Bihar

प्रधानमंत्री जी..जंगलराज का नजारा देखिए’, नवादा में CBI टीम पर हमले को लेकर तेजस्वी यादव ने मांगा जवाब

UGC NET पेपर लीक केस में जांच करने दिल्ली से नवादा पहुंची सीबीआई की टीम पर रविवार को ग्रामीणों ने हमला कर दिया था। इस दौरान कसियाडीह गांव के लोगों ने सीबीआई को फर्जी समझकर मारपीट की और गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। अब इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार और पीएम मोदी तंज कसा है।

तेजस्वी ने सीबीआई पर हुए हमले का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”प्रधानमंत्री जी, आपके पावन सानिध्य में बिहार में व्याप्त जंगलराज का नजारा देखिए। नवादा में UGC NET पेपर धांधली की जांच करने पहुंची CBI की टीम पर हमला। पेपर लीक आपकी सरकार में, CBI पर हमला आपकी सरकार में और जंगलराज किसी ओर का?”

बता दें कि इस मामले में रजौली थाने में 8 लोगों पर नामजद और 150-200 अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज की गई है। वहीं, एक महिला समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। जांच टीम में स्थानीय पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल समेत CBI के 4 अधिकारी शामिल थे। इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में जांच टीम शनिवार 22 जून को रजौली के कसियाडीह गांव पहुंची थी।

घटना की सूचना रजौली थाने को दी गई। सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर राजेश कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। वहीं, सीबीआई ने दो मोबाइल जब्त किए।

बीजेपी बोली- बिहार में सांप-छछूंदर का खेल नहीं चलने वाला

इधर, तेजस्वी पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने आरोप लगाया कि सीबीआई पर हुए हमले के पीछे तेजस्वी का ही हाथ है। पार्टी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि तेजस्वी जो चाह रहे हैं उनकी मंशा कभी सफल नहीं होने देंगे।

तेजस्वी पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव ने अपने X पर पोस्ट किया है। नवादा में सीबीआई टीम पर हमला हुआ है। यह जो सांप छछूंदर का खेल चल रहा है। यह बिहार में चलने वाला नहीं है।

पहले भी जंगल राज था, उसको प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश ने समाप्त करने का काम किया था। एक बार फिर आपकी कृपा से बिहार में जो स्थापित होने का प्रयास हो रहा है। उसको भी समाप्त किया जाएगा। जो आप करना चाह रहे हैं उसमें आप कभी सफल नहीं होंगे। जो भी इसमें दोषी हैं। उनको दंड मिलेगा उन पर कार्रवाई जरूर होगी।

जहां-जहां बीजेपी, वहां जंगलराज- राजद

आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि बीजेपी की जहां जहां सरकार है वहां जंगल राज सर चढ़कर बोल रहा है। जिस तरह से नवादा में कल सीबीआई अफसर के साथ घटना हुई, अगर दूसरे प्रदेश में होती तो पेपर का हेडलाइन होता।बीजेपी के साथ जिन राज्यों में सरकार बनी वहां जंगलराज है। बिहार में कोई ऐसा जिला नही जहां हत्या, बलात्कार और लूट नहीं हो रहा है।

एग्जाम के दूसरे दिन ही NET परीक्षा रद्द कर दी गई थी

केंद्र सरकार ने 19 जून, बुधवार को UGC-NET की परीक्षा रद्द कर दी थी। यह परीक्षा इसके एक दिन पहले 18 जून को ही आयोजित की गई थी। गुरुवार को एजुकेशन मिनिस्ट्री के जॉइंट सेक्रेटरी गोविंद जयसवाल ने कहा कि हमें UGC-NET में गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली थी, बल्कि स्टूडेंट के हितों को सुरक्षित रखने के लिए हमने खुद से संज्ञान लिया है।

18 जून को हुई NET परीक्षा, 19 जून को रद्द

केंद्र सरकार की ओर से 19 जून को यूजीसी नेट की परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। इस परीक्षा का आयोजन एक दिन पहले 18 जून को किया गया था। एजुकेशन मिनिस्ट्री के जॉइंट सेक्रेटरी गोविंद जायसवाल ने कहा था कि हमें UGC-NET में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। स्टूडेंट के हित को ध्यान में रखते हुए हमने ऐसा किया है।

Avinash Roy

Recent Posts

BPSC: शिक्षक भर्ती परीक्षा, सहायक आर्किटेक्ट भर्ती पर आया अहम नोटिस! कल से डाउनलोड कर सकेंगे ओएमआर शीट

बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती परीक्षा और सहायक आर्किटेक्ट भर्ती के अभ्यर्थियों के…

9 घंटे ago

CM ने माही श्वेत राज को किया सम्मानित : 2 लाख रुपये का सौंपा चेक, 77वीं सीनियर राष्ट्रीय तैराकी चैंपियनशिप में जीता था 3 स्वर्ण पदक

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अणे…

9 घंटे ago

बिहार: 300 ग्रामीण मजदूरों के नाम पर 8 करोड़ रुपए लोन लेकर फरार हो गया पूरा परिवार, 10 साल तक बनाया भरोसा

बिहार के रोहतास जिले की काराकाट पुलिस ने एक बड़े ठगी का भंडाफोड़ किया है.…

11 घंटे ago

बिहार: बकरी चरा रहे अधेड़ को आदमखोर बाघ ने बनाया निवाला, 500 मीटर तक घसीटा शव, परिवार को मिलेंगे 10 लाख रुपये

वीटीआर के मानपुर जंगल से निकलकर बाघ ने हमला कर एक चरवाहे को मार डाला…

13 घंटे ago

‘दिल्ली को राबड़ी देवी मुबारक हो’, जीतनराम मांझी ने का तंज

आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी। अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी…

15 घंटे ago