समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

BiharNEWS

मुजफ्फरपुर का स्कूल बना खूनी अखाड़ा, 10वीं के छात्र को साथियों ने बुरी तरह पीटा; मौत

बिहार के मुजफ्फरपुर के एक स्कूल में 10वीं के छात्र की उसके साथियों ने हत्या कर दी। मामला तुर्की थाना इलाके के एक स्कूल का है। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें 7 छात्र क्लासरूम के अंदर मारपीट करते हुए नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि वर्चस्व को लेकर छात्रों के दो गुट भिड़ गए थे। पिटाई के बाद गंभीर रूप से घायल हुए छात्र सौरभ कुमार ने शनिवार को इलाज के दौरान जूरन छपरा के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। वह तुर्की के बरकुरबा गांव का रहने वाला था। पुलिस ने इस मामले में तुर्की और चढ़ुआ गांव के दो छात्रों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

स्कूल के हेडमास्टर राहुल कुमार रंजन ने बताया कि शुक्रवार को लंच के समय स्कूल का मेन गेट बंद था। छोटा गेट खुला था, जिससे छात्र बाहर आ-जा रहे थे। इसी दौरान चढुआ हाईस्कूल के 11वीं का एक छात्र और तुर्की हाईस्कूल के 12वीं का छात्र विद्यालय में घुसकर 10वीं के छात्र सौरभ कुमार के साथ मारपीट करने लगे। पांच मिनट तक हुई मारपीट में सौरभ गंभीर रूप से जख्मी हो गया। शिक्षक एवं कर्मचारी पहुंचे तो मारपीट कर रहे छात्र मौके से भागे।

IMG 20231027 WA0021

इस बीच सौरभ लहूलुहान हो चुका था। शिक्षकों ने तत्काल दो आरोपी छात्रों को पकड़ लिया। फिर पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। पुलिस ने दोनों आरोपी छात्रों को हिरासत में ले लिया। घायल छात्र सौरभ को शिक्षकों ने तुर्की स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से परिजन बेहतर इलाज के लिए जूरन छपरा के निजी अस्पताल में ले गए। इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई। सौरभ कुमार बरकुरवा निवासी अजय कुमार राम का पुत्र था। पिता गुजरात में रहकर मजदूरी करते हैं।

IMG 20241003 WA0063IMG 20230604 105636 460

तीन भाइयों में सबसे छोटा था सौरभ:

परिजनों का कहना है कि सौरभ तीन भाइयों में सबसे छोटा था। वह दादा-दादी व अन्य परिजनों के साथ रहता था। शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया गया है। वही, इससे संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे इसी मारपीट का बताया जा रहा है। वीडियो में एक छात्र से छह लड़के क्लास रूम में मारपीट कर रहे हैं।

Dr Chandramani Roy Flex page 0001 1 1 scaled

इधर, मृतक के चाचा अबोध राम ने बताया कि परिजनों को विद्यालय में मारपीट की घटना की जानकारी मिली। जब हमलोग पहुंचे तो सौरभ गंभीर रूप से घायल था। इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। मारपीट क्यों हुई, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। वहीं परिजनों ने विद्यालय प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मामले में एसडीपीओ अनिमेष चंद्र ज्ञानी ने बताया कि दोनों पक्ष से पुलिस को आवेदन दिया गया है। पुलिस ने दोनों पक्ष से एक-एक आरोपी को हिरासत में लिया है।

IMG 20240904 WA0139

दोनों पक्षों की ओर से हुई एफआईआर

मारपीट की घटना में जांच के बाद तुर्की पुलिस ने दोनों पक्षों की काउंटर शिकायत दर्ज की है। शुक्रवार तक पुलिस छात्रों के बीच हुई मारपीट की घटना को सामान्य मानकर चल रही थी, इसलिए थाने में दोनों पक्षों की शिकायत ली गई। जब सौरभ की इलाज के दौरान मौत हो गई तब वरीय पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में मामला आया। इसके बाद पुलिस ने सौरभ के साथ मारपीट करने वाले दो छात्रों को हिरासत में लिया है।

Samastipur Town Adv

मुजफ्फरपुर ग्रामीण एसपी विद्यासागर ने कहा कि छात्रों के बीच शुक्रवार को स्कूल में आपसी विवाद को लेकर मारपीट हुई थी। मारपीट का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हुआ है। गंभीर रूप से घायल हुए 10वीं के छात्र सौरभ कुमार की मौत हो गई है। मामले में दोनों पक्षों की ओर से थाने में शिकायत दी गई थी, जिसकी जांच की जा रही है। वीडियो फुटेज में दिख रहे दो छात्रों को हिरासत में लिया गया है।

IMG 20240414 WA0005IMG 20230818 WA0018 02