Samastipur

समस्तीपुर कोर्ट परिसर में गोली चलने के पीछे शराब कारोबार का धंधा! गिरफ्तारी से पहले दोनों गुटों में अदावत को लेकर कई दर्जन राउंड हुई थी गोलीबारी

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े

समस्तीपुर : समस्तीपुर में बेखौफ बदमाशों ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए शनिवार को दिनदहाड़े कोर्ट परिसर में दो बंदी को गोली मारकर जख्मी कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद पिस्तौल लहराते हुए सभी बदमाश पैदल ही भागने में सफल भी रहे। घटना के पीछे शराब कारोबार को लेकर गोलीबारी की बात सामने आ रही है। गोली लगने से जख्मी हुए दोनों बंदी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की सूचना मिलने पर SP विनय तिवारी, मुख्यालय DSP अमित कुमार, सदर SDPO संजय पांडेय, नगर थानाध्यक्ष विक्रम आचार्या समेत भारी संख्या में पुलिस बल कोर्ट परिसर में पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। उसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गयी। जख्मी कैदी की पहचान कल्याणपुर थाना के नीमा चकहैदर निवासी प्रभात चौधरी एवं मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दुधपुरा निवासी प्रभात तिवारी के रुप में की गयी है। दोनों को पुलिस की सुरक्षा में अलग-अलग मामले में पेशी के लिए शनिवार को समस्तीपुर कोर्ट लाया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार प्रभात चौधरी को शराब के मामले में एवं प्रभात तिवारी को चोरी व गबन के मामले में मंडल कारा से पेशी के लिए लाया गया था। कोर्ट में पेशी के बाद पुलिस दोनों को कोर्ट परिसर स्थित हाजत की ओर ले जा रही थी। उसी दौरान तीन से चार बदमाशों ने प्रभात चौधरी को निशाना बनाते हुए गोली चला दी। उसके बाद दूसरे बदमाशों ने भी गोली चलानी शुरू कर दी। बताया गया है कि प्रभात चौधरी के बायीं जांघ तथा प्रभात तिवारी के दायी हाथ में गोली लगी।

इधर, गोली की आवाज सुनने के बाद कोर्ट परिसर में भगदड़ मच गया। जो घटनास्थल के समीप थे वे जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थान की ओर भागने व छिपने की कोशिश में जुट गये। वहीं सभी बदमाश पिस्टल लहराते हुए कोर्ट परिसर से पैदल ही भाग निकले। इस संबंध में एसपी विनय तिवारी ने बताया कि प्रभात चौधरी शराब का बड़ा धंधेबाज है। उसे छह महीने पहले गिरफ्तार किया गया था। कारोबार में पैसे के लेन-देन को लेकर उसको अपने गिरोह के सदस्यों से भी विवाद चल रहा था। अपराधियों ने प्रभात चौधरी को ही निशाना बनाते हुए गोली चलायी थी, संभवतः वह लोग भी शराब कारोबार से लोग ही थे।

प्रभात चौधरी पर हुए गोलीबारी की घटना के दौरान चपेट में आने से दूसरा बंदी भी जख्मी हुआ है। एसपी ने बताया कि अपराधियों की संख्या चार बतायी गयी है। गेट खुला रहने के कारण बदमाशों को कोर्ट परिसर में घुसने और घटना को अंजाम देने के बाद भागने में सहूलियत हुई। इस मामले की भी जांच की जा रही है। कोर्ट परिसर की सुरक्षा में जिस पुलिस कर्मी ने लापरवाही बरती है, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है। शीघ्र ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

टाॅप-10 अपराधियों की सूची में शामिल है प्रभात चौधरी :

पिछले दिनों 12 व 22 अप्रैल को कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बड़ेठा व जटमल पुर गांव में शराब माफियाओं के बीच फायरिंग की घटना सामने आई थी। इस घटना के दौरान कम से कम 30 राउंड गोली चलने की बात सामने आई थी। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था। टॉप-10 अपराधियों की सूची में शामिल प्रभात चौधरी कुछ वर्ष पूर्व भी जेल गया था। बेल पर छूट कर बाहर आने के बाद वह शराब के कारोबार में संलिप्त था और इलाके में बड़े पैमाने पर शराब की डीलिंग करता था।

शराब को लेकर उसके गिरोह के सदस्य जीतू राणा के बीच अदावत हो गई थी और दोनों में तनातनी चल रही थी, इसी को लेकर उस समय अंधाधुंध फायरिंग की घटना सामने आई थी। लोग कोर्ट परिसर में हुए गोलीबारी की घटना को उस घटना से भी जोड़कर देख रहे हैं। बहरहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। एसपी विनय तिवारी ने फायरिंग करने वाले सभी अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार करने की बात कही है।

एसपी ने क्या कुछ कहा देखें वीडियो…

Avinash Roy

Recent Posts

समस्तीपुर स्टेशन पर LN मिश्रा की ब’म मारकर ह’त्या मामले में उम्रकैद काट रहे ह’त्यारों की अपील, नवंबर में अदालत करेगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह पूर्व रेल मंत्री एल.एन. मिश्रा की हत्या के मामले…

30 सेकंड ago

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

7 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

7 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

8 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

10 घंटे ago