Samastipur

‘इट हैपेन्स ओनली इन कोटा (IHOIK)’ पेज चलाने वाले समस्तीपुर के अंशु को केंद्रीय मंत्री ने किया सम्मानित, पूरे देश में है इस पेज की चर्चा…

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े

राजस्थान का कोटा शहर, जहां पुरे देश के कोने-कोने से विद्यार्थी अपने सपनों को आकार देने, बड़ी उम्मीद के साथ आते है। इंजीनियरिंग, मेडिकल ओलम्पियाड आदि में सफलता की तैयारी के लिए बच्चे अपने घर, परिवार, रिश्तेदार और दोस्तों को छोड़ कोटा आकर हॉस्टल के छोटे से कमरे में आशियाना बना अपने पंखो को उड़ान देते है। नए माहौल में जब यह पंख उड़ान भरने को तैयार होते है तब कई समस्याएं उन योद्धाओं के सपनो में बाधाएँ उत्पन्न करने लग जाती है।

नया स्थान, अनजान शहर, लाखो प्रतियोगी,बदलता वातावरण, कई दिक्कतें और इन सबसे बड़ी समस्या पढ़ाई का तनाव, यह परिथितियां किशोरवस्था के बच्चो के हौंसले को तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ती। इन विपरीत परिस्थितियों में विद्यार्थी अकेलेपन का शिकार हो कर अपने सपनो को बिखरते देखता है। लेकिन इस कोटा में लाखों विद्यार्थियों की उम्मीद एवं उनके हौसले को बनाए रखता है “इट हैपंस ओनली इन कोटा (IHOIK)” सोशल मीडिया प्लेटफार्म ।

इस सोशल मीडिया पेज को समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर प्रखंड अंतर्गत बाजिदपुर गांव के रहने वाले अंशु महराज चलाते हैं। वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोटा का नाम और चमकाने में जुटे हैं। दरअसल अंशु कोचिंग विद्यार्थियों में बढ़ रहे तनाव व आत्महत्या की प्रवृत्ति को कम करने के लिए काम कर रहे हैं। बड़ी संख्या में कोटा और देशभर के लोग इस पेज को फोलो कर रहे हैं। अच्छे फोटो, वीडियो, क्रिएटिव्स, मोटिवेशनल कोट आदि शेयर करते हैं।

उनके इस सकारात्मक कार्यो कै देखते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जयपुर में अंशु महराज को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन किया। बता दें कि IHOIK कोटा में एक अच्छे कैटलिस्ट की भूमिका निभा रहा है, जो इन विद्यार्थियों की सफलता में आने वाली परेशानियों को सोशल मीडिया के माध्यम से संज्ञान में लाता है और उनको परेशानी से निजात दिलवाने में मदद करता है। विद्यार्थी लक्ष्य से नहीं भटकें और उनमें किसी भी तरह के नकारात्मक भाव नहीं आ पाएं, इसके लिए अंशु और उनकी टीम विद्यार्थियों की काउंसलिंग करती है। अंशु ने बताया कि इस पेज से कोचिंग फैकल्टी भी जुड़े हुए हैं।

Avinash Roy

Recent Posts

बिहार में दो बसों की भीषण टक्कर; शीशा तोड़कर सड़क पर गिरे यात्री, हाईवा ने कुचला, 2 महिलाओं की मौत

बिहार के औरंगाबाद जिले के दाउदनगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को जेल मोड़ के पास…

1 घंटा ago

बिहार: कोर्ट कैंपस में ताबड़तोड़ फायरिंग से हड़कंप, कुख्यात अपराधी समेत दो लोगों को लगी गोली

बिहार के गोपालगंज में कोर्ट परिसर में बदमाशों ने कुख्यात अपराधी व कैदी विशाल सिंह…

3 घंटे ago

जहरीली शराब से मौत के पीछे RJD का हाथ: डिप्टी CM बोलें- राजद से है सभी शराब माफिया का कनेक्शन

जहरीली शराब से मौत को लेकर विपक्ष लगातार राज्य सरकार पर निशाना साध रहा है।…

4 घंटे ago

912 करोड़ से दरभंगा एयरपोर्ट को मिलेगा नया टर्मिनल भवन, पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे शिलान्यास

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से आगामी 20…

6 घंटे ago

13-14 करोड़ आबादी है, कुछ ना कुछ होता रहता है; शराब से मौत पर बहक गए जीतनराम मांझी

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  विवादित बयानों के लिए मशहूर रहे केंद्रीय मंत्री…

6 घंटे ago

बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन आज से, चार सीटों पर 13 नवंबर को होगा मतदान

बिहार की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार…

7 घंटे ago