Bihar

बाबा सिद्दीकी ने मुंबई में बिहार का बड़ा नाम किया, उनकी हत्या दुखद; और क्या बोले BJP के शाहनवाज

महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री और नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी,एनसीपी अजीत पवार अच्छ के नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में गोली मार कर हत्या कर दी गई। इस घटना पर भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि बाबा सिद्दीकी ने मुंबई में बिहार का बड़ा नाम किया। उनकी हत्या के पीछे जो भी लोग होंगे उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बिहार के मूल निवासी और पटना में जन्मे बाबा सिद्दीकी को बीती रात मुंबई के निर्मल नगर में कोलगेट मैदान के पास उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर गोली मार दी गयी।

मीडिया से बात करते हुए शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बाबा सिद्दीकी की हत्या मुंबई में हुई है वह बहुत दुखद है। उन्हें गोली मारी गई और लीलावती अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निध हो गया। शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि बाबा सिद्दीकी एक सीनियर लीडर थे और फिलहाल एनसीपी अजीत पवार गुट के जरिए एनडीए के नेता थे। वह बिहार के रहने वाले थे लेकिन मुंबई में उनका बहुत बड़ा नाम था। बांद्रा में उनका बड़ा काम भी चल रहा है। जिस तरह से हत्या हुई है वह काफी दुखद है। भाजपा नेता ने बताया कि इस कांड के दो हत्यारे पकड़े गए हैं और एक फरार है।

शाहनवाज ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी का शासन है। यहां हत्या जैसी वारदात को अंजाम देकर कोई बच नहीं सकता। इसमें जो भी अपराधी होंगे और जो पर्दे के पीछे से भी शामिल होंगे उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। सरकार हत्यारोपियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर काफी गंभीर है। बाबा सिद्दीकी की हत्या से हम सबको बहुत दुख हुआ है।

बताते चलें कि शनिवार की देर रात महाराष्ट्र में तीन बार के विधायक और मंत्री रहे बिहार के बाबा सिद्दीकी को तीन बदमाशों ने उस समय गोली मार दी जब वह अपने विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय से बाहर निकल रहे थे। तीन हमलावरों ने उन पर दो से तीन राउंड फायरिंग की। दो गोली सीने में लगने की बात कही जा रही है। उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया यहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। मुंबई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिसमें एक आरोपी हरियाणा का तो दूसरा आरोपी यूपी का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसमें लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के शामिल होने के एंगल से पुलिस तफ्तीश कर रही है। मुंबई पुलिस का यह भी कहना है कि आज सुपारी किलिंग हो सकता है। बाबा सिद्दीकी का जन्म पटना में हुआ था और उनका पैत्रिक गांव गोपालगंज माझा गांव है।

बाबा सिद्दीकी के मर्डर पर पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव ने भी गहरा दुख जताया है। उन्होंने महाराष्ट्र में महाजंगलराज का आरोप लगाते हुए कहा है कि बिहार के बेटे बाबा सिद्दीकी की हत्या अत्यंत दुखद है। भाजपा गठबंधन सरकार अपने दल के इतने रसूख वाले नेताओं की रक्षा नहीं कर पा रही है तो आम लोगों का क्या होगा।

Avinash Roy

Recent Posts

समस्तीपुर में महिला शिक्षिका को थप्पड़ मारने के मामले में स्कूल के एचएम व शिक्षक निलंबित, जांच के नाम पर फाइल दबा हर बार कौन बचा रहा था?

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/पटोरी :- जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) द्वारा पत्र…

46 मिन ago

रेलवे में टिकट रिजर्वेशन का नियम, अब 120 दिन नहीं सिर्फ इतने दिन पहले ही कर सकेंगे टिकटों की एडवांस बुकिंग

रेलवे ने टिकट आरक्षण के नियमों में बड़ा बदलाव किया है. अब रेल टिकटों की…

1 घंटा ago

समस्तीपुर एसपी ने सिंघिया समेत अन्य कई थानों का किया निरीक्षण, दिये आवश्यक निर्देश

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े   समस्तीपुर :- समस्तीपुर के पुलिस कप्तान अशोक मिश्रा…

1 घंटा ago

नाबालिग के साथ हुए दु’ष्कर्म मामले में पीड़ित बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले YouTuber पर FIR

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/उजियारपुर :- समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

दलसिंहसराय में फायरिंग की चर्चा, एक के बाद एक गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान !

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/दलसिंहसराय :- दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के नगरगामा में…

9 घंटे ago

विभूतिपुर में आशा फेसिलेटर ने की बीसीएम की पिटाई, घायल बीसीएम रेफर

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े   समस्तीपुर/विभूतिपुर :- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विभूतिपुर में गुरुवार…

10 घंटे ago