Bihar

पहले पिता ने गालियां दी अब पुत्र दे रहा, लालू और तेजस्वी पर क्यों भड़के जीतनराम मांझी?

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े

बिहार की राजनीति में इन दिनों जाति जाति का खेल चरम पर है। राज्य के दो पूर्व सीएम लालू यादव और जीतनराम मांझी के बीच चल रही जुबानी जंग चर्चा में है। दोनों एक-दूसरे की जाति को लेकर सवाल उठा रहे हैं। इससे मांझी-यादव जाति का माहौल गरमा गया है। जातिगत बयानबाजी को लेकर लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए हम पार्टी के संस्थापक संरक्षक सह गया के सांसद व केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि पहले पिता ने गालियां दी अब पुत्र गालियां दे रहा है।

लालू प्रसाद यादव व उनके पुत्र तेजस्वी यादव द्वारा मांझी की जगह शर्मा कहे जाने पर केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी अंतरआत्मा से दुखी हैं। कहा कि पिता-पुत्र ने गालियां दी है तो अब क्या बचा है। हम गरीब, मुसहर हो सकते हैं, लेकिन क्या मेरा स्वभिमान नहीं है। शुक्रवार को गया स्थित अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव में लालू यादव ने लोगो से पूछा था कि यहां से कौन चुनाव लड़ रहा है तो लोगों ने कहा कि जीतनराम मांझी लड़ रहे हैं। इस पर लालू यादव ने कहा था नहीं जीतनराम मांझी नहीं जीतनराम शर्मा हैं। 10 वर्षों तक इस बात को अपने सीने में दबाकर रखे रहा। उन्होंने कहा कि इस तरह की बातें नहीं होनी चाहिए।

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहता था

इससे पहले जीतनराम मांझी ने कहा था कि इस बार मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहता था, लेकिन परिस्थिति ऐसी बनी कि चुनाव लड़ना पड़ा और आप सबों के आशीर्वाद से हम चुनाव जीत भी गए। साथ ही केंद्रीय मंत्री बनने का सौभाग्य भी मिला। अगर हम 25 साल पहले जीत जाते तो गया आज विकास से ओत प्रोत रहता। केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने फतेहपुर की जनता के बीच अपना यह उदगार व्यक्त किया।

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि गया मुझे चार बार हराया है। अगर पांचवां बार भी हरा दिया तो जो भी इज्जत बचता है वह इज्जत भी चला जायेगा। इसलिए इस बार चुनाव लडना नहीं चाहता था। लेकिन परिस्थिति ऐसा बना कि चुनाव लड़ना पड़ा और आप सभी के कृपा आशीर्वाद से चुनाव जीत भी गया। जीतनराम मांझी ने कहा कि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी का सबसे बड़ा आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि 1980 में केंद्र की नौकरी छोड़ राजनीति में आया और आप सभी के आशीर्वाद से फिर केंद्र में पहुंच गया। उन्होंने कहा कि 80 साल के हो गए हैं।

Avinash Roy

Recent Posts

समस्तीपुर में महिला शिक्षिका को थप्पड़ मारने के मामले में स्कूल के एचएम व शिक्षक निलंबित, जांच के नाम पर फाइल दबा हर बार कौन बचा रहा था?

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/पटोरी :- जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) द्वारा पत्र…

47 मिन ago

रेलवे में टिकट रिजर्वेशन का नियम, अब 120 दिन नहीं सिर्फ इतने दिन पहले ही कर सकेंगे टिकटों की एडवांस बुकिंग

रेलवे ने टिकट आरक्षण के नियमों में बड़ा बदलाव किया है. अब रेल टिकटों की…

1 घंटा ago

समस्तीपुर एसपी ने सिंघिया समेत अन्य कई थानों का किया निरीक्षण, दिये आवश्यक निर्देश

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े   समस्तीपुर :- समस्तीपुर के पुलिस कप्तान अशोक मिश्रा…

1 घंटा ago

नाबालिग के साथ हुए दु’ष्कर्म मामले में पीड़ित बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले YouTuber पर FIR

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/उजियारपुर :- समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र…

9 घंटे ago

दलसिंहसराय में फायरिंग की चर्चा, एक के बाद एक गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान !

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/दलसिंहसराय :- दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के नगरगामा में…

9 घंटे ago

विभूतिपुर में आशा फेसिलेटर ने की बीसीएम की पिटाई, घायल बीसीएम रेफर

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े   समस्तीपुर/विभूतिपुर :- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विभूतिपुर में गुरुवार…

10 घंटे ago