी आइकॉन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/विभूतिपुर [विनय भूषण] :- विभूतिपुर प्रखंड अंतर्गत सिंघियाघाट…

3 घंटे ago

विभूतिपुर में फर्जी तरीके से शिक्षकों को योगदान कराने के मामले में दो हेडमास्टरों पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े समस्तीपुर/विभूतिपुर :- शिक्षा विभाग के स्थापना डीपीओ ने फर्जी तरीके से…

4 घंटे ago

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मिले भारत रत्न; पटना में लगे पोस्टर, इस जदयू नेता ने की मांग

बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जनता दल यूनाइटेड जदयू के बिहार प्रदेश…

5 घंटे ago