Politics

जीतनराम मांझी से भाकपा माले विधायक की मुलाकात पर सिसायत गर्म, JDU के मंत्री ने दिया यह रिएक्शन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े

नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में सियासत चरम पर है। पल-पल बदलते घटनाक्रम के साथ बिहार की राजनीति करवट ले रही है। इस बीच महागठबंधन के घटक दल भाकपा माले के विधायक ने जीतन मांझी से मुलाकात की तो सूबे का राजनीतिक तापमान काफी बढ़ गया। जदयू नेता और नीतीश कुमार के करीबी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इस मुलाकात पर तंज कसा है।

नीतीश कुमार की नई सरकार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने एनडीए के घटक हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के सुप्रीमो जीतन राम मांझी से भाकपा माले विधायक महबूब आलम की मुलाकात पर व्यंग्य किया है। उन्होंने कहा है कि सुर्खियों में बने रहने के लिए महागठबंधन के नेता कुछ-कुछ कर रहे हैं। इसी क्रम में यह मुलाकात हुई है। मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर पहुंचे विजय चौधरी ने कहा कि महबूब आलम इसीलिए मिलने गए हैं कि ऐसा करेंगे तो उनका न्यूज़ चलने लगेगा। उन्हें पता था कि जब एनडीए के नेताओं से मुलाकात करेंगे तो आप लोग न्यूज़ चलाने लगिएगा। अब महबूब आलम वहां जीतन राम मांझी के पास गए तो आप लोग न्यूज़ चला रहे हैं और वह सुर्खियां बटोर रहे हैं।

इससे पहले श्रवण कुमार के आवास पर पहुंचे मंत्री संजय झा ने दावा किया कि फ्लोर टेस्ट में एनडीए के बहुमत का आंकड़ा बढ़ सकता है। फिलहाल हमारी सरकार को पूरी मेजॉरिटी प्राप्त है। 2020 से ही हमारी सरकार बहुमत के साथ चल रही है। संजय झा के इस बयान से प्रवक्ता नीरज के उस दावे को बल मिलता है कि महागठबंधन के कई विधायक अंतरआत्मा की आवाज पर नीतीश कुमार के साथ हैं।

दरअसल बहुमत परीक्षण से 2 दिन पहले भाकपा माले विधायक महबूब आलम ने जीतन राम मांझी से मुलाकात की तो एनडीए की चिंता बढ़ गई। अचानक हुई इस मुलाकात के कई सियासी मायने निकल जाने लगे। जीतन मांझी पहले भी बता चुके थे कि उन्हें महागठबंधन की ओर से बड़ा ऑफर था जिसे ठुकरा दिया लेकिन हमारी पार्टी को दो मंत्री पद दिया जाए। फ्लोर टेस्ट के पहले माले और मांझी की मुलाकात ने बिहार के सियासत में हलचल पैदा कर दिया है।

हालांकि इस मुलाकात पर महबूब आलम ने कहा कि यह उनकी अनौपचारिक भेंट थी। जीतन मांझी है हमारे गार्जियन हैं। उनका स्वास्थ्य और हाल-चाल पूछने गए थे। हम लोगों ने एक साथ चाय-कॉफी पिया लेकिन कोई सियासी वार्तालाप नहीं हुई। हालांकि महबूब आलम ने एक बड़ी बात यह कह दिया कि मांझी जी फ्लोर टेस्ट में अच्छा खेल दिखाएंगे। वहीं हिंदुस्तानी हवा मोर्चा के विधायक अनिल कुमार सिंह ने कहा कि हमारे सामने कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई है। हम लोगों ने साथ बैठकर चाय पिया क्षेत्र में जाने के लिए निकल गए।

Avinash Roy

Recent Posts

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

6 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

6 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

7 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

7 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

9 घंटे ago

‘DSP ने दी थी थाने के सामने बालू कारोबारी के मर्डर की सुपारी’, बिहार के मोस्टवांडेट का सनसनीखेज वीडियो वायरल

बिहार-झारखंड में सक्रिय अपराधी गिरोह का सरगना कुख्यात इनामी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड से बिहार…

15 घंटे ago