Bihar

पशुपति पारस को झटके पर झटका, जिस सुनील पांडे के लिये तरारी विधानसभा सीट मांगी उनकी BJP में होगी इंट्री

राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) के अध्यक्ष पशुपति पारस को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से झटके पर झटके लग रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में दरकिनार किए गए पूर्व केंद्रीय मंत्री पारस को आगामी बिहार उपचुनाव में भी बड़ा झटका लगा है। भोजपुर जिले की तरारी सीट से चार बार विधायक रहे सुनील पांडे ने पारस का साथ छोड़ दिया है और अब वे बीजेपी का दामन थामने जा रहे हैं। बीजेपी उन्हें आगामी उपचुनाव में टिकट दे सकती है। बता दें कि सुनील पांडे के दम पर ही रालोजपा ने बीजेपी से तरारी सीट की डिमांड की थी।

जानकारी के मुताबिक सुनील पांडे ने मंगलवार को पशुपति पारस की पार्टी रालोजपा को अलविदा कह दिया। वे आगामी 16 अगस्त को पटना स्थित प्रदेश बीजेपी कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। चर्चा है कि बीजेपी उन्हें तरारी उपचुनाव में एनडीए का प्रत्याशी बना सकती है। 2020 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव लड़ा था और दूसरे स्थान पर रहे थे। पिछले चुनाव में तरारी सीट पर बीजेपी की करारी हार हुई थी।

बता दें कि तरारी से विधायक रहे सीपीआई माले के सुदामा प्रसाद गौतम हाल ही में लोकसभा चुनाव में आरा से जीतकर संसद पहुंच गए। उनके इस्तीफे से इस सीट पर उपचुनाव होने हैं। तरारी के अलावा तीन अन्य सीटों रामगढ़, बेलागंज और इमामगंज पर भी उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी। एनडीए में बेलागंज जेडीयू, तो इमामगंज जीतनराम मांझी की HAM के खाते में जाना तय है। अन्य दो सीटें तरारी और रामगढ़ से बीजेपी के प्रत्याशी उतारे जाने की संभावना है।

दूसरी ओर, सुनील पांडे क्षेत्र के चर्चित नेता हैं। वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी से चार बार विधायक रह चुके हैं। बाद में उन्होंने जेडीयू छोड़ दी और निर्दलीय चुनाव लड़ते रहे। इसके बाद वे पशुपति पारस की रालोजपा में आ गए। पारस की पार्टी ने सुनील पांडे के दम पर बीजेपी एवं जेडीयू पर तरारी सीट पर चुनाव लड़ने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। इस बीच बीजेपी ने बड़ा खेल करते हुए पांडे को अपने खेमे में ले लिया है। ऐसे में एक बार फिर पारस को खाली हाथ रहना पड़ेगा।

बता दें कि इस साल हुए लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने चिराग पासवान के गुट वाली लोजपा रामविलास को तरजीह दी थी और रालोजपा को एक भी सीट नहीं मिल पाई थी। इससे नाराज होकर पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Avinash Roy

Recent Posts

बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन आज से, चार सीटों पर 13 नवंबर को होगा मतदान

बिहार की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार…

1 घंटा ago

जमीन दस्तावेज से जुड़े सभी लंबित आवेदनों का 3 महीने में होगा निपटारा, मंत्री का सख्त निर्देश

बिहार में चल रहे भूमि सर्वेक्षण के बीच जमीन से जुड़े दस्तावेज हासिल करने लिए…

2 घंटे ago

समस्तीपुर में महिला शिक्षिका को थप्पड़ मारने के मामले में स्कूल के एचएम व शिक्षक निलंबित, जांच के नाम पर फाइल दबा हर बार कौन बचा रहा था?

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/पटोरी :- जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) द्वारा पत्र…

4 घंटे ago

रेलवे में टिकट रिजर्वेशन का नियम, अब 120 दिन नहीं सिर्फ इतने दिन पहले ही कर सकेंगे टिकटों की एडवांस बुकिंग

रेलवे ने टिकट आरक्षण के नियमों में बड़ा बदलाव किया है. अब रेल टिकटों की…

4 घंटे ago

समस्तीपुर एसपी ने सिंघिया समेत अन्य कई थानों का किया निरीक्षण, दिये आवश्यक निर्देश

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े   समस्तीपुर :- समस्तीपुर के पुलिस कप्तान अशोक मिश्रा…

4 घंटे ago

नाबालिग के साथ हुए दु’ष्कर्म मामले में पीड़ित बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले YouTuber पर FIR

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/उजियारपुर :- समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र…

11 घंटे ago