Bihar

सम्राट चौधरी ने संभाला वित्तमंत्री का पद, जीतन राम मांझी की नाराजगी पर बोले उनसे बात करेंगे

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े

बिहार में एनडीए सरकार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने वित्तमंत्री के तौर पर आज विभाग जा कर पदभार संभाल लिया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार का बजट पेश करना उनकी पहली प्राथमिकता है. सम्राट चौधरी ने कहा कि हम पहली बार बजट पेश करेंगे, हमारी कोशिश है कि गरीबों के कल्याण के लिए हम काम करें. सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार के बजट में हमारे सामने बड़ी चुनौती होगी कि हम अपने संसाधनों को कैसे बढ़ाएं. बजट में हमारी हिस्सेदार कम होती है, लेकिन भारत सरकार से जो सहयोग मिलता है, तो वह बजट बड़ा हो जाता है.

सरकार का खर्च बढ़ना तय

वित्तमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि 94 लाख लोगों को रोजगार देना है. शिक्षक समेत कई पदों पर बहाली जारी है. ऐसे में सरकार का खर्च बढ़ना तय है. पिछले साल बिहार का कुल बजट लगभग दो लाख इकसठ हजार करोड़ का था. आगे हम वित्तीय प्रबंधन और कैसे अच्छे तरीके से करे इसको लेकर काम किया जाएगा. आप सब जानते ही हैं कि आर्थिक संसाधन कम रहते हुए बिहार में हम विकास करते रहे हैं. जो जिम्मेदारी मिली है उसी तरफ हम काम करते रहेंगे. सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज खोला जाए, यह हमारी सरकार का टारगेट है.

हमारे पास पूर्ण बहुमत

बिहार में नयी सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले राजद की ओर से खेला करने के सवाल पर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा है कि हमारी दो पार्टियों के पास पूर्ण बहुमत है और तीसरी पार्टी के तौर पर जीतन राम मांझी का समर्थन है. तीन पार्टी के बहुमत से 128 विधायक होते हैं. इसके बावजूद कोई छेड़छाड़ करने की कोशिश करता है, तो क्या कहा जाए. कुछ लोग तो खेला के डर से अपने एमएलए को हैदराबाद घूमा रहे हैं.

बातचीत से निकल आयेगा समाधान

मांझी की नाराजगी पर सम्राट चौधरी ने कहा कि इस विषय पर बात हो रही है, आगे इसपर निर्णय लिया जाएगा. पत्रकारों ने जब सवाल किया कि गठबंधन में शामिल जीतन राम मांझी की पार्टी एक और मंत्री पद की मांग को लेकर सरकार पर दबाव बना रही है. जीतनराम मांझी का स्पष्ट कहना है कि एक रोटी से उनका पेट नहीं भरने वाला है. हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष मांझी का कहना है कि वे पूरी मजबूती से एनडीए के साथ हैं. इधर, जीतनराम मांझी की मांग पर सम्राट चौधरी ने उन्हें मना लेने का दावा किया है. डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा है कि बातचीत कर पूरे मसले को सुलझा लिया जाएगा.

Avinash Roy

Recent Posts

समस्तीपुर: कमरे के अंदर छात्र ने कनपटी में गोली मारकर खत्म की अपनी जीवन-लीला, नगर पुलिस जांच में जुटी

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर :- नगर थाना अंतर्गत माधुरी चौक गली…

13 मिन ago

रामविलास पासवान के शिलापट्ट से गटर ढकने पर भड़के चिराग, कहा- ‘मेरे नेता का अपमान बर्दाश्त नहीं’

अभी हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें नजर आ रहा था कि…

45 मिन ago

टेलीकॉम कंपनियों द्वारा डेटा टैरिफ प्लान में बेतहाशा बढ़ाई गई दर के खिलाफ AISA ने जुलूस निकाल किया विरोध

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : छात्र संगठन आइसा जिला कमेटी के…

58 मिन ago

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

1 घंटा ago

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

9 घंटे ago