समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

BiharNEWS

बिहार के 13 शहरों में शुरू होगी उबर ओला कैब सेवा; दरभंगा, मुजफ्फरपुर समेत ये शहर हैं शामिल

राजधानी पटना में टैक्सी कैब सेवा की सफलता के बाद अब बिहार के अन्य प्रमुख शहरों में भी ओला, उबर, सवारी मिथिला की और रैपिडो जैसी बाइक और टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनियों की सुविधाएं उपलब्ध होगी.इसके लिए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने संबंधित सभी एग्रीगेटर कपनियों के प्रतिनिधियों को निदेश दिया है.

प्रथम फेज में 13 जिलों में शुरु हो जायेगी टैक्सी सेवा

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, गया, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सारण, मुंगेर, नालंदा, बेगुसराय, रोहतास, कटिहार और किशनगंज जिला में बाइक और टैक्सी सेवा शुरु करने का निर्णय लिया गया है. प्रथम फेज में इन 13 जिलों में बाइक और टैक्सी की सेवा शुरू की जायेगी. वहीं द्वितीय फेज में कुल 25 जिलों में शुरू होगी.

IMG 20231027 WA0021

परिवहन सचिव ने दिया जल्द टैक्सी सेवा शुरू करने का दिया निर्देश

शनिवार को परिवहन सचिव द्वारा आइआइएम, बोधगया में परिवहन कार्यालय गया के कार्यों की समीक्षा के दौरान इन सभी एग्रीगेटर प्रतिनिधियों को पुनः निर्देशित किया गया कि जल्द से जल्द टैक्सी सुविधा उपलब्ध कराया जाये.

IMG 20240520 WA0068IMG 20230604 105636 460

मोबाईल द्वारा किराये पर टैक्सी की ले सकते हैं सुविधा

एग्रीगेटर सर्विस उपलब्ध होने से किराए पर टैक्सी, कैब का उपयोग करने से उपयोगकर्ता के मन में संशय की भावना नहीं होती है. साथ ही साथ टैक्सी सेवा प्रदाता चिंता एवं संशय से मुक्त रहते हैं कि उनकी वाहन का उपयोग रजिस्टर व्यक्ति के द्वारा किया जा रहा है, अतः यह दोनों (उपयोगकर्ता एवं सेवाप्रदाता) के लिए उपयोगी है. सबसे महत्वपूर्ण है कि इस सुविधा के उपलब्ध होने पर उपयोगकर्ता कहीं भी किसी भी समय अपने मोबाईल के द्वारा किराया पर टैक्सी की सुविधा ले सकते हैं.

IMG 20230701 WA0080

परिवहन सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठ

टैक्स कैब की सेवा शुरु करने के लिए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में संबंधित जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी एवं टैक्सी कैब सेवा प्रदाता कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई.

कैंप लगा वाहनों का कराएं फिटनेस, परमिट और कन्वर्जन

परिवहन सचिव ने संबंधित जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि कैब में यूज़ होने वाले वाहनों का कैंप लगा कन्वर्जन कराएं एवं वाहनों का फिटनेस और परमिट दें.

IMG 20230728 WA0094 01

टैक्सी सेवा से यात्रियों की सुविधा के साथ रोजगार का भी होगा सृजन

बैठक में परिवहन सचिव ने निर्देश दिया कि उक्त कंपनियां बिहार के विभिन्न शहरों में अपनी प्रीपेड बाइक और टैक्सी सेवाएं शीघ्र प्रारंभ करें, ताकि राज्य के नागरिक पटना के अलावा अन्य शहरों में भी परिवहन सुविधाओं का लाभ उठा सकें. उन्होंने बताया कि ओला, उबर, सवारी मिथिला की और रैपिडो जैसी कंपनियों की सेवा मिलने से यात्रियों की सुविधा बढेगी एवं रोजगार का भी सृजन हो सकेगा.

Dr Chandramani Roy Flex page 0001 1 1 scaled

सुरक्षित और किफायती यात्रा का मिलेगा अवसर

अग्रवाल ने कहा कि इन सुविधाओं से बिहार के नागरिकों को सुरक्षित, सुगम और किफायती यात्रा का अवसर मिलेगा. वे अब ओला और उबर के माध्यम से अपनी यात्रा को अधिक सुरक्षित, आरामदायक और सरल बना सकेंगे. उन्होंने बताया कि इन सुविधाओं का लाभ पहले से ही पटना में उपलब्ध है और अब यह अन्य शहरों में भी मिलेगा.

Half Page Paper Design 25x33 cm 05.06.24 page 0001

पटना के अलावा अन्य जिलों में रेंटल कार सेवा का होगा विस्तार

रेंटल कार सेवा का विस्तार पटना के अलावा गया- बोधगया एवं अन्य जिलों में किया जायेगा. गया जिला राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के लिए विशेष महत्ता रखता है. गया जिला स्थित महत्वपूर्ण स्थल-विष्णुपदर मंदिर, महाबोधि मंदिर एवं बौद्धकालीन विभिन्न स्थल (कुर्कीहार) पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र बिन्दु है. सालों भर गया में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों का आवागमन होता रहता है.

IMG 20240426 WA0004

अभी ऐसी सेवा केवल पटना में

ऑनलाइन कार रेंटल सेवा से जुड़े कम्पनी टैक्सी बुकिंग और कॉर्पोरेट कार रेंटल सेवाएं उपलब्ध कराते हैं. इस तरह का परिवहन सुविधा काफी सुरक्षित साबित हो रही है.मोबाईल के एक क्लिक पर इसका उपयोग किया जा सकता है. वर्तमान में इस तरह की सर्विस बिहार के राजधानी पटना में प्रदान की जा रही है.

IMG 20240414 WA0005

सुविधा और सुरक्षित यात्रा के लिए महत्वपूर्ण है ऑनलाइन कार रेंटल

सुरक्षित व सहुलियत यात्रा के लिए ऑनलाइन कार रेंटल सेवा काफी महत्वपूर्ण है. देश-विदेश के पर्यटकों, तीर्थयात्रियों सहित एकल यात्रा करने वाली महिलाओं के लिए ऑनलाइन कार रेंटल सेवा काफी लाभप्रद व सुरक्षित है.

IMG 20230818 WA0018 02