Bihar

सांसद वीणा देवी के बेटे की मौत के मामले में मर्डर का केस दर्ज, CCTV फुटेज में क्या दिखा; पुलिस को पिकअप की तलाश

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े

वैशाली सांसद वीणा देवी के बेटे राहुल राज उर्फ छोटू सिंह की मौत मामले में पिता एमएलसी दिनेश सिंह ने बुधवार शाम को हत्या की आशंका जताते हुए एफआईआर दर्ज कराई। उन्होंने एफआईआर में बताया है कि अज्ञात लोगों ने अज्ञात वाहन से राहुल को पोखरैरा में ठोकर मारी। उन्हें आशंका है कि हत्या के उद्देश्य से घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने एमएलसी के आवेदन पर हत्या की धारा में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

एसएसपी राकेश कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस मामले में अनुसंधान कर रही है। अज्ञात पिकअप वैन का सुराग ढूंढा जा रहा है, जिससे राहुल की बुलेट में ठोकर लगी थी। एमएलसी दिनेश सिंह के आवेदन पर हत्या की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है। आवेदन में आशंका व्यक्त करते हुए एमएलसी ने कहा है कि हत्या के उद्देश्य से अज्ञात वाहन से ठोकर मारकर घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस जांच कर रही है। संदिग्ध पिकअप वैन की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने खंगाली CCTV फुटेज

एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि घटनास्थल से पहले वैशाली ढाबा और पोखरैरा टोल प्लाजा पर सीसीटीवी है। दोनों के बीच में पेट्रोल पंप के पास अज्ञात वाहन से राहुल को ठोकर लगी थी, इसलिए ढाबा और टोल के सीसीटीवी की जांच की गई। राहुल 6.49 बजे टोल प्लाजा के वीआईपी लेन से बुलेट से तेजी में निकलते दिखा है। इसके बाद करीब साढे़ तीन से चार किलोमीटर की दूरी पर हादसा हुआ। इस दूरी को तय करने में पांच मिनट लगने की संभावना है। ऐसे में करीब 6.55 बजे शाम में दुर्घटना हुई होगी। उन्होंने बताया कि वैशाली ढाबा के सीसीटीवी में 6.50 से सात बजे के बीच का फुटेज देखा गया। ढाबा के फुटेज में 13 गाड़ियां पोखरैरा टोल की ओर जाती दिखी। जब पोखरैरा टोल प्लाजा का कैमरा खंगाला गया तो वहां 12 गाड़ियां ही पहुंची।

लाल कुर्सी लदी एक पिकअप वैन टोल पर नहीं आई। टोल व दुर्घटनास्थल के बीच तीन कट रास्ते हैं। आशंका है कि पिकअप वैन के चालक को पता रहा होगा कि टोल पर कैमरे लगे हैं। ऐसे में वह टोल पहुंचा तो सीसीटीवी में उसकी गाड़ी पहचानी जा सकती है। इसलिए दुर्घटना के बाद तीनों कट रास्ते में से किसी रास्ते पर चालक पिकअप लेकर मुड़ गया होगा। अब पुलिस उन रास्तों में हर जगह यह पता लगा रही है कि कहीं सीसीटीवी लगे हैं या नहीं। ग्रामीणों से पूछताछ की जा रही है कि उस रात तेज रफ्तार कुर्सी लदी पिकअप वैन उधर से गुजरी है या नहीं। इधर, पुलिस सूत्रों के अनुसार पिकअप को चिह्नित कर लिया गया है। हालांकि उसकी जब्ती नहीं होने के कारण उसकी स्पष्ट जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा रही है।

दाउदपुर पहुंच दिनेश सिंह से मिले डीएम-एसएसपी

सरैया एसडीपीओ कुमार चंदन ने मंगलवार को अंत्येष्टी के बाद एमएलसी दिनेश सिंह से बयान लेने के लिए मुलाकात की थी। लेकिन, उन्होंने कहा था कि अभी बयान के लिए मानसिक तौर पर तैयार नहीं हैं। बुधवार को बयान देंगे। बुधवार की दोपहर डीएम सुब्रत कुमार सेन और एसएसपी राकेश कुमार पारू के दाउदपुर स्थित दिनेश सिंह के आवास पर पहुंचे। काफी देर तक दोनों अधिकारियों ने एमएलसी से बात की।

सभी पहलुओं और बिंदुओं पर बात के दौरान एसएसपी ने अब तक की जांच से अवगत कराया। इसके बाद एमएलसी ने जैंतपुर थाने में एफआईआर के लिए आवेदन सौंपा। घटना की जांच के लिए एसएसपी ने पहले ही विशेष टीम का गठन कर दिया था। राहुल की मंगलवार को रेवा घाट पर अंत्येष्टि की गई। बड़ी मां के पुत्र राजा सिंह ने मुखाग्नि दी थी।

दिनभर ग्रामीण एसपी ने इलाके में की छानबीन

घटना को लेकर ग्रामीण एसपी विद्या सागर दिनभर सरैया से लेकर सारण के बॉर्डर तक छानबीन में जुटे रहे। घटनास्थल से आगे निकले तीन अलग-अलग ग्रामीण रास्तों में काफी दूर तक सीसीटीवी का सुराग तलाशा गया। इस क्रम में ग्रामीण एसपी के साथ एसडीपीओ सरैया के अलावा जैंतपुर थानेदार कुंदन कुमार सिंह भी मौजूद रहे। सीसीटीवी के अलावा मोबाइल टॉवर डंप किया गया है। डीआईयू की टीम भी इलाके में छानबीन में सक्रिय रही।

Avinash Roy

Recent Posts

तरारी से विशाल प्रशांत, रामगढ़ से अशोक सिंह; बिहार उपचुनाव के लिए बीजेपी के कैंडिडेट घोषित

बिहार की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)…

8 घंटे ago

समता पार्टी के जमाने के सिपाहियों को खोज रही JDU, नीतीश ने मनीष वर्मा को सौंपा टास्क

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव…

8 घंटे ago

मुजफ्फरपुर का स्कूल बना खूनी अखाड़ा, 10वीं के छात्र को साथियों ने बुरी तरह पीटा; मौत

बिहार के मुजफ्फरपुर के एक स्कूल में 10वीं के छात्र की उसके साथियों ने हत्या…

9 घंटे ago

समस्तीपुर: शहर से लेकर गांवों तक बढ़ी मिट्टी के दीये की मांग, कुम्हारों ने बढ़ाई चाक की रफ्तार

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर :- दीपावली में अब कुछ ही दिन…

10 घंटे ago

प्रशिक्षण संस्थान के स्टेट डायरेक्टर ने कल्याणपुर स्थित आरसेटी भवन का किया निरिक्षण

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर :- ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में त्रेमासिक…

10 घंटे ago

समस्तीपुर DM ने नियोजन मेले के तैयारी की समीक्षा की, 24 अक्टूबर को होली मिशन स्कूल होगा आयोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर :- जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में…

11 घंटे ago