Bihar

बिहार में अब नहीं चलेगी चिराग पासवान की मनमानी, NDA में शामिल हो सकते हैं मुकेश सहनी

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर दोनों ही गठबंधन ‘वेट एंड वॉच’ की नीति पर काम कर रहा है। अभी तक किसी भी खेमा ने सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप नहीं दिया है। नीतीश कुमार के साथ आने से एनडीए के समीकरण बदल गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जीडीयू और बीजेपी के बीच सीट बंटवारे को लेकर आपसी सहमति बन गई है। हालांकि, चिराग पासवान ने मौन साध लिया है बीजेपी को अपना तेवर दिखा रहे हैं। इस सबके बीच जो खबर सामने आ रही है वह लोजपा (आर) के प्रमुख की परेशानी बढ़ा सकती है।

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) और भाजपा के बीच बीते कई दिनों से गठबंधन को लेकर बात चल रही थी। अब जो खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक वीआईपी के एनडीए में शामिल होने पर सहमति बन गई है। वीआईपी के मुखिया मुकेश सहनी जल्द ही दिल्ली की यात्रा कर सकते हैं। वहां उनकी मुलाकात बीजेपी नेतृत्व से हो सकती है, जिसमें सीट को लेकर बात फाइनल हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी मुकेश सहनी को मुजफ्फरपुर सीट दे सकती है। 2019 के लोकसभा चुनाव में ‘सन ऑफ मल्लाह’ की पार्टी महागठबंधन के साथ मिलकर 3 सीटों पर चुनाव लड़ी थी। तीनों पर ही हार का सामना करना पड़ा था। इनमें मुजफ्फरपुर सीट भी शामिल थी।

चिराग पासवान पर बोला था हमला

वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने बिना नाम लिए हाल ही में चिराग पासवान पर हमला बोला था। सहनी ने कहा था कि यह पार्टी मेरे पिताजी बनाकर नहीं गए हैं, स्वयं संघर्ष कर पार्टी को यहां तक लाया हूं। आज भी हम बेफिक्र हैं। हमारी तैयारी लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह है। मुकेश सहनी ने साफ लहजे में कहा कि बिहार के राजनीतिक दलों को पता है कि वीआईपी अन्य पार्टियों का गेम बना भी सकती है और बिगाड़ भी सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि हम अपना काम कर चुके हैं और मन भी बना लिया है। शीघ्र ही घोषणा भी करूंगा कि किस गठबंधन के साथ जाना है। उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं कि बाजार में जो दिखे, वही बड़ा आदमी है।

ऐसे में अगर बीजेपी के साथ वाईआईपी का समझौता हो जाता है तो चिराग पासवान की मनमानी पर रोक लग सकती है। क्योंकि नीतीश कुमार के साथ आने के बाद बिहार में बीजेपी 40 की 40 सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा कर रही है। 2019 के चुनाव में 39 सीटों पर सफलता मिली थी। उस चुनाव में चिराग जेडीयू और बीजेपी के साथ थे। हालांकि, अब उनकी पार्टी में भी टूट हो चुकी है।

Avinash Roy

Recent Posts

टेलीकॉम कंपनियों द्वारा डेटा टैरिफ प्लान में बेतहाशा बढ़ाई गई दर के खिलाफ AISA ने जुलूस निकाल किया विरोध

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : छात्र संगठन आइसा जिला कमेटी के…

7 मिन ago

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

35 मिन ago

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

8 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

8 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

9 घंटे ago