National

यूपी: चखना नहीं मिला तो पिल्ले का कान और पूंछ काटी, शराब पीते-पीते नमक लगाकर साथ खा गया

उत्तर प्रदेश के बरेली में कुत्ते के बच्चों के कान और पूंछ काटकर खाने का मामला सामने आया है। यहां के लड़के ने अपने साथी के साथ मिलकर कुत्ते के दो पिल्लों (बच्चों) की पूंछ और कान काट दिए, फिर उसको खा गए। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पीपुल्स फॉर एनीमल्स (पीएफए) के रेस्क्यू प्रभारी को दी। इसके बाद उन्होंने पिल्लों को इलाज के लिए भर्ती कराया। आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

मामला फरीदपुर तहसील की एसडीएम कॉलोनी का है। यहां का रहने वाला मुकेश वाल्मीकि शराबी है। मंगलवार की शाम करीब 6 बजे मुकेश मोहल्ले में घूम रहे लावारिस दो पिल्लों को पकड़ लिया। उसने अपने साथी के साथ नशे में पिल्लों की पूंछ और कान को काटा और फिर उसे खाया। साथ में सभी शराब भी पी।

पशु प्रेमी को कमरे में मिले दोनों पिल्ले

बेजुवानों के साथ क्रूरता की सूचना मोहल्ले के लोगों ने PFA \की रेस्क्यू टीम के प्रभारी धीरज पाठक को दी। दोनों पिल्ले एक कमरे में बंद थे और भौंक रहे थे। धीरज ने कमरे को खोला तो देखा कि दोनों पिल्ले लहूलुहान हालत में थे। एक पिल्ले के दोनों कान कटे हुए थे। जबकि दूसरे की पूंछ कटी हुई थी। धीरज दोनों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए। पिल्ले जिस घर में थे वहां एक महिला बिखरे पड़े खून पर राख डाल रही थी।

मोहल्ले के लड़के ने बताई आंखों देखी

पीएफए के रेस्क्यू प्रभारी धीरज पाठक व उनकी टीम ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। फरीदपुर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से पूछताछ की। पुलिस काे मोहल्ले के एक लड़के ने बताया, ” शाम को मोहल्ले का मुकेश अपने दोस्त के साथ शराब पी रहा था। इसी बीच वह उठा और मोहल्ले में घूम रहे दो पिल्लों को पकड़ लिया।

हमें लगा वह उन्हें दुलारने के लिए लेकर जा रहा है। इसलिए हमने ध्यान नहीं दिया। थोड़ी देर बाद दोनों पिल्लों के चिल्लाने की आवाज सुनी तो छत से देखा तो मुकेश ने एक पिल्ले को पैर से दबा रखा था। दूसरे पिल्ले का कान चाकू से काट रहा था।

दोनों कान काटने के बाद वह उन्हें कच्चा ही खा गया और शराब पीने लगा। इसके बाद उसे छोड़ दिया और काले रंग वाले पिल्ले को पकड़कर उसकी पूंछ काट दी। सभी मिलकर पूंछ को भी चबा गए। ये देखकर मैंने शोर मचाया और खून से लथपथ दोनों पिल्लों को कमरे में बंद कर दिया। उसके बाद पीएफए को सूचना दी।”

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

मोहल्ले के लोगों का विरोध देख मुकेश अपने साथियों के साथ मौके से फरार हो गया। पीएफए के लोगों ने मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की वीडियो बनाई और पुलिस काे सूचना दी। इंस्पेक्टर फरीदपुर दयाशंकर ने बताया, “मुकेश समेत दो आरोपियों पर केस दर्ज किया गया है। उन्हें जल्द ही नोटिस जारी किया जाएगा। उनसे पूछताछ कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

Avinash Roy

Recent Posts

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

11 मिन ago

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

7 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

8 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

9 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

10 घंटे ago