Bihar

RJD उपाध्यक्ष बीमा भारती के घर की कुर्की जब्ती शुरू; गोपाल यादुका मर्डर केस में फरार है बेटा, पति अवधेश पहले कर चुका है सरेंडर

पूर्णिया के हाई प्रोफाइल गोपाल यादुका मर्डर मामले में रुपौली विधानसभा से 5 बार की विधायक रहीं बीमा भारती की टेंशन अब और बढ़ गई है। राजद नेत्री और पूर्व MLA बीमा के भट्टा स्थित घर पर पुलिस कुर्की करने पहुंची है। कुर्की शुरू कर दी गई है।

बीमा भारती के पति अवधेश मंडल और बेटे राजा पर गोपाल यादुका की हत्या का आरोप है। हत्याकांड में नाम आने के बाद से राजा फरार है, जबकि पति अवधेश मंडल ने बीते 5 अगस्त को ही सिविल कोर्ट पहुंचकर सरेंडर कर दिया था। इसके बाद से ही कुख्यात अवधेश मंडल जेल में बंद है।

6 अगस्त को बीमा भारती के पति ने सरेंडर किया था

बता दें कि चर्चित गोपाल यादुका हत्याकांड में नाम आने के बाद से ही पूर्व MLA और राजद उपाध्यक्ष बीमा भारती के पति और बेटे दोनों फरार थे। उपचुनाव से पहले इस मामले में पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी के लिए 3 जुलाई को रूपौली के भट्ठा स्थित घर पर कुर्की-जब्ती का इश्तेहार चिपकाया था।

5 अगस्त को हत्याकांड के साजिशकर्ता में शामिल कुख्यात अवधेश मंडल ने पूर्णिया सिविल कोर्ट में सरेंडर किया। जिसके बाद कोर्ट ने अवधेश मंडल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

कोर्ट से कुर्की का आदेश मिलते ही कार्रवाई शुरू

राजा की गिरफ्तारी के लिए रूपौली पुलिस पहले गिरफ्तारी वारंट हासिल कर चुकी थी, पर वो फरार था। इसलिए पुलिस ने कोर्ट से कुर्की के इश्तेहार के लिए आदेश मांगा था। कोर्ट से कुर्की का आदेश मिलते ही पुलिस ने 3 जुलाई की शाम बीमा भारती के आवास पर इश्तेहार चिपकाया था।

लेकिन हत्याकांड के बाद से फरार होने पर कोर्ट से कुर्की के इश्तेहार के लिए आदेश मांगा था। कोर्ट से कुर्की का आदेश मिलते ही पुलिस ने 3 जुलाई की शाम बीमा भारती के आवास पर इश्तेहार चिपकाया था। कोर्ट से कुर्की की इजाजत मिलने के बाद पूर्व MLA बीमा भारती के घर पर भारी पुलिस बल के साथ रूपौली थानाध्यक्ष पहुंच चुके हैं। कुर्की की कार्रवाई की जा रही है।

चार को रिमांड पर लिया था

इससे पहले पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार चारों आरोपी विकास कुमार, ब्रजेश यादव, संजय भगत और विशाल राय को 48 घंटे की रिमांड पर लिया था। भवानीपुर थाने में लगातार कई घंटों तक इनसे पूछताछ होती रही थी। पूर्णिया डीआईजी विकास कुमार और एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा खुद मौजूद रहे थे। इसी दौरान दोनों ने इस हत्याकांड में दोनों की संलिप्तता के राज उगले थे।

Avinash Roy

Recent Posts

बिहार: 2 लाख देकर 18 साल की उम्र में फर्जी IPS बन गया, ड्यूटी कहां है पता नहीं; मां बोली- सब ने बधाई भी दी

जमुई पुलिस ने फर्जी IPS को गिरफ्तार किया है। इसके पास से नकली पिस्टल और…

21 मिन ago

चिकित्सक रिपोर्ट में नाबालिग से ब’लात्का’र और मा’रपीट की पुष्टि नहीं; ASP ने कहा- नदी में डूबने से हुई थी मृत्यु

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  ASP बोले- कुछ जनप्रतिनिधि द्वारा माहौल बिगाड़कर कर…

34 मिन ago

बच्चों के मा’रपीट के प्रतिशोध में हुई थीं कबाड़ व्यवसायी बेचू सेठ की ह’त्या, शूटर महाकाल अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर :- समस्तीपुर नगर थाना अंतर्गत नीम गली…

1 घंटा ago

अगले माह बजेगा छात्र संघ चुनाव का बिगुल, मिथिला विश्वविद्यालय में पांच वर्ष बाद होने वाले चुनाव को लेकर बढ़ी छात्र संगठनों की सक्रियता

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा में छात्र संघ…

2 घंटे ago

चुनाव लड़ने पर शिवदीप लांडे ने किया बड़ा खुलासा, क्या किसी राजनीतिक दल से जुड़ेंगे… दिया जवाब

बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे के इस्तीफे के बाद उनके चुनाव में उतरने…

4 घंटे ago

लालू यादव के खिलाफ CBI केस की मंजूरी, लैंड फॉर जॉब मामले में केन्द्र सरकार ने मुकदमा चलाने की इजाजत दी

रेलवे में जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के…

4 घंटे ago