Samastipur

दलसिंहसराय में लगातार 7वें दिन चोरी के बाद आज 8वें दिन क्या होगा? चोर-पुलिस के इस खेल में अब तक चोर ही पुलिस पर पड़ रहा है भारी…

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े

समस्तीपुर/दलसिंहसराय :- दलसिंहसराय शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में बीते सात दिनों से लगातार चोरों का आतंक बदस्तूर जारी है। 31 जुलाई से लेकर 6 अगस्त की रात तक लगातार दो दर्जन घरों में चोरी की वारदात हुई। आज 7 अगस्त की रात्रि दलसिंहसराय शहरवासी खुद चौकन्ना है की कहीं उनके घरों में ना चोर घुस जाए। हालांकि अन्य दिनों की भांति आज सोमवार को भी पुलिस की चहलकदमी तेज है।

लेकिन सबसे बड़ी बात है कि शातिर चोर पुलिस को चकमा देकर लगातार चोरी की वारदात को अंजाम देकर पुलिस को नाकों चने चबा दिया है। पुलिस के लिए इन चोरीकांड का खुलासा करना एक बड़ी चुनौती बन गयी है। इन चोरों के आतंक से शहरवासी काफी डरे हुए हैं। हालांकि पुलिस भी इन चोरों को पकड़ने के जाल बिछाती है लेकिन चोर आगे-आगे निकल जाता है और पुलिस पीछे-पीछे ही रह जाती है। शह और मात के इस चोर-पुलिस खेल में फिलहाल चोर ही पुलिस पर भारी पर रही है।

बता दें कि बीते रविवार की रात चोरों ने नगर परिषद के क्षेत्र संख्या-28 स्थित ढ़ेपुरा व सटे हुए केवटा गांव में चार घर में चोरी की वारदात को अंजाम देकर फिर से पुलिसिया व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। चोरों ने इस दौरान चार घरों को मिलाकर डेढ़ लाख नगद सहित छह लाख के जेवरात चुराते हुए भाग निकलने में कामयाब रहा। जबकि शहर से लेकर गांव तक हर चौक चौराहे पर पुलिस के अधिकारी व जवानों की तैनात थी। इसके बावजूद चोर पुलिस को चकमा देकर चोरी करने में फिर से कामयाब रहा।

चोरी की वारदात को लेकर बताया जाता है की नगर परिषद वार्ड संख्या-28 स्थित ढेपुरा निवासी छात्रधारी उच्च विद्यालय के सेवानिवृत्त चपरासी रामजतन राय के पुत्र रंजीत राय के घर में हाल में ही विवाहित पुत्री एवं पत्नी के लगभग ढ़ाई लाख के गहने और 40 हजार रुपए नगद, उसके भाई राजीव राय के घर से 20 हजार रुपए नगद व डेढ़ लाख के जेवरात की चोरी कर ली।

वहीं बगल में सटे केवटा वार्ड संख्या-2 में घाट नवादा में दुकान चला रहे स्वर संगम के संचालक स्व. बिंदेश्वर राय के पुत्र राजेंद्र राय उर्फ रंजो राय के नवविवाहित पुत्रवधू एवं पत्नी के घर से 70 हजार रुपए नगद सहित दो लाख रुपए के जेवरात चोरी कर ली। घर में उनके अलावे के बेटा अमन कुमार और बहु एक कमरे में और वह खुद छत पर सो रहे थे।

चोरों ने इसी वार्ड में कुशेश्वर राय के पुत्र बालो राय के घर से 10 हजार रुपए नकद व दस हजार मूल्य के जेवरात और चंदेश्वर साह के घर से चोरों ने 18 हजार रुपए नगद की चोरी कर ली। चोरों ने उन घरों को ही निशाना बनाया जो खेत के बगल में थे। जिसे चोर आसानी से आ-जा सकते थे और चोरी इस प्रकार की गई घर के किसी भी सदस्य को इसकी भनक तक नहीं लगी। चोरी की लगातार हो रही घटना से क्षेत्रों में काफी दहशत का माहौल बना हुआ है।

बताते चलें कि बीते एक सप्ताह से दलसिंहसराय शहर से लेकर गांव तक लगातार चोरी की घटनाएं घट रही है। वहीं पुलिस चोरों को पकड़ने या घटना को रोकने में नाकाम साबित हो रही है। चोरों ने थाना क्षेत्र के पगड़ा, बसढ़िया, मालपुर, केवटा, बुलाकीपुर, ढ़ेपुरा समेत नगर परिषद के कई वार्डो को अपना निशाना बनाया है। जहां अब तक दो दर्जन घरों में छत के रास्ते घुसकर लगभग 55 लाख से अधिक की सम्पति की चोरी कर ली है। लेकिन अब तक चोर गिरोह के बारे मे पुलिस को कोई सुराग नही मिला है। चोरी की घटना के बाद पुलिस की टीम लगातार रात्रि गश्ती कर रही है। लेकिन अब तक चोर पुलिस के पकड़ से बाहर है। जिससे लोगों की रात की नींद हराम है।

रविवार की रात चोरी का वीडियो…

Avinash Roy

Recent Posts

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

5 मिन ago

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

7 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

7 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

9 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

10 घंटे ago