Samastipur

हर रोज हो रहे चोरी की घटना को देखते हुए दलसिंहसराय पहुंची थी जिले भर की भारी पुलिस बल, रात के अंधेरे में गश्ती करते रह गए जवान उधर चोरों फिर से दे डाली खुली चुनौती

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े

समस्तीपुर/दलसिंहसराय :- समस्तीपुर पुलिस चोरों के आगे बेबस नजर आ रही है। दलसिंहसराय शहर में एक के बाद एक घर को चोर निशाना बना रहे हैं। आलम यह है कि इस 31 जुलाई से 5 जुलाई की रात तक बीते 6 दिनों में हर रात हुए चोरी में दो दर्जन घरों से लगभग 45 लाख रुपये के जेवर 7 लाख तक नगद समेत महंगे बर्तन, कपड़े व अन्य सामानों की चोरी हो चुकी है।

शहर में लगातार बढ़ते हुए चोरी की घटना को देखते हुए जिले भर से भारी संख्या में पहुंचे लगभग सभी थानों की पुलिस को जिले के वरिय पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में दलसिंहसराय डीएसपी समेत भारी संख्या में जवान 5 अगस्त की रात चप्पे-चप्पे पर तैनात होकर गश्ती कर रही थी ताकि चोरी करने पहुंचे चोर को वह सभी रंगे हाथ पकड़ सके। पुलिस अहले सुबह तक आने-जाने वाले हर लोगों से पूछताछ व गाड़ी चेकिंग कर रही थी। लेकिन गजब तो तब हो गया जब चोरों ने पुलिस को चकमा देते हुए फिर से दो घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे दी।

दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के NH-28 के दोनों किनारे बसढ़िया पंचायत के वार्ड संख्या-10 और 12 में स्थित दो घरों से लाखों रुपए नगद और लाखों रुपए मूल्य की जेवरात की चोरी कर बड़े आराम से निकल गये। चोरों ने वार्ड संख्या-10 निवासी स्व. रामुचित सिंह के पुत्र सूरज सिंह के घर में घुसकर कर घर में रखा दो लाख रुपए नगद और 1 लाख 50 हजार रुपए मूल्य की जेवरात की चोरी किया। इस दौरान चोरों ने NH-28 सड़क की दूसरी ओर वार्ड संख्या-12 में स्थित स्व. बैजनाथ महतो के पुत्र अजय महतो के घर में घुस कर चोरों ने घर में रखा हुआ 1 लाख रुपए नगद और 80 हजार रूपए मूल्य की जेवरात और फूल के वर्तन की चोरी कर फरार हो गया। जबकि दलसिंहसराय थाना क्षेत्र में बीते रात सैकड़ों पुलिसकर्मी गश्ती करते रह गये और चोर आराम से फरार हो गए।

दलसिंहसराय में बीते कुछ महीने में हुईं चोरी की घटनाएं, जिनमे अभी तक पुलिस के हाथ खाली है :
  • 23 जून को थाना क्षेत्र के रामपुर जलालपुर वार्ड संख्या-18 में अज्ञात चोरों ने एसबीआई दलसिंहसराय की महिला बैंक कर्मी के घर सहित दो घरों में लाखो रुपए की चोरी की घटना को अंजाम दिया था।
  • 15 मई को ढेपुरा गाँव में एक ही रात अज्ञात चोरो ने बंद घर का तालातोड़कर लाखों रूपये के जेवर और नगदी चोरी मामले में भी हाथ खाली है।
  • 11 अप्रैल को वार्ड 14 स्थित रविंद्र कुमार सिंह के घर का ताला तोड़कर चोरो ने 50 हजार कैश सहित लाखो का जेवर की चोरी।

  • 30 मार्च को गांधी रोड स्थित गंगा राय के बंद घरों का ताला तोड़कर चोरो ने 35 हजार कैश और 2 लाख के गहनों की चोरी। शहर के जयजपत्ति मोहल्ला में चोरों ने सेवानिवृत शिक्षिका के घर एक लाख से ऊपर का सामान चोरी कर फरार हो गया।
  • 30 मार्च को रजिस्टी ऑफिस रोड में पंकज झा के मकान में ताला तोड़कर अज्ञात चोरो ने लगभग 10 लाख से अधिक के मूल्यों का जेवर व कैश लेकर चलते बने थे।
  • 20 फरवरी को लोकनाथपुर गंज स्थित कालेज के सेवानिवृत प्रधान लिपिक राम अनुग्रह चौधरी के बंद घर का ताला तोड़कर 4 लाख नगद सहित 10 लाख से ऊपर की चोरी।
  • शहर के वीआईपी कलोनी में एलआइसी एजेंट अनिल कुमार सिंह के घर में 5 लाख रुपए की जेवरात और 50 हजार रुपए नगद की चोरी,इस घटना में पुलिस ने एक चोर व कुछ गहने बरामद किया।

  • आईबी रोड वार्ड 18 में एक ही रात दो घरों में चोरो ने 4 लाख रूपये गहने और रूपये की चोरी
  • 5 जनवरी को मालपुर पंचायत के टरसपुर शंकर चौक पर स्थित एल्वेस्टर का दुकान मां दुर्गा ज्वेलर्स में अज्ञात चोरों ने लाखों रुपए मूल्य की सोने चांदी की जेवरात की हाथ अबतक खाली ही है।
  • 31 जुलाई से लेकर चार अगस्त तक हर दिन चोरी की घटना को अंजाम दे रहा है।
  • 31 जुलाई को पुल पगरा गांव पांच घर और मालपुर गांव मे एक रिटायर्ड सैनिक के घर से बीस लाख रुपए मूल्य की आभूषण और 90 हजार रूपए नगद की चोरी की घटना को अंजाम दिया।
  • 1 अगस्त को भगवानपुर चकशेखू वार्ड एक निवासी शिक्षिका पिंकी कुमारी के घर से 5 हजार रूपए नगद और एक लाख रुपए मूल्य के आभूषण की चोरी की घटना को अंजाम दिया।
  • 2 अगस्त को काली चौक स्थित विजय पोद्दार के घर सहित तीन घरों में एक साथ चोरी की घटना में चोरों ने 45 हजार रूपए नगद और 9 लाख 50 हजार रूपए की आभूषण की चोरी कर फरार हुआ।
  • 3 अगस्त को चोरों ने काली चौक रोड के ही कोयला डीपो के पास शर्मा टोली में राम सेवक शर्मा सहित चार घरों में चोरी की घटना में 1 लाख 35 हजार रुपए नगद के साथ 9 लाख 50 हजार रूपए मूल्य की जेवरात की चोरी को अंजाम दिया।
  • एक बार फिर 4 अगस्त शुक्रवार की रात चोरों बल्लोचक गांव में एक साथ पांच घरों से 15 लाख 25 हजार रुपए नगद के सात 5 लाख रुपए मूल्य की आभूषण की चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

  • इसके बाद 5 अगस्त को NH-28 किनारे बसढिया में दो घरों में भी चोरी हो गई। हर दिन हो रही चोरी की घटना से लोग अब पूरी तरह सहमे हुए है। लोगों को डर सता रहा है कि आज किस गांव में किसकी बारी है। जहां चोर चोरी की घटना को अंजाम देगा। बहरहाल अब देखने वाली बात होगी की समस्तीपुर पुलिस कप्तान इन चोरों को पकड़ने में कितनी सफलता प्राप्त करते हैं। बीते रात तो चोरों ने उन्हें भी चकमा दे दिया और उनकी पूरी की पूरी पुलिस टीम को कानों-कान खबर नहीं हुई।

Avinash Roy

Recent Posts

पुलिस लाइन में हुआ सम्मान समारोह सह बड़ा खाना का आयोजन, SP ने मेजबानी करते हुए खुद परोसा भोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने…

7 घंटे ago

समस्तीपुर के शशिभूषण को अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने किया सम्मानित

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/बिथान :- समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड के…

7 घंटे ago

समस्तीपुर : खेत में पटवन कर रहा युवा किसान करंट की चपेट में आया, मौ’त

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/वारिसनगर :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र…

8 घंटे ago

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला… समस्तीपुर समेत कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार के प्रशासनिक महकमे में शनिवार को बड़ा…

8 घंटे ago

दरभंगा एम्स की साइट का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, बोले- 2000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार AIIMS

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार…

10 घंटे ago

‘DSP ने दी थी थाने के सामने बालू कारोबारी के मर्डर की सुपारी’, बिहार के मोस्टवांडेट का सनसनीखेज वीडियो वायरल

बिहार-झारखंड में सक्रिय अपराधी गिरोह का सरगना कुख्यात इनामी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड से बिहार…

17 घंटे ago