National

‘हमारे लिए मर गई अंजू’… पाकिस्तान में निकाह की बात सुनकर छलका पिता का दर्द, कहा- अब हमारा कोई रिश्ता नहीं

‘अंजू ने अपने दो बच्चों का भविष्य बर्बाद कर दिया है. जिस तरह से वह अपने दो बच्चों और पति को छोड़कर भागी है, उसने अपने बच्चों के बारे में भी नहीं सोचा.. अब उसके बेटे और बेटी को पालने का जिम्मा कौन उठाएगा. अगर उसे ऐसा करना था तो पहले अपने पति को तलाक देना चाहिए था. वह अब हमारे लिए मर चुकी है.’ ये दर्द है एक पिता का जिसकी शादी-शुदा बेटी, जो दो बच्चों की मां भी है, ने पाकिस्तान जाकर अपने प्रेमी नसरुल्ला से निकाह कर ली. यही नहीं उसने अपना नाम भी अंजू से बदलकर फातिमा कर लिया है. गौरतलब है कि राजस्थान की रहने वाली अंजू अपने फेसबुक प्रेमी से मिलने बीते दिनों बिना किसी को बताए पाकिस्तान पहुंच गई थी. जयपुर जाने के बहाने घर से निकली अंजू फिलहाल पाकिस्तान में  है और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब उसने अपना धर्म भी बदल लिया है. उसने अपना नाम फातिमा रख लिया है.

अंजू ने की नसरुल्ला से शादी

भारत से पाकिस्तान पहुंची दो बच्चों की मां अंजू ने इस्लाम धर्म अपनाने के बाद बीते दिन यानी मंगलवार को अपने दोस्त नसरुल्ला से शादी कर ली है. यही नहीं उसने अब नाम फातिमा भी रख लिया है.अंजू फिलहाल खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अपर दीर जिले में पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्ला के घर पर रह रही है. दोनों 2019 में फेसबुक पर दोस्त बने थे. इस जोड़े ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश की स्थानीय अदालत में शादी रचाई. अपर दीर जिले के मोहर्रर सिटी थाने के वरिष्ठ अधिकारी मोहम्मद वहाब ने बताया कि नसरुल्ला और अंजू की शादी मंगलवार को हो गयी. अंजू के इस्लाम अपनाने के बाद विधिवत निकाह हुआ. इसके बाद उसका नाम फातिमा रखा गया. इस जोड़े ने अपनी मर्जी से निकाह पर हस्ताक्षर किये हैं. इससे पहले, सोमवार को दोनों कड़ी सुरक्षा के बीच घूमने निकले. पर्यटन स्थलों की यात्रा की तस्वीरों में अंजू और नसरुल्ला हरे-भरे बगीचे में बैठे और हाथ पकड़े नजर आ रहे हैं.

अंजू ने अपने बच्चों का भविष्य बर्बाद कर दिया- अंजू के पिता

अंजू के अपने पाकिस्तानी प्रेमी नसरुल्ला से शादी करने के बाद उसके अपने परिवार में मातम का माहौल हो गया है. इस खबर से उसके पिता को गहरा झटका लगा है, वहीं उसके पति ओर बच्चे भी अंजू की इस कारगुजारी के अवाक रह गये हैं. अंजू के  खैबर पख्तूनख्वा प्रांत पहुंचने और अपने फेसबुक प्रेमी से शादी करने पर उसके पिता ने साफ तौर पर कह दिया है कि अंजू अब हमारे लिए मर चुकी है. मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के बौना गांव में मीडिया से बात करते हुए उसके पिता गया प्रसाद थॉमस का दर्द छलक गया. उन्होंने कहा कि अंजू ने अपने दोनों बच्चों का भविष्य बर्बाद कर दिया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह वह अपने बच्चों और पति को छोड़कर भागी, उससे लगता है कि उसने अपने बच्चों के बारे में थोड़ी भी नहीं सोचा. अगर उसे ऐसा करना था तो पहले अपने पति को तलाक देना चाहिए था. अब वो हमारे लिए मर चुकी है.

भारत वापस लाने की नहीं करेंगे कोशिश- अंजू के पिता

वहीं, मीडिया ने जब अंजू के पिता से सवाल किया क्या अंजू ने इस्लाम अपना लिया है तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने दर्द बयां करते हुए कहा कि अंजू ने अपने बच्चों, अपने पति के बारे में जरा भी नहीं सोचा… अब इनका क्या होगा… उन्होंने कहा कि अंजू की 13 साल की बेटी है और पांच साल का बेटा है, उनकी देखभाल कौन करेगा…उसने अपने बच्चों और पति का भविष्य बर्बाद कर दिया है.वहीं, मीडिया ने जब पूछा कि क्या वह अंजू को भारत वापस लाने के लिए भारत सरकार से अपील करेंगे… इसपर अंजू के पिता थॉमस ने कहा कि वह ऐसा कुछ नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, मैं प्रार्थना करता हूं…उसे वहीं मरने दिया जाए.

सिर्फ अपनी मां से बात करती थी अंजू- थॉमस

अंजू के पिता थॉमस ने मीडिया से बात करते हुए यह भी कहा कि अंजू उनसे बात नहीं करती थी. वो  सिर्फ अपनी मां से बात करती थी. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उसे पासपोर्ट कैसे मिला, उसे वीजा कब मिला… वहीं, उसके पाकिस्तान जाने की घटना सुनकर उसके पिता ने बीते दिनों अपने बयान में कहा था कि अंजू  मानसिक रूप से विक्षिप्त और सनकी हो गई है. बता दें, अंजू खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले में अपने 29 वर्षीय पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्लाह के घर पर रह रही है.

कड़ी सुरक्षा के बीच घूमने निकले थे अंजू और नसरुल्ला

भारत में रह रहे अंजू के बच्चे और पति यकीन नहीं कर पा रहे है कि अंजू अब किसी और की पत्नी हो गई है. बच्चे भी अब अपनी मां के प्यार से महरूम हो चुके हैं. वहीं अंजू इन सबसे बेखबर नसरुल्ला के साथ हरे भरे बाग में सैर कर रही है. अपर दीर जिले के मोहर्रर सिटी थाने के वरिष्ठ अधिकारी मोहम्मद वहाब ने बताया कि नसरुल्ला और अंजू की शादी मंगलवार को हो गयी. अंजू के इस्लाम अपनाने के बाद विधिवत उसकी नसरुल्ला के साथ निकाह हुआ. इसके बाद उसका नाम फातिमा रखा गया. इससे पहले, सोमवार को दोनों कड़ी सुरक्षा के बीच घूमने निकले थे. पर्यटन स्थलों की यात्रा की तस्वीरों में अंजू और नसरुल्ला हरे-भरे बगीचे में बैठे और हाथ पकड़े नजर आ रहे हैं.

अरविंद से हुई थी अंजू की शादी

बता दें, उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में जन्मीं अंजू की शादी राजस्थान के अलवर में रहने वाले अरविंद से 2007 में हुई थी. उनकी 15 साल की बेटी और छह साल का बेटा भी है. अंजू वाघा-अटारी सीमा के जरिये भारत से वैध तरीके से पाकिस्तान आयी हैं. अंजू को केवल अपर दीर जिले के लिए 30 दिन का वीजा दिया गया है. इससे पहले नसरुल्ला ने कहा था कि उनकी दोस्ती में प्रेम का कोई कोण नहीं है. अंजू 20 अगस्त को भारत लौट जाएगी. लेकिन मंगलवार को अंजू ने नसरुल्ला के साथ निकाह कर लिया.

Avinash Roy

Recent Posts

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

6 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

6 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

6 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

7 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

9 घंटे ago

‘DSP ने दी थी थाने के सामने बालू कारोबारी के मर्डर की सुपारी’, बिहार के मोस्टवांडेट का सनसनीखेज वीडियो वायरल

बिहार-झारखंड में सक्रिय अपराधी गिरोह का सरगना कुख्यात इनामी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड से बिहार…

15 घंटे ago