Samastipur

कृष्णा इंस्टिट्यूट ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेस में मनाया गया फिजियोथैरेपी दिवस, संस्थान के अध्यक्ष एस.के मंडल ने किया उद्घाटन

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े

समस्तीपुर : कृष्णा इंस्टिट्यूट ऑफ नर्सिंग एंड पारामेडिकल साइंसेज में मनाया गया फिजियोथैरेपी दिवस। कार्यक्रम का उद्घाटन संस्थान के अध्यक्ष एसके मंडल के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस मौके पर संस्थान परिसर में प्लेसमेंट सेल, फिजियोथेरेपी एवं ऑक्यूपेशनल थेरेपी में इलाज के लिए निः शुल्क ओपीडी का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर कॉलेजों के प्रिंसिपल, फैकेल्टी और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

इस मौके पर संस्थान के अध्यक्ष एस के मंडल ने कहा की कृष्णा इंस्टिट्यूट ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज के द्वारा फिजियोथेरेपी दिवस बनाया गया है। इस अवसर पर संस्थान परिसर में प्लेसमेंट सेल, फिजियोथैरेपी एवं ऑक्यूपेशनल थेरेपी में इलाज के लिए निशुल्क ओपीडी का भी उद्घाटन किया गया है।

एस के मंडल ने बताया कि समस्तीपुर जिला मेडिकल हब के रूप में विकसित हो रहा है। राज्य एवं केंद्र सरकार के साथ-साथ स्वतंत्र शिक्षण संस्थानों के द्वारा समस्तीपुर का चिकित्सा के क्षेत्र में बहुमुखी विकास हो रहा है। कृष्णा इंस्टिट्यूट ऑफ नर्सिंग एंड पर मेडिकल साइंसेज का नाम पारामेडिकल, फार्मेसी एवं नर्सिंग शिक्षा के क्षेत्र में जिला ही नहीं बल्कि सुबे में अव्वल है। आज इस संस्थान में प्लेसमेंट सेल का उद्घाटन किया गया है।

इसका मुख्य उद्देश्य इस संस्थान से जो भी छात्र-छात्राएं अपना प्रशिक्षण पूरा करेंगे उन्हें रोजगार उपलब्ध कराना है। संस्था के द्वारा जिन कोर्सों में प्रशिक्षण दी जा रही है। यह सभी कोर्स व्यवसायी कोर्स हैं। इस कोर्स को पूरा करने के बाद रोजगार मिलने की पूरी गारंटी रहती है। बावजूद अगर किसी छात्र-छात्राओं को रोजगार मिलने में कठिनाई होती है, तो इस प्लेसमेंट सेल से उनका रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

साथ ही संस्था के द्वारा जो निशुल्क फिजियोथैरेपी एवं ऑक्यूपेशनल थेरेपी ओपीडी का उद्घाटन किया गया है, इसमें जिले के अलावा दूसरे जगह से आने वाले मरीजों को भी फिजियोथेरेपी एवं ऑक्यूपेशनल थेरेपी में निशुल्क इलाज मुहैया कराया जाएगा। इसके लिए संस्थान के द्वारा आधुनिक उपकरण उलब्ध करायी गई है।

Avinash Roy

Recent Posts

जमीन दस्तावेज से जुड़े सभी लंबित आवेदनों का 3 महीने में होगा निपटारा, मंत्री का सख्त निर्देश

बिहार में चल रहे भूमि सर्वेक्षण के बीच जमीन से जुड़े दस्तावेज हासिल करने लिए…

37 मिन ago

समस्तीपुर में महिला शिक्षिका को थप्पड़ मारने के मामले में स्कूल के एचएम व शिक्षक निलंबित, जांच के नाम पर फाइल दबा हर बार कौन बचा रहा था?

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/पटोरी :- जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) द्वारा पत्र…

2 घंटे ago

रेलवे में टिकट रिजर्वेशन का नियम, अब 120 दिन नहीं सिर्फ इतने दिन पहले ही कर सकेंगे टिकटों की एडवांस बुकिंग

रेलवे ने टिकट आरक्षण के नियमों में बड़ा बदलाव किया है. अब रेल टिकटों की…

2 घंटे ago

समस्तीपुर एसपी ने सिंघिया समेत अन्य कई थानों का किया निरीक्षण, दिये आवश्यक निर्देश

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े   समस्तीपुर :- समस्तीपुर के पुलिस कप्तान अशोक मिश्रा…

3 घंटे ago

नाबालिग के साथ हुए दु’ष्कर्म मामले में पीड़ित बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले YouTuber पर FIR

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/उजियारपुर :- समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र…

10 घंटे ago

दलसिंहसराय में फायरिंग की चर्चा, एक के बाद एक गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान !

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/दलसिंहसराय :- दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के नगरगामा में…

10 घंटे ago