Samastipur

समस्तीपुर: सेंट्रल बैंक से 66 लाख लूट मामले में 5 अपराधी गिरफ्तार, पुलिस की मुस्तैदी से अंडरग्राउंड होने का नहीं मिला मौका

समस्तीपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। रोसड़ा में सेंट्रल बैंक की शाखा में घुसकर 5 अपराधियों ने सुबह में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने पांचों अपराधियों को धड़ दबोचा साथ ही लूटे गये रूपये भी बरामद कर लिया। समस्तीपुर एसपी ने बताया कि सभी 5 अपराधियों को लूट की रकम के साथ गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल सभी अपराधियों से पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि समस्तीपुर के बेखौफ अपराधियों ने सोमवार की सुबह लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। दो बाइक सवार पांच अपराधियों ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ऐरोत शाखा में घुसकर कर्मचारियों को पिस्टल की नोंक पर लेकर 66 लाख रुपए लूट लिये और मौके से फरार हो गये। लूट की इस बड़ी वारदात से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, बैंक खुलते ही सभी अपराधी दूसरे ग्राहकों के साथ ही शाखा में घुस गए और बैंक के प्रबंधक समेत अन्य कर्मियों को गन पॉइंट पर लेकर बैंक का कैश बॉक्स खुलवाया और सभी रुपए झोले,कार्टून,बोरे में भरकर निकल गए।

इधर, इस लूट की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने भाग रहे अपराधियो का पीछा करना शुरू कर दिया। करीब तीन किलोमीटर दूर भागने के दौरान बाइक से एक अपराधी गिर गया। उसके पास रुपए भरा झोला और एक कार्टून भी था। बाकी रुपए जो बोरे में था उसे लेकर बाकी अपराधी भागने में सफल रहा। हालांकि, उसके द्वारा पहले अपराधी के पकड़े जाने से कुछ दूर आगे जाकर अपनी बाइक और रुपए भरा दूसरा झोला छोड़कर फरार हुआ लेकिन इसके बावजूद दो बोरा रुपया फरार अपराधियों के पास ही था।

वहीं, मौके पर पुलिस टीम को साथ लेकर पहुंचे SP ने बंधक बना कर रखे गए अपराधी को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ शुरू की। जिसके बाद भाग निकले अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गयी और उन्हें पकड़ लिया गया। अपराधियों के पास से बरामद लूट के रकम की गिनती की जा रही है। इस बात की जानकारी खुद समस्तीपुर एसपी ने दी है।

Avinash Roy

Recent Posts

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

12 मिन ago

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

7 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

8 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

9 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

10 घंटे ago